रियो डी जनेरियो, 14 अगस्त (आईएएनएस)| इथोपिया की धाविका इतनेश डिरो यहां रियो ओलम्पिक में हुई 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा की अंतिम 800 मीटर दौड़ को एक जूते के साथ पूरा किया। उनके इस बेहतरीन प्रयास के लिए डीरो को इस स्पर्धा के फाइनल में हिस्सा लेने का अवसर दिया गया।

महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा की प्रबल दावेदार माने जाने वाली डिरो शुरुआत में काफी अच्छी बढ़त बनाए हुए थी, लेकिन बाद में अचानक हुई एक घटना के साथ उनकी रफ्तार कुछ वक्त के लिए थम गई।

स्पर्धा में भाग रहे एक अन्य प्रतिभागी की गलती के कारण डिरो का एक पैर का जूता निकल किया, जिसके कारण वह इसे वापस पहनने का भरसक प्रयास करती रहीं लेकिन समय और अवसर को हाथ से जाते देख उन्होंने सब कुछ छोड़ कर एक जूते के साथ ही भागना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक की 15 सबसे हॉट महिला एथलीट जिन्होंने दिलो में लगा दी है आग

इथोपिया की इस 25 वर्षीया धाविका ने पूरे जोर के साथ भागना शुरू किया। इस स्पर्धा में शीर्ष तीन स्थान पर आने वाले प्रतिभागी ही फाइनल में प्रवेश करने योग्य थे और डिरो को सातवां स्थान हासिल हुआ।

अंतिम रेखा पार करने के बाद थकी हारी और फाइनल में न पहुंचने से निराश डिरो मैदान पर ही गिर पड़ीं। उन्हें लगा कि उन्होंने अवसर गवां दिया लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जो उनकी उम्मीद से परे था।

इथोपिया, आयरलैंड और जमैका की टीमों की ओर से जताए जा रहे विरोध को देखते हुए डिरो तथा आयरलैंड की सारा ट्रेसे और जमैका की आइशा प्रॉट को फाइनल में जाने की अनुमति दी गई।

डिरो के पास अब अपने प्रदर्शन में सुधार करने का अवसर है और सोमवार को होने वाली फाइनल स्पर्धा की वह प्रबल दावेदार होंगी।

यह भी पढ़े: रियो ओलिम्पिक 2016: अर्मेनिया के वेटलिफ्टर के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...