रियो डी जेनेरियो, 3 अगस्त (आईएएनएस)| रियो ओलम्पिक-2016 आयोजन समिति (ओसी) के इनकार के बाद भारतीय ओलम्पिक दल के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने आए भारतीय दल के लिए अतिरिक्त टेलीविजन और फर्नीचर के लिए भारतीय दूतावास से मदद मांगने का फैसला किया है।

भारतीय हॉकी टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस द्वारा टीवी और कुर्सियों की कमी की शिकायत के बाद गुप्ता ने यह फैसला किया। ओल्टमैंस का कहना था कि इन चीजों के न होने से टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है।

लेकिन ओसी ने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के निर्देशों का हवाला देते हुए इन सुविधाओं को प्रदान करने से मना कर दिया।

आईओसी के दिशा निर्देशों के अनुसार सिर्फ दल के अध्यक्ष के कमरे और सार्वजनिक जगहों पर ही टीवी मुहैया कराने की बात कही गई है।

गुप्ता ने बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा,

“हमारी हॉकी टीम की अतिरिक्त टीवी और कुर्सियों की मांग के बाद मैंने ओसी से बात की और उन्हें लिखित में भी इस बात से अवगत कराया।”

 

बयान में कहा गया है,

“आयोजन समिति के प्रतिनिधि ने इसका जवाब देते हुए बताया कि रियो-2016 सिर्फ दल के अध्यक्ष और सार्वजनिक जगहों के लिए ही टीवी प्रदान कर रहा है। जहां तक फर्नीचर की बात है वह आईओसी के दिशा निर्देशों द्वारा उससे मंजूरी मिलने के बाद ही दिया गया है। आप रेट कार्ट डेस्क पर आकर देख सकते हैं कि क्या वहां खरीदने के लिए जरूरी सामान उपलब्ध हैं।”

गुप्ता ने हालांकि हॉकी टीम को अपना टीवी और फर्नीचर दे दिया है। यह मांग दल के अध्यक्ष के साथ प्रशिक्षकों की बैठक में सामने आई थी। हॉकी टीम के अलावा एथलेटिक्स टीम ने भी यही मांग रखी है।

गुप्ता ने हालांकि हॉकी टीम को अपना टीवी और फर्नीचर दे दिया है। यह मांग दल के अध्यक्ष के साथ प्रशिक्षकों की बैठक में सामने आई थी। हॉकी टीम के अलावा एथलेटिक्स टीम ने भी यही मांग रखी है।

इसके बाद गुप्ता ने ओसी के रेट कार्ड से यह सामान खरीदने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यवश ये सामान वहां भी मौजूद नहीं थे। इसके बाद गुप्ता ने भारतीय दूतावास से यह सामान खरीद कर दल को प्रदान करने की गुजारिश की है।

गुप्ता ने कहा,

“हमने हर मंजिल पर एक टीवी और अतिरिक्त कुर्सियां लगाने का फैसला किया है। अगले कुछ दिनों में यह सामान आ जाएगा।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    तबरेज शम्सी के लिए विराट कोहली का विकेट बना खास, आज से पहले किसी...

    एक दौर था जब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट हर किसी गेंदबाज के लिए एक बड़ा सपना हुआ...

    युवराज ने डिविलियर्स को जन्मदिन की बधाई देते हुए कह दिया कुछ ऐसा लोगो...

    क्रिकेट जगत के सबसे धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपना जन्मदिन 17 फरवरी को मनाया। 34 वर्ष के हो चुके ए बी डीविलियर्स के...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी...

    ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने सोमवार को सिडनी में अपने शानदार 15 साल के अन्तर्राष्ट्रीय और 17 साल...

    इंटरनेशनल क्रिकेट में 382 दिन बाद उतरा ये दिग्गज खिलाड़ी, पकड़े 3 अविश्वसनीय कैच,...

    किसी खिलाड़ी के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद एक बार फिर से वापसी करना आसान नहीं होता। लेकिन जब किसी...

    सुरेश रैना ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टी-20 में किया कुछ...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच जोहांसबर्ग में खेला गया है, जिसमें भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम...