नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को रियो ओलम्पिक में पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक और महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु को सम्मानित किया और नकद पुरस्कार प्रदान किए। केजरीवाल ने रजत पदक जीतने वाली सिंधु को दो करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी को एक करोड़ रुपये का चेक भेंट किया।

समारोह में केजरीवाल ने कहा, “आपने देश की महिलाओं, युवाओं और खिलाड़ियों के लिए नए मानक गढ़े हैं। सिंधु और साक्षी ने देश को गौरवान्वित किया है।”

यह भी पढ़े : पदकों के कम आने के पीछे प्रशासनिक गड़बड़ी : केजरीवाल

केजरीवाल ने रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों की कड़ी मेहनत को भी सराहना की।

उन्होंने कहा, “हम सिंधु और साक्षी के प्रशिक्षकों के भी शुक्रगुजार हैं जिन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचाया है।”

केजरीवाल ने सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद और साक्षी के कोच मंदीप सिंह को पांच-पांच लाख रुपये के चेक भेंट किए।

सिंधु ने इस मौके पर केजरीवाल का आभार जताया और कहा, “आज यह मुकाम हासिल कर हम खुद को खुशनसीब मानते हैं। हम जब रियो में थे तब हमारे पास फोन तक नहीं थे। हमें नहीं पता था कि घर पर क्या हो रहा है। हम जब भारत वापस आए तब सभी ने कहा की वह हमारे मैचों के दौरान टीवी से चिपके रहे।”

यह भी पढ़े : शोभा डे ने सचिन पर साधा निशाना, ओंलम्पिक विजेताओं पर दिया विवादित बयान

उन्होंने कहा, “प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया।”

इससे पहले दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में सेवारत साक्षी के पिता सुखबीर मलिक को सीधी पदोन्नती की पेशकश दे चुके हैं। सुखबीर डीटीसी में परिचालक के पद पर सेवारत हैं।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 20 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

    हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...

    फ्लाइट में अश्विन ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, तो आये ऐसे...

    भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपने जबरदस्त गेदंबाजी के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास स्थान बना...

    विजय हजारे ट्रॉफी- बडौदा ने एक बार फिर दिखाया युसूफ पठान को टीम से...

    भारतीय क्रिकेट में घरेलु सर्किट की बात करे तो इस समय विजय हजारे ट्रॉफी की धूम मची हुई है। भारतीय घरेलु क्रिकेट में पहले...

    ICC ODI RANKING : जसप्रीत बुमराह बने आईसीसी के नंबर-1 वनडे गेंदबाज, चहल और...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी...

    वीडियो: धोनी के मना करने के बाद भी रोहित शर्मा ने लिया रिव्यू ...

    भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है और दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर लगातार जीतते जा रहे है जिसमें बल्लेबाजों में विराट...