भारतीय पहलवान नरसिंह के ओलम्पिक में जाने के सपने पर इस समय संकट के बादल छाये हुये है, ऐसे में सबकों उम्मीद थी कि नरसिंह के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद अब सुशील कुमार कों एक बार फिर ओलम्पिक का टिकट मिल सकता है.

हालाँकि अब सुशील के प्रसंशको के लिए काफी बुरी खबर सामने आई है, भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष रामचंद्रन श्रीनिवासन ने ऐसी किसी भी सम्भावना से इंकार किया है. श्रीनिवासन के अनुसार अगर नरसिंह यादव रियो नहीं जा पाते है, तो भारत का 74 kg वेट का कोटा खाली रहेगा, लेकिन सुशील कुमार कों इस जगह पर रियो नहीं भेजा जायेगा.

रामचन्द्र ने प्रसिद्ध अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए आज खुलासा किया है, कि

“अगर नरसिंह रियो गेम्स में भाग नहीं लेते हैं तो उनकी जगह सुशील के जाने की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने ट्रायल्स में भाग नहीं लिया था.”

रियो में सुशील के नहीं जाने दिए जाने के पीछे उन्होंने सुशील के ट्रायल्स में भाग लेने कों कारण बताया है, इसके साथ ही उन्होंने उस खबर को सिरे से ख़ारिज किया कि सुशील कुमार ही नरसिंह यादव के रियो ओलम्पिक में जाने कों रास्ते में अड़चन पैदा कर रहे है, उन्होंने कहा इसमें सुशील का कोई हाथ नहीं है.

गौरतलब है, कि जब से नरसिंह यादव का रियो में चयन हुआ है, तब से सुशील कुमार नरसिंह से खुद को बेहतर बताते हुए उनकी जगह भारत का रियों में प्रतिनिधित्व करने की सिफारिस कर चुके है, लेकिन कोर्ट के साथ आइओए ने भी इसे खारिज कर दिया था.

भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष रामचंद्रन श्रीनिवासन ने कहा,

“वह नाडा की सिफारिश आने के बाद ही कुछ कहेंगे. अगर नरसिंह रियो नहीं जाते हैं तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा. वह शानदार फॉर्म में हैं और वह मेडल के प्रबल दावेदार हैं. जहां तक आईओए की बात है तो हम वही करेंगे जो नाडा हमें कहेगी. अगर एजेंसी हमें कहेगी कि नरसिंह भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते, तो हम उन्हें नहीं भेजेंगे.”

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    बार्सिलोना ने डिफेंडर वर्माएलेन की चोट की पुष्टि की

    मेड्रिड, 24 जनवरी; बार्सिलोना ने अपने डिफेंडर थॉमस वर्माएलेन के चोटिल होने की पुष्टि की है। क्लब ने कहा कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या...

    आस्ट्रेलियन ओपन : सेमीफाइनल में पहुंचे चुंग

    मेलबर्न, 24 जनवरी; दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने बुधवार को अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    किसने क्या कहा-रोहित की जगह कप्तान कोहली द्वारा टीम में रहाणे को जगह देने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचोॆ की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,यानि 24 जनवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वाॅन्डरर्स क्रिकेट स्टेडियम...

    SAvIND: अगर आज साउथ अफ्रीका में चल गयी भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो अफ्रीका...

    यह हर रोज़ कहानी नहीं है कि 17-वर्षीय जुड़वां खिलाड़ियों को भारतीय टीम के नेट सत्र में विशेष ध्यान विशेष रूप से खेलाया जाए।...

    भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हुए साइबर क्राइम के आरोपी, लड़की...

    भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुडी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. जो यह है, कि मंगलवार को भारतीय...