भारतीय पहलवान नरसिंह के ओलम्पिक में जाने के सपने पर इस समय संकट के बादल छाये हुये है, ऐसे में सबकों उम्मीद थी कि नरसिंह के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद अब सुशील कुमार कों एक बार फिर ओलम्पिक का टिकट मिल सकता है.

हालाँकि अब सुशील के प्रसंशको के लिए काफी बुरी खबर सामने आई है, भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष रामचंद्रन श्रीनिवासन ने ऐसी किसी भी सम्भावना से इंकार किया है. श्रीनिवासन के अनुसार अगर नरसिंह यादव रियो नहीं जा पाते है, तो भारत का 74 kg वेट का कोटा खाली रहेगा, लेकिन सुशील कुमार कों इस जगह पर रियो नहीं भेजा जायेगा.

रामचन्द्र ने प्रसिद्ध अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए आज खुलासा किया है, कि

“अगर नरसिंह रियो गेम्स में भाग नहीं लेते हैं तो उनकी जगह सुशील के जाने की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने ट्रायल्स में भाग नहीं लिया था.”

रियो में सुशील के नहीं जाने दिए जाने के पीछे उन्होंने सुशील के ट्रायल्स में भाग लेने कों कारण बताया है, इसके साथ ही उन्होंने उस खबर को सिरे से ख़ारिज किया कि सुशील कुमार ही नरसिंह यादव के रियो ओलम्पिक में जाने कों रास्ते में अड़चन पैदा कर रहे है, उन्होंने कहा इसमें सुशील का कोई हाथ नहीं है.

गौरतलब है, कि जब से नरसिंह यादव का रियो में चयन हुआ है, तब से सुशील कुमार नरसिंह से खुद को बेहतर बताते हुए उनकी जगह भारत का रियों में प्रतिनिधित्व करने की सिफारिस कर चुके है, लेकिन कोर्ट के साथ आइओए ने भी इसे खारिज कर दिया था.

भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष रामचंद्रन श्रीनिवासन ने कहा,

“वह नाडा की सिफारिश आने के बाद ही कुछ कहेंगे. अगर नरसिंह रियो नहीं जाते हैं तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा. वह शानदार फॉर्म में हैं और वह मेडल के प्रबल दावेदार हैं. जहां तक आईओए की बात है तो हम वही करेंगे जो नाडा हमें कहेगी. अगर एजेंसी हमें कहेगी कि नरसिंह भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते, तो हम उन्हें नहीं भेजेंगे.”

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    संगकारा के सुझाव पर इस दिग्गज को टीम का मुख्य कोच बनाने को तैयार...

    श्रीलंकाई टीम अपने हलियाँ प्रदर्शन को देखते हुए व 2019 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए अपनी राष्ट्रिय टीम के लिए नये कोच के रूप...

    PHOTOS: ये हैं NXT में नजर आने वाली मैंडी सकमानो की अनदेखी तस्वीरे, कराती...

    WWE के मेन रोस्टर में जगह पाने के लिए किसी भी रेस्लर को NXT में अच्छा परफॉर्म करना पड़ता है. यहाँ देखिये इसी NXT...

    रोमन रेन्स के WWE में पांच साल पुरे होने पर जानिये उनके अब तक...

    अब ये कह सकते हैं कि रोमन रेन्स अब कंपनी का नया चेहरा बन चुके हैं, वे जिस पे पर व्यू इवेंट में नजर...

    दिलरुवान परेरा के डीआरएस विवाद को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा कुछ ऐसा जो...

    कोलकाता, 19 नवंबर; भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने रविवार को कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल में संशय होने पर...

    एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन-2017 में इथोपिया के खिलाड़ियों का दबदबा

    नई दिल्ली, 19 नवंबर; दो साल पहले खिताब जीतने वाले इथोपिया के बेर्हानू लेगेसे ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर एयरटेल...