नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग एक अजीबोगरीब फरमान जारी कर सकते है, रियो ओलंपिक में जिन खिलाड़ियों  ने मेडल नहीं जीते है, उन खिलाड़ियों से वह कोयले की खदान में काम करवायेगा.

यह भी पढ़े: इन 13 विदेशी खिलाड़ियों कों है भारत से काफी लगाव
इसके अलावा उसने यह भी कहा है, कि जो खिलाड़ी उत्तर कोरिया में बिना पदक वापसी लौटे है उन खिलाड़ियों से घर खाली करा लिया जायेगे और उन खिलाड़ियों से राशन कार्ड भी छीन लिया जायेगा. खिलाड़ियों से राशन कार्ड छीनने से उनके सामने भूखे मरने के हालात हो सकते है, क्योंकि नॉर्थ कोरिया में राशन का सामान केवल सरकारी दुकानों पर उपलब्ध होता है, और राशन कार्ड छीन लिए जाने की स्थिति में उन्हें राशन नहीं मिलेगा. यह भी कहा जा रहा है, कि तानाशाह किम जोंग रियो ओलंपिक में हारने वाले खिलाड़ियों के परिवारवालों को भी कोयला खदानों में काम पर लगा देगा.
नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने खिलाड़ियों को 5 गोल्ड मेडल जितने का लक्ष्य दिया था, नार्थ कोरिया ओलंपिक 2016 में 7 मेडल जीता, जिसमे केवल 2 गोल्ड थे.

यह भी पढ़े: पूरा स्कोरकार्ड: तामिलनाडु प्रीमीयर लीग की शुरूआत दिनेश कार्तिक ने की धमाकेदार अंदाज में

इससे पहले भी तानाशाह किम जोंग इस तरह के फरमान सुना चूका हैं, वर्ष 2010 फुटबॉल विश्वकप में नार्थ कोरिया की टीम के हारने के बाद सभी फुटबॉल खिलाड़ियों से जोंग ने पहले कोयले की खदान में मजदूरी करवाई और उसके बाद ठंड में तड़पने के लिए छोड़ दिया था.

किम जोंग के गुस्से के मुख्य कारण है, उनके दुश्मन साउथ कोरिया के नार्थ कोरिया से अच्छा प्रदर्शन किया हैं.  साउथ  कोरिया ने रियो ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल सहित कुल 21 मेडल जीते, जबकि नार्थ कोरिया 2 गोल्ड सहित मात्र 7 मेडल जितने में सफल रहा, साउथ कोरिया के नॉर्थ कोरिया से ज्यादा मेडल जीतने से किम जोंग बौखलाया हुआ हैं. नार्थ  कोरिया की एक जिम्नास्ट पदक जीतने के बाद सेल्फी ली जिससे किम जोंग खासा खफा हैं.

यह भी पढ़े: विडियो : जब धोनी कों चीयर करने पहुँची दीपिका पादुकोण

हॉन्ग यूं जूंग नार्थ कोरिया की पहली महिला जिमनास्ट हैं, जिसने अपने देश का नाम रोशन किया हैं, लेकिन नार्थ कोरिया के सबसे बड़े दुश्मन देश साउथ कोरिया की खिलाड़ी के साथ सेल्फी आने के बाद से ही नार्थ कोरियाई टीम में खलबली मच गई. कहा जा रहा है, कि इस तस्वीर को देख तानाशाह किंग जोंग बेहद अधिक नाराज हो सकता है और मेडल जीतने वाली एथलीट को सजा-ए-मौत तक का फरमान दे सकता हैं.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...