नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रियो पैरालम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया को बधाई दी है। झाझरिया ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में विश्व रिकार्ड कायम कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

राष्ट्रपति ने अपने एक संदेश में कहा, “मुझे यह जानकर खुशी है कि आपने रियो पैरालम्पिक-2016 खेलों की पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।”

उन्होंने कहा, “आपने भारत को गौरवान्वित किया है। आप देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। इस शानदार उपलब्धि पर पूरा देश आपके और आपके परिवार के साथ जश्न मना रहा है। मैं आपको बधाई देता हूं और आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक, पैरालम्पिक पदक विजेताओं को मुफ्त हवाई यात्रा : एयर एशिया

झाझरिया पैरालम्पिक खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले उन्होंन 2004 में एथेंस पैरालम्पिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था।

भारत ने अभी तक रियो पैरालम्पिक खेलों में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ कुल चार पदक अपने नाम किए हैं।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...