रियो डी जनेरियो, 21 अगस्त (आईएएनएस)| भारत की महिला गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक रियो ओलम्पिक में 41वें स्थान पर रहीं। अदिति ने पहली बार ओलम्पिक में हिस्सा लेते हुए अंतिम दौर में शनिवार को फाइव ओवर 76 का कार्ड खेला और। 72 होल के बाद उनका कुल स्कोर सेवन ओर 291 रहा।
18 साल की अदिति ने शुरुआती दो दिनों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 अंडर 68 के कार्ड खेले थे लेकिन बाद में उनका प्रदर्शन गिरता चला गया।
दूसरे दौर की समाप्ति के बाद वह संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर थीं लेकिन तीसरे दौर की समाप्ति के बाद वह 31वें स्थान पर खिसक गई थीं।

यह भी पढ़े : बॉलीवुड ने दी सिन्धु को बधाई लेकिन सलमान कह गये कुछ ऐसा जिसे देख आप भी हो जायेंगे उनके कायल

अदिति ने स्पर्धा की शुरुआत अच्छी की थी और शुरुआती दो चरणों तक वह शीर्ष-10 में बनी हुई थीं। दूसरे राउंड के दौरान तो वह एक समय संयुक्त रूप से शीर्ष पर आ गई थीं, लेकिन तीसरे और चौथे राउंड में उनके प्रदर्शन में काफी गिरावट आई, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

स्पर्धा में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी अदिति ने पहले और दूसरे राउंड में 3 अंडर 68 का समान स्कोर हासिल किया, लेकिन तीसरे राउंड में वह 8 ओवर 79 का स्कोर कर सकीं।

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक में बोल्ट ने रचा इतिहास, ओलिम्पिक इतिहास में ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी बने

स्पर्धा का स्वर्ण दक्षिण कोरिया की इनबी पार्क ने हासिल किया। पार्क ने (66, 66, 70, 66) 268 के ओवरऑल स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि न्यूजीलैंड की लाइडिया को ने 273 (69, 70, 65, 69) के ओवरऑल स्कोर के साथ रजत पदक अपने नाम किया।

चीन की शानशान फेंग ने 274 का ओवरऑल स्कोर हासिल करते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। फेंग ने पहले राउंड में 70, दूसरे राउंड में 67, तीसरे राउंड में 68 और चौथे राउंड में 69 का स्कोर हासिल किया।

शुरुआती राउंड से अदिति ने आशा जगाई थी, लेकिन आखिरी के दो राउंड उनके बेहद खराब रहे। पहले राउंड में अदिती जहां एक भी शॉट नहीं चूकीं, वहीं दूसरे राउंड में उन्होंने सिर्फ एक बोगी लगाई थी।

यह भी पढ़े : सहवाग के शब्दों ने कम किया सिन्धु की हार का गम

हालांकि चौथे राउंड में स्थिति बिल्कुल इसके उलट थी और वह पूरे दिन एक भी बर्डी हासिल नहीं कर पाईं।

गोल्फ को 116 साल के बाद ओलम्पिक में शामिल किया गया था। पुरुष वर्ग में भी भारत ने चुनौती पेश की थी लेकिन एसएसपी चौरसिया और अनिर्बान लाहिरी ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़े : सोनिया गाँधी ने की सिन्धु की तारीफ, कहा सिन्धु का रजत पदक सबसे कीमती गहना

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बार्सिलोना ने डिफेंडर वर्माएलेन की चोट की पुष्टि की

    मेड्रिड, 24 जनवरी; बार्सिलोना ने अपने डिफेंडर थॉमस वर्माएलेन के चोटिल होने की पुष्टि की है। क्लब ने कहा कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या...

    आस्ट्रेलियन ओपन : सेमीफाइनल में पहुंचे चुंग

    मेलबर्न, 24 जनवरी; दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने बुधवार को अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    किसने क्या कहा-रोहित की जगह कप्तान कोहली द्वारा टीम में रहाणे को जगह देने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचोॆ की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,यानि 24 जनवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वाॅन्डरर्स क्रिकेट स्टेडियम...

    SAvIND: अगर आज साउथ अफ्रीका में चल गयी भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो अफ्रीका...

    यह हर रोज़ कहानी नहीं है कि 17-वर्षीय जुड़वां खिलाड़ियों को भारतीय टीम के नेट सत्र में विशेष ध्यान विशेष रूप से खेलाया जाए।...

    भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हुए साइबर क्राइम के आरोपी, लड़की...

    भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुडी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. जो यह है, कि मंगलवार को भारतीय...