रियो डी जनेरियो, 14 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम रियो ओलम्पिक के नौवें दिन रविवार को हुए क्वार्टर फाइनल मैच में बेल्जियम से 1-3 से हार गई और इसके साथ ही भारतीय टीम का ओलम्पिक में सफर खत्म हो गया। भारत ने मैच की शुरुआत अच्छी की और पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में उसे पहली सफलता भी मिल गई। मैच का पहला हाफ जहां भारत के नाम रहा, वहीं दूसरे हाफ बेल्जियम के खिलाड़ी छाए रहे। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम जैसे अपनी लय ही खो बैठी और अगले तीनों क्वार्टर में बेल्जियम उस पर हावी रहा।

यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (हॉकी) : भारत ने अर्जेटीना को 2-1 से हराया

भारत के लिए 15वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने पहला गोल किया। यह एक फील्ड गोल था। आकाशदीप सिंह का डी के बाहर से दूर से लगाया गया तेज शॉट बेल्जियम के गोलकीपर के पैर से तो टकराया, लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट में जाने से रोक नहीं पाए।

भारतीय टीम ने पहले हाफ का समापन 1-0 की बढ़त के साथ किया।

यह भी पढ़े: भारतीय खिलाड़ियों के रियो में ओलम्पिक न जीतने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

लेकिन दूसरे हाफ में सेबास्टियन डॉकियर ने लगातार दो गोल कर बेल्जियम को 2-1 से बढ़त दिला दी। पहला गोल 34वें और दूसरा गोल 45वें मिनट में हुआ।

चौथे क्वार्टर में मैच के 50वें मिनट में टॉम बून ने बेल्जियम को तीसरा निर्णायक गोल दिला दिया। बेल्जियम ने तीनों ही गोल फील्ड गोल के जरिए किए।

बेल्जियम को तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले हालांकि वह एक में भी सफल नहीं रहा, वहीं भारत को चार पेनाल्टी कॉर्नर मिले, जिसमें से आकाशदीप एक को गोल में तब्दील करने में सफल रहे।

भारतीय टीम ने पिछले दो मैचों की भांति ही इस मैच के आखिरी पांच-छह मिनटों में गोलकीपर को हटाकर एक अतिरिक्त स्ट्राइकर के साथ खेलना शुरू किया और तेज हमले करने चाहे, लेकिन भारत की यह रणनीति अब तक सफल नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (तैराकी) : फेल्प्स ने जीता करियर का 23वां स्वर्ण पदक

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...