रियो ओलंपिक: रियो ओलंपिक से लौटी एथलीट सुधा सिंह अस्पताल में भर्ती, जीका वायरस होने की आशंका - Sportzwiki
न्यूज़

रियो ओलंपिक: रियो ओलंपिक से लौटी एथलीट सुधा सिंह अस्पताल में भर्ती, जीका वायरस होने की आशंका

  • रियो ओलंपिक 2016 से वापस लौटी भारतीय एथलीट सुधा सिंह को तेज बुखार और शरीर में दर्द के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनका इलाज़ चल रहा हैं. सुधा की बिमारी को देखते हुए, डॉक्टरो को जीका वायरस होने की आशंका लग रही हैं.

    एथलीट सुधा सिंह की स्थिति पर भारतीय खेल प्राधिकरण के क्षेत्रीय निदेशक एम श्याम सुंदर का कहना है, कि “सुधा सिंह रियो ओलंपिक से 20 अगस्त को बेंगलुरू पहुंची थी,  उस दौरान सुधा को तेज बुखार और शरीर में दर्द था. जिसके बाद उन्हें  उसी दिन बैंगलोर के फोर्टिस अस्तपाल में भर्ती कराया गया. एथलीट सुधा सिंह को जीका वायरस से पीड़ित होने की आशंका  जताई जा रही है, और उनका इलाज़ चल रहा है”. रियो ओलंपिक 2016 में सुधा एथलीट सुधा सिंह ने स्टीपलचेज स्पर्धा में भाग लिया था.

    यह भी पढ़े :  रियो में भारतीय अधिकारियों की शर्मनाक हरकत, मैराथन रनर जैशा को नहीं मिला पानी, हुई बेहोश

    क्षेत्रीय निदेशक एम श्याम सुंदर ने एथलीट सुधा सिंह की हालत देखते हुए कहा है, कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग और केंद्रीय सरकार के अधिकारियों ने अस्पताल का दौरा किया और जरूरी चिकित्सीय मदद और सलाह दी.

    क्षेत्रीय निदेशक एम श्याम सुंदर ने कहा, कि डॉक्टरों ने एथलीट सुधा सिंह के खून के नमूने लिए हैं, जिसे जीका वायरस के टेस्ट के लिए भेज दिया गया हैं.

    क्षेत्रीय निदेशक एम श्याम सुंदर ने आगे कहा “फोर्टिस अस्पताल के डाक्टरों ने खतरे से बचने के लिए खून के नमूने लिये हैं. उम्मीद है, कि सुधा जीका वायरस से पीड़ित नहीं हों”

    यह भी पढ़े : रेसलिंग के मैदान में जब कपड़े उतार कर खड़े हुए मंगोलियाई दल के लोग

    हालाँकि प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों का कहना है, कि सुधा अब पहले से ठीक महसूस कर रही हैं, और जल्द ही उनके ठीक होने की उम्मीद भी हैं.

    सुधा के अलावा  उसके साथ रियो में एक ही कमरे में रह रहीं मैराथन रनर ओ.पी. जैशा और कविता रावत में भी वायरल इंफेक्शन के हल्के लक्षण दिखाई देने की ख़बर सामने आई हैं. डॉक्टर के कहा कि  “यह सांस के साथ फैलने वाला वायरस है” इसी कारण एक ही कमरे में रहने वाली तीनों महिलाओं में इस वायरस होने की आशंका जताई जा रही हैं. जैशा रियो ओलंपिक के बाद अपने केरल में स्थित अपने घर पहुँच गयी हैं.

    यह भी पढ़े : मोदी से सीबीआई जाँच की गुहार लगायेंगें नरसिंह

    sw

    Most Popular

    Top