रियो से समय निकालकर गरीब बच्चों से मिले बोल्ट - Sportzwiki
न्यूज़

रियो से समय निकालकर गरीब बच्चों से मिले बोल्ट

  • रियो डी जेनेरियो, 3 अगस्त (आईएएनएस/सिन्हुआ)।दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने ओलम्पिक खेलों की तैयारी से थोड़ा समय निकालकर ब्राजील की मलिन बस्ती फावेला में रहने वाले वंचित तबके के बच्चों के एक समूह के साथ अपने प्रशिक्षण शिविर में समय बिताया।

    बोल्ट ने मंगलवार को इन बच्चों के साथ कुछ समय बिताया और रियो में नौसेना के शारीरिक शिक्षा केंद्र के सामने बच्चों के साथ खिंचवाई तस्वीर को फेसबुक पर साझा किया।

    बोल्ट ने इस फोटो को साझा करने के साथ लिखा,

    “वे कहते हैं कि रियो में ये बच्चे काफी खतरनाक समुदाय से हैं। ये हमारा भविष्य हैं और उनके साथ समय बिताकर मैं काफी खुश हूं।”

    रियो ओलम्पिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, ये बच्चे ब्राजील की कुछ बेहद पुरानी मलिन बस्तियों में से एक फावेला से हैं, जो कभी दासों की बस्ती के रूप में बसी थी।

    रियो ओलम्पिक-2016 में बोल्ट का लक्ष्य अपने 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर रिले रेस खिताबों को बरकरार रखना है, जो उन्होंने बीजिंग ओलम्पिक-2008 और लंदन ओलम्पिक-2012 में जीते थे।

    जमैका में ओलम्पिक परीक्षण के दौरान वह चोटिल हो गए थे, हालांकि वह अब ठीक हैं।

    ब्राजीलियाई महानगर रियो डी जेनेरियो में शुक्रवार से ओलम्पिक खेल शुरू हो रहे हैं, जो 21 अगस्त तक चलेगा। बोल्ट की 100 मीटर फर्राटा रेस स्पर्धा 14 अगस्त को होगी।

    sw

    Most Popular

    Top