रियो डी जेनेरियो, 3 अगस्त (आईएएनएस/सिन्हुआ)।दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने ओलम्पिक खेलों की तैयारी से थोड़ा समय निकालकर ब्राजील की मलिन बस्ती फावेला में रहने वाले वंचित तबके के बच्चों के एक समूह के साथ अपने प्रशिक्षण शिविर में समय बिताया।

बोल्ट ने मंगलवार को इन बच्चों के साथ कुछ समय बिताया और रियो में नौसेना के शारीरिक शिक्षा केंद्र के सामने बच्चों के साथ खिंचवाई तस्वीर को फेसबुक पर साझा किया।

बोल्ट ने इस फोटो को साझा करने के साथ लिखा,

“वे कहते हैं कि रियो में ये बच्चे काफी खतरनाक समुदाय से हैं। ये हमारा भविष्य हैं और उनके साथ समय बिताकर मैं काफी खुश हूं।”

रियो ओलम्पिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, ये बच्चे ब्राजील की कुछ बेहद पुरानी मलिन बस्तियों में से एक फावेला से हैं, जो कभी दासों की बस्ती के रूप में बसी थी।

रियो ओलम्पिक-2016 में बोल्ट का लक्ष्य अपने 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर रिले रेस खिताबों को बरकरार रखना है, जो उन्होंने बीजिंग ओलम्पिक-2008 और लंदन ओलम्पिक-2012 में जीते थे।

जमैका में ओलम्पिक परीक्षण के दौरान वह चोटिल हो गए थे, हालांकि वह अब ठीक हैं।

ब्राजीलियाई महानगर रियो डी जेनेरियो में शुक्रवार से ओलम्पिक खेल शुरू हो रहे हैं, जो 21 अगस्त तक चलेगा। बोल्ट की 100 मीटर फर्राटा रेस स्पर्धा 14 अगस्त को होगी।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...