रियो डी जनेरियो, 15 अगस्त (आईएएनएस)| भारत की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा रियो ओलम्पिक में टेनिस की मिश्रित युगल स्पर्धा में मिली हार से काफी निराश और भावुक देखी गईं।

सानिया ने अगले ओलम्पिक खेलों में अपनी उपस्थिति को लेकर भी संदेह जताया है।

विश्व की सर्वोच्च महिला युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना भी भारत के लिए पदक लाने में असफल साबित हुए।

यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (वॉल्ट) : किस्मत ने नहीं दिया साथ, पदक से चूकीं दीपा

सानिया और बोपन्ना की जोड़ी को यहां जारी 31वें ओलम्पिक खेलों के नौवें दिन रविवार को टेनिस के मिश्रित युगल स्पर्धा के कांस्य पदक के लिए हुए प्लेऑफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और वे कांस्य पदक हासिल करने का मौका गंवा बैठे।

ओलम्पिक टेनिस सेंटर कोर्ट-1 में हुए इस मुकाबले में सानिया और बोपन्ना को चेक गणराज्य की लुसी ह्रादेका और राडेक स्टेपानेक की जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-1, 7-5 से पराजित कर कांस्य पदक हासिल किया। चेक गणराज्य की जोड़ी ने एक घंटे और 11 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

यह भी पढ़े : भारतीय खिलाड़ियों के रियो में ओलम्पिक न जीतने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

एक समाचार चैनल के पत्रकार के सामने अपनी हार से निराश सानिया फफक कर रों पड़ी। उन्होंने कहा, “यह सच में काफी मुश्किल है। मुझे नहीं पता कि अगले चार साल में मैं टेनिस खेल पाने में सक्षम रहूंगी या नहीं।”

सानिया ने कहा, “इस हार से उबरने में थोड़ा समय लगेगा। दुर्भाग्य से हम आज (रविवार) अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। एक एथलीट के तौर पर हमें इन हारों से बाहर निकलकर फिर वापसी की कोशिश करनी चाहिए।”

सानिया-बोपन्ना की जोड़ी को सेमीफाइनल में अमेरिका की वीनस विलियम्स और राजीव राम की जोड़ी ने शनिवार को 6-2, 2-6, 3-10 से मात दी थी।

यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (100 मी.) : महानतम बोल्ट की ऐतिहासिक हैट्रिक

भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि टेनिस के खेल में अगर आप अपने अवसरों का फायदा उठाने में नाकाम रहते हैं, तो उसका नतीजा यह होता है।

बोपन्ना को भी अपनी हार से काफी निराश देखा गया। उन्होंने कहा, “पिछले 24 घंटों में हमने कुछ महत्वपूर्ण मुकाबले गंवा दिए, जो हमें जीत की ओर ले जा सकते थे। कभी-कभी आप काफी मजबूती के साथ कदम आगे बढ़ाते हैं, लेकिन यह आपको काफी भारी पड़ता है।”

अगले ओलम्पिक खेलों के बारे में पूछे जाने पर बोपन्ना ने कहा कि इसके बार में इस समय पर सोचना काफी मुश्किल है।

यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (टेनिस) : सानिया-बोपन्ना भी नहीं ला सके पदक

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    सरवाइवर सीरीज के खत्म होने के बाद इन रेस्लरो से भिड़ते हुए नजर आयेंगे...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में बहुत सारे अच्छे मुकाबले देखने को मिलेगें. इस आर्टिकल में जानिये इस इवेंट के खत्म हो जाने के...

    आर पी सिंह ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, पुजारा और जडेजा जैसे दिग्गजों...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच ईडन गार्डन में चल रहे पहले टेस्ट मुकाबले में सभी स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंटेटर अपनी वर्तमान की...

    आईसीसी टेस्ट लीग में पाकिस्तान से न खेलने के बहाने ढूंढ़ रहा है भारत

    कोलकाता, 19 नवंबर; भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नौ टीमों की टेस्ट लीग में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से न...

    कुमार संगकारा ने किया बड़ा खुलासा, राहुल द्रविड़ सचिन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को...

    कुमार संगकारा को क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से के एक माना जाता हैं. हाल में ही कुमार संगकारा ऑस्ट्रेलिया में एक इंटरव्यू दिया...

    अपने बयान को लेकर आलोचना झेल रहे शाहिद अफरीदी ने दी सफाई…मगर अब दोष...

    पाकिस्तान के बूम बूम अफरीदी नाम से प्रसिद्द शाहिद अफरीदी ने अपने उस बयान को लेकर सफाई पेश की है जिसके कारण बवाल खड़ा...