भारत की टेनिस सनसनी और वर्तमान में महिला युगल की नम्बर 1 खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने बायोग्राफी का विमोचन किया, सानिया के इस बायोग्राफी का विमोचन बालीवुड स्टार शाहरुख़ खान ने किया. सानिया के पिता के अनुसार इस बायोग्राफी कों कुल 40 चैप्टर्स में लिखा गया है, जिसकी शुरुआत तब से होती है जब सानिया महज 4 या 5 साल की छोटी से बच्ची थी.

………जब सानिया और मलिक पर कर दिया युवराज ने कमेन्ट

इस किताब के विमोचन के बाद सानिया मिडिया कों इंटरव्यू दे रही थी, जिसमे वो इंडिया टुडे के सीनियर जनर्लिस्ट राजदीप सरदेसाई से बात कर रही थी, लेकिन इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सरदेसाई कों सानिया से माफ़ी माँगनी पड़ी.

विडियो: भारत-पाक मैच से पहले अपने-अपने देश के लिए एक दुसरे से लड़े शोयब सानिया

सानिया मिर्जा से बात करते हुए बातचीत के दौरान जर्नलिस्‍ट राजदीप सरदेसाई ने सानिया से पूछा, “इस सेलिब्र‍िटी स्‍टेटस के बीच सानिया कब सेटल होने जा रही हैं. क्‍या ऐसा दुबई में होगा? क्‍या ऐसा किसी दूसरे देश में होगा? मातृत्‍व के बारे में? परिवार बनाने के बारे में? मैंने इस बारे में किताब में नहीं पढ़ा. ऐसा लगता है कि आप सेटल होने के लिए रिटायर नहीं होना चाहतीं?”

टेनिस छोड़ने के बाद मां बनने के बारे में सोचूंगी: सानिया मिर्जा

राजदीप के इस सवाल पर सानिया ने कहा, कि “क्‍या आपको नहीं लगता कि मैं सेटल हूं? आप निराश लग रहे हैं क्‍योंकि मैंने इस वक्‍त मातृत्‍व की जगह दुनिया की नंबर वन बनना चुना. लेकिन मैं आपके सवाल का जवाब जरूर दूंगीं. ये उन सवालों में से एक है, जिसका हम महिलाओं को अक्‍सर सामना करना पड़ता है. दुर्भाग्‍य से यह कोई मायने नहीं रखता कि हमने कितने विंबलडन जीते या नंबर वन बने, हम सेटल नहीं होते.  हालांकि, मातृत्‍व और परिवार शुरू करना भी मेरी जिंदगी में होगा. और ऐसा जब होगा तो मैं जरूर बताऊंगी कि मेरी इसे लेकर क्‍या योजना है?”

SRK-Saniaहालाँकि तुरंत राजदीप ने सानिया से माफी मांगते हुए कहा, “मैं माफी मांगता हूं. मुझे लगता है कि मैंने गलत ढंग से सवाल पूछा. आप पूरी तरह से सही हैं. मैं ऐसा किसी पुरुष एथलीट से कभी नहीं पूछता.”

अब युवराज ने डांस कर शोयब और सानिया को दिया करारा जबाब

इसके बाद सानिया ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं. आप पहले ऐसे जर्नलिस्‍ट हैं, जिसने नेशनल टीवी पर माफी मांगी हो.”

विडियो: सानिया मिर्जा द्वारा कहे गए कुछ शरारती वाक्य

सानिया ने अंत में कहा, “मुझे उम्‍मीद है कि आज से कुछ साल बाद एक 29 साल की लड़की से यह नहीं पूछा जाएगा कि वो कब बच्‍चे पैदा करने वाली है जब वो नंबर वन हो.”

  • SHARE

    Related Articles

    ASHES: तमाम अटकलों के बीच मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने घोषित की अपनी प्लेयिंग...

    विश्व क्रिकेट की सबसे रोमांचक श्रृंखला ASHES की शुरुआत कल गुरुवार {23 नवम्बर} से होने जा रही हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला...

    PHOTOS: ये है मौजूदा भारतीय टीम के वो 5 खिलाड़ी जो लोगो के सामने...

    भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अब अपने खेल को बरकरार रखने के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी जमकर काम कर रहे हैं। और...

    PHOTOS: भुवनेश्वर कुमार की शादी की रस्में हुई शुरू, घर के अंदर से तस्वीरे...

    भारत और श्रीलंका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया था. तो वह निश्चित रूप से...

    सावधान: NXT की इस खूबसूरत डीवा की तस्वीरे देखने के पहले बंद कर लीजिये...

    WWE के किसी भी ब्रांड के रोस्टर में आने से पहले रेस्लरो को NXT में अच्छा परफॉर्म करना पड़ता है, इसी के बाद उन्हें...

    डिकवेला ने बताया मैदान पर शमी और कोहली के साथ किस बात पर हुई...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. ये मैच ड्रा रहा था. लेकिन इस मैच के आखिरी दिन...