लंदन, 8 जुलाई (आईएएनएस)| कनाडा के पुरुष टेनिस खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने कड़े मुकाबले में पूर्व विश्व नंबर-1 खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हरा कर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया। राओनिक पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं। सेन्टर कोर्ट पर खेले गए मुकाबले में सातवीं वरीय राओनिक ने तीसरी वरीय फेडरर को 6-3, 6-7(3-7), 4-6, 7-5, 6-3 से शिकस्त दी। यह मुकाबला तीन घंटे 24 मिनट तक चला।

राओनिक ने पहला सेट अपने नाम किया, लेकिन फेडरर ने जबरदस्त जोर लागते हुए अगले दो सेट जीत वापसी की।

इसके बाद अगले दो सेटों में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार टेनिस से दर्शकों का मनोरंजन किया। फेडरर हार नहीं मानने वाले थे और पूरा जोर लगा रहे थे, वाबजूद इसके राओनिक ने फेडरर से चौथा सेट जीत 2-2 से बराबरी कर ली।

पांचवें और निर्णायक सेट में फेडरर कुछ खास नहीं कर पाए और राओनिक ने 6-3 से यह सेट जीत पहली बार विंबलडन के फाइनल में प्रवेश किया।

17 ग्रैंड स्लैम हासिल करने वाले फेडरर को इस साल अपने पहले ग्रैंड स्लैम का इंतजार है। उन्होंने इस साल इससे पहले आस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लिया था जिसमें वह सेमीफाइनल से बाहर हो गए थे। फ्रेंच ओपन में चोटिल होने के कारण उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। विंबलडन में उनका यह सपना अधूरा रह गया।

2012 से बाद यह दिग्गज खिलाड़ी एक भी ग्रैंड स्लैम हासिल नहीं कर पाया है। 2012 में उन्होंने विंबलडन पर ही कब्जा जमाया था।

फेडरर को मात देने वाले राओनिक फाइनल में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच और ब्रिटेन के एंडी मरे के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    WWE NEWS: अगले हफ्ते होने वाली रॉ में जोड़े गये दो धमाकेदार मैच, अबकी...

    WWE रॉ में लगातार बदलाव करती रहती है और इस सेगमेंट में नजर आने वाले रेस्लरो की स्टोरीलाइन भी बदलती रहती है ताकि फैन्स...

    भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान हुआ अजीबोगरीब किस्सा, गेंदबाज ने डाली गेंद मगर नही पहुँची...

    क्रिकेट मैच के दौरान कई ऐसे घटनाक्रम घट जाते हैं, जो बाद में खबरों के रूप में सामने आते हैं. ऐसा ही एक घटनाक्रम...

    आईजेपीएल से बाहर हुईं दिल्ली, हरियाणा

    दुबई, 26 सितम्बर; हरियाणा हरिकेंस और दिल्ली डैशर्स के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इस कारण दोनों टीमों को इंडियन जूनियर...

    अब मिताली राज पर भी बनेगी बायोपिक, खुद मिताली ने किया ये खुलासा

    मुंबई, 26 सितम्बर; भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की कहानी को बायोपिक के जरिए बयां किया जाएगा। मिताली को आशा है...

    इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा मैदान पर अपना मुँह बंद रखा करे विराट कोहली

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. आये दिन एक के बाद एक कीर्तिमान विराट कोहली देश...