रियो ओलिम्पिक में भारत टेनिस में पदक जीतने से केवल एक कदम दूर रह गया था, जब सानिया मिर्ज़ा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी अमेरिका के राजीव राम और वीनस विलियम्स के सामने क्वाटर फाइनल मुकाबले में हार गए थे.

हाल ही में एक खबर के अनुसार वीनस और सरेना विलियम्स और जिमनास्ट साइमन बाइल्स ने एक ऐसी दवा का लेने की मंजूरी दी गयी थी जिस पर प्रतिबन्ध लग चूका है.

दरअसल अमेरिका की तीन एथलीट्स को वाडा द्वारा टीयूआई ( थेराप्युटिक यूज़ एग्ज़ेम्प्शन) दिया गया था और इस ख़बर के बाहर आते ही वाडा पर सवाल उठने लगे. टीयूआई के तहत इन खिलाड़ियों को प्रतिबंधित दवा लेने की मंजूरी दी गयी थी.

यह भी पढ़े : हार से निराश सानिया का अगले ओलम्पिक में खेलने पर संदेह

जैसे ही इस खबर ने सुर्खिया बटौरी, भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने एआईटीए से इसकी शिकायत इस मामले से जुड़े संस्थानों में करने के लिए अपील की है.

रियो ओलिम्पिक में जहाँ वीनस विलियम्स ने सानिया मिर्ज़ा को हराकर पदक जीता तो वही सिमोन बाइल्स ने स्वर्ण पदक प्रदर्शन किया था जिसके कारण उस समय कांस्य पदक जीत रही भारत की दीपा करमाकर पदक की दौड़ से बाहर हो गयी.

अब देखना यह होगा कि क्या भारत की पदक की गिनती रियो में दुगनी होती है या फिर इसका कोई नतीजा नहीं निकलेगा, एआईटीए ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि वह इस मामले में कोई जल्दी नहीं करना चाहता जिससे यह तो साफ़ है, कि जल्द ही अपील नहीं होने वाली.

सूत्र ने बताया कि सानिया की माँ नसीमा ने अन्तराष्ट्रीय  टेनिस महासंघ से इस मामले की शिकायत करते हुए कहा है कि इसकी प्रयाप्त रूप से जांच हो.

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक (टेनिस) : सानिया-बोपन्ना भी नहीं ला सके पदक

एआईटीए ने बताया कि हम इस मामले में जल्दी नही कर सकते क्योंकि यह साबित होना अभी बाकी है कि वाकई में वीनस विलियम्स की ही गलती थी.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...