भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने इतिहास रच दिया है, बीते रात भारतीय सनसनी ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ फेमिली सर्किल कप खिताब जीता जिसके बाद वो महिला टेनिस की युगल रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गयी है, सानिया ने जब से हिंगिस के साथ जोड़ी बनाई है, तब से यह उनकी लगातार 14 वीं जीत है.

सानिया यह उपलब्धी हासिल करके बहुत ही खुश है, और इस उपलब्धी को हासिल करने के बाद भारतीय सनसनी सानिया ने कहा;

“दुनिया में नम्बर 1 बनना किसी भी बच्चे के लिये उसका सपना सच होने जैसा एहसास है.”

उन्होंने आगे कहा;

“यह उपलब्धी मै बिना हिंगिस के मदद के हासिल नहीं कर सकती थी, और वास्तव में हिंगिस ने इसमें मेरा अच्छा साथ दिया. जब मै आयी थी, तो मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही बात थी, और वो थी शीर्ष स्थान हासिल करना और आज मैंने वो कर दिखाया.”

पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला एकल खिलाड़ी हिंगिस की सराहना करते हुए सानिया ने कहा,

“मैं आपको बूढ़ी होने का अहसास नहीं कराना चाहती, पर मैं जब छोटी बच्ची थी, तब से मै आपको खेलते हुये देख रही हूं, और तभी से आप अधिकांश लड़कियों की आदर्श थीं, आपने तो यह कारनामा मात्र 15 वर्ष की आयु में कर दिखाया था.”

सानिया यह उपलब्धी हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी है, जबकि एशियाई देशो में वो चौथी खिलाड़ी है, जिसने यह कारनामा किया, सानिया से पहले जापान की आई सुगियामा, चीन की पेंग शुआई और चीनी ताइपे की हसीएह सू वेई ही ऐसा कर चुकी है.

डब्ल्यूटीए रैंकिंग के अनुसार सानिया के खाते में वर्तमान में कुल 7660 अंक हैं, जबकि इटली की सारा इरानी और रोबर्टा विंसी के पास 7640 अंक हैं, सानिया की जोड़ीदार हिंगिस 6465 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...