भारतीय महिला खिलाडी सिर्फ खेल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से ही नहीं जानी जाती बल्कि अपनी खूबसूरती से भी वह सुर्खिया बटोरती हैं , चाहे वो टेनिस स्टार हो या बैडमिंटन स्टार, मैदान में जिस तरह वो अपने विरोधी के छक्के छुड़ाती हैं वहीँ मैदान से बाहर भी वह लोगो पर कहर बरपाने में कम नहीं हैं. आइये एक नज़र डालते हैं खेल की दुनिया की टॉप 10 खूबसूरत महिला खिलाडियों की ओर….

10 सोनिका कालीरमन, कुश्ती


सोनिका करलीरमन शक्ति और सौंदर्य का एक अद्भुत संयोजन है जो कि कुश्ती में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. उनके पिता भी पेशेवर पहलवान थे. वह पूर्व भारतीय पहलवान चंदगी राम की बेटी है.

9. अश्विनी पोनप्पा , बैडमिंटन


अश्विनी पोनप्पा एक महिला युगल बैडमिंटन चैंपियन है. अश्विनी महिलाओं और मिश्रित युगल दोनों में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन सर्किट में देश का प्रतिनिधित्व करती हैं.

8. ज्वाला गुट्टा, बैडमिंटन


ज्वाला गुट्टा ने राष्ट्रमंडल खेलों के दिल्ली संस्करण में 2 स्वर्ण और रजत पदक जीते थे. और हाल ही में लंदन में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. 5 फुट 10 इंच ऊंचाई वाली इस खिलाडी ने टॉलीवुड फिल्म “गुंडे जारी गल्लाँठेयिंदे” में आइटम नंबर भी किया है.

7. प्राची टहलन , नेटबॉल


प्राची भारतीय महिला नेटबॉल टीम की कप्तान हैं. प्राची को द टाइम्स ऑफ़ इंडिया द्वारा “कोर्ट की रानी” के रूप में शीर्षक दिया जा चुका है.

6. साइना नेहवाल, बैडमिंटन


साइना नेहवाल सबसे बेहतरीन और महान ” भारतीय बैडमिंटन खिलाडियों में से एक है.उसकी आकर्षक मुस्कान और दिलकश व्यक्तित्व और भी खूबसूरत बनाता है. वह विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय है साथ ही 21 जून 2009 को इंडोनेशिया ओपन में एक सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीतने वाली भी वह पहली भारतीय थी.

5 .दीपिका पल्लिकल, स्क्वैश


वह WSA रैंकिंग में शीर्ष 10 में आनेवाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं. फरवरी 2013 में मीडोवूड फार्मेसी ओपन जीत कर उसने अपना छठा WSA खिताब जीता. भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से उनकी सगाई हुई.

4. सानिया मिर्जा , टेनिस


अपने  कैरियर के दौरान सानिया  मिर्ज़ा ने खुद को भारत में सबसे अधिक वेतन पाने और हाई प्रोफाइल एथलीटों में से एक के रूप में स्थापित किया है.हैदराबाद की यह खिलाडी सफल स्टार रही.

3. प्रतिमा सिंह, बास्केटबाल


प्रतिमा सिंह एक भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी है. पहले 3 × 3 FIBA एशिया बास्केटबॉल चैंपियनशिप में प्रतिमा ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था.

2. तानिया सचदेव, शतरंज


तानिया के नाम अंतरराष्ट्रीय मास्टर और महिला ग्रैंडमास्टर का खिताब है.वह दिमाग के साथ सौंदर्य का एक बढ़िया मेल हैं.

1. शर्मिला निकोलेट, गोल्फ


शर्मिला निकोलेट भारत में सर्वश्रेष्ठ महिला गोल्फरों में से एक है. विभिन्न शौकिया टूर्नामेंट में सफल होने के बाद 2009 में उन्होंने अपने पेशेवर कैरियर की शुरुवात की थी. 2012 में इन्होने लेडीज यूरोपीय टूर क्वालीफाई किया था. खेल में अपने जलवे दिखने के साथ साथ वह ग्लैमर में भी भरपूर आगे हैं.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना पर भड़के अख्तर ने बताया विराट कोहली...

    विश्व क्रिकेट में जब सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज की बात आती है तो पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाज रहे शोएब अख्तर का नाम...

    राहुल द्रविड़ की सलाह पर इस भारतीय खिलाड़ी ने बदला अपना गेंदबाजी एक्शन और...

    भारत के स्टार तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार शादी की वजह से श्रीलंका की खिलाफ होने वाले दुसरे टेस्ट मैच में नही खेल पाएंगे. उनके...

    IPL UPDATE: आईपीएल मालिको की बैठक में आपस में ही भिड़े मुंबई इंडियंस के...

    आईपीएल का सत्र हर वर्ष रोचक होता है, लेकिन इस वर्ष आईपीएल के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया उससे भी अधिक रोचक...

    राज्यवर्धन सिंह राठौर के हस्तक्षेप के बाद अब भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज का...

    भारत और पाकिस्तान के बीच अक्सर राजनीतिक तनाव चलते रहते हैं,जिसकी वजह से दोनों पड़ोसी देशों के बीच किसी भी तरह के द्विपक्षीय संबध...

    एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे सचिन तेंदुलकर, डेट की हुई घोषणा

    भारत के मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने पूरे विश्व क्रिकेट पर 24 साल तक अपनी धाक जमाएं रखी। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में विरोधी...