लेसनर जब WWE के साथ जुड़े जो जल्द ही पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन जॉन सीना को मात देकर अपना एक भारी प्रभाव बना दिया. तब से लेसनर पिछले एक दशक से WWE रिंग का दमदार पहलवान बना हुआ है. लेसनर का एक अविश्वसनीय वर्ष रहा 2014 जिसमे इन्होने रेसलमेनिया में अंडरटेकर को हरा दिया था और भव्य स्तर अंडरटेकर को पिन कर शिकस्त देने वाले पहले व्यक्ति बने थे. यहाँ पेश हैं 10 ड्रीम मैच जिसमे लेसनर शामिल हैं लेकिन दर्शकों को देखने को कभी नहीं मिले.

#10 एंड्रे द जायंट
एंड्रे WWE रिंग में प्रवेश करने वाला सबसे खूंखार प्रतियोगियों में से एक था. लेसनर की गति व् चपलता और एंड्रे की शक्ति व् कद के साथ ये दोनों रिंग में प्रतिष्ठित एंड्रे – होगन के बराबर होंगे. हम इन दोनों शक्तियों के बीच मुकाबला देख सकते थे लेकिन कभी ऐसा हुआ नहीं.

# 9 ब्रूनो सम्मार्टिनो
इतिहास में सबसे लंबे समय तक डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप पर राज करने वाले ब्रूनो सम्मार्टिनो सब समय के सबसे बड़े WWE सुपरस्टार में से एक हैं. ब्रूनो जहाँ पुराने डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के दिग्गजों में से एक वहीँ लेसनर डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में सबसे पेशेवर पहलवानों में शुमार हैं. दोनों को रिंग में भिड़ते देखना वाकई दिलचस्प होता.

# 8 बॉबी लैश्ले
प्रभावशाली काया और WWE निर्माण के साथ, लैश्ले को इंडस्ट्री में जल्द ही कई बड़े मौके मिले. पेशेवर कुश्ती में दो सबसे मजबूत पुरुषों के बीच मुकाबला बेशक दर्शक देखना चाहते थे. एक WWE रिंग में लेसनर का सामना लैश्ले से हो यह यकीन एक रोमांचक मैच होगा.

# 7 शीमस
शीमस निस्संदेह डब्ल्यूडब्ल्यूई में आज के समय में सबसे कठिन प्रतियोगियों में से एक है. रिंग में शारीरिक स्तर पर अगर कोई प्रतियोगी लेसनर से मेल कर सकता है तो यह शीमस है. इन दोनों के बीच विवाद रेसलमेनिया में रोमन और लेसनर के बीच शारीरिक तुलना से बेहतर होगा.

# 6 समोआ जो
अमेरिकी पेशेवर पहलवान समोआ जो का केंटा कोबाशी के साथ आरओएच मैच इनके सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक के रूप में माना जाता है. हाल ही में जो ने लेसनर का सामना करने के लिए WWE के साथ अपना साइन अप करने में रुचि व्यक्त की थी. लेकिन अब होता क्या है ये तो wwe ही बता सकता है.

 

# 5 रेंडी ओर्टन
रेंडी ने शुरू में एक दशक पहले लेसनर का सामना किया था लेकिन वह अपने WWE करियर की शुरुआत के दौरान किया था. लेसनर ने ऑर्टन पर एक आसान जीत हासिल की थी. ऑर्टन 24 साल की उम्र में डब्ल्यूडब्ल्यूई में सबसे कम उम्र के विश्व चैंपियन बनने के साथ वह सबसे कम उम्र के चैंपियन बनने के लेसनर के रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे. लेकिन आज के दौर में इन दोनों चैंपियंस के बीच मुकाबला देखने लायक होगा.

# 4 बतिस्ता
बतिस्ता पिछले एक दशक में WWE में बेहतर दिग्गजों में से एक रहा है लेकिन हॉलीवुड में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए WWE छोड़ दिया था और यह दमदार जैसा कि आगामी समय में जल्द ही अपनी वापसी कर सकता है तो पूर्व WWE विश्व हैवीवेट चैंपियन लेसनर के खिलाफ इन्हे खड़ा कर देना कोई बुरा विचार नहीं है.

# 3 डीन एम्ब्रोस
एम्ब्रोस ने अपनी जोखिम शैली के साथ शुरू से ही प्रशंसकों का मनोरंजन किया है, WWE में एम्ब्रोस एक बार WWE अमेरिकी चैंपियन रहे है. उनका रिंग में अनूठा अंदाज़ लेसनर के साथ मुकाबले में देखने लायक होगा.

# 2 सेसरो
अगर हम ताकत के बारे में बात करे तो आज के समय में WWE में लेसनर के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला जो एक व्यक्ति है वह है स्विस सुपरमैन, सेसरो. एक बार दोनों का आमना सामना होने की योजना बन रही थी लेकिन wwe के अंदरुनी कारणों से उसे अंजाम नहीं दिया जा सका.

# 1 डेनियल ब्रायन
लोग बेसब्री से डेनियल और लेसनर के बीच एक बड़े मुकाबले का इंतज़ार कर रहे थे .इन दोनों का आमना सामना एक रोमांचक मुख्य समारोह होता. लेकिन इससे पहले ही ब्रायन घायल हो गए और स्वास्थ्य को लेअर चिंता के चलते हमे इन दोनों के बीच मुकाबला देखने को नहीं मिला. हम केवल आशा कर सकते हैं कि ब्रायन अपनी चोट से जल्दी उबर जायेऔर इस वर्ष समरस्लैम में इनदोनो को रिंग में देखें.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE RAW RESULTS 26 SEPTEMBER: इस बार यह रेस्लर बना ब्रोन के मोंस्टर अवतार...

    इस बार की रॉ की शुरुआत मिज़ टीवी से हुई जिसके बतौर मेहमान रोमन रेन्स आये हुए थे. मिज़ ने रोमन पर ये कहकर ताना...

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...