पेश है अतीत से 10 सितारों पर एक नज़र जिन्हे डब्ल्यूडब्ल्यूई में लौटने की जरूरत है-

# 1 रोब वैन डैम
रोब वैन डैम मनी इन द बैंक शो के साथ कंपनी में एक और दौर के लिए पिछले साल डब्ल्यूडब्ल्यूई में लौट आए थे. इस दौरान वह कोई चैम्पियनशिप तो नहीं जीती लेकिन दुनिया भर से डब्ल्यूडब्ल्यूई प्रशंसकों को इस स्टार आगमन अच्छा लगा. रोब वैन डैम बहुत सी चोटों से ग्रस्त हो गए हैं. पर रोब वैन डैम को डब्ल्यूडब्ल्यूई में क्यों लौटना चाहिए?. वह एक मजबूत डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार हैं जो किसी भी नए डब्ल्यूडब्ल्यूई NXT के स्टार को उभरने में मदद कर सकते हैं.

# 2 ए जे ली
ए जे ली भविष्य की एकWWE हॉल ऑफ़ फेम खिलाडी है. लेकिन WWE दिवास डिवीजन से ली की अनुपस्थिति को अभी भी याद किया जाता है. WWE रॉ और WWE स्मैक डाउन पर हर सप्ताह निकी बेला ही दिवास चैम्पियनशिप के साथ घूमती है. जिसके लिए हरबार कमेंटेटर प्रत्येक सप्ताह ली के नाम का उल्लेख कर रहे हैं. दिवास की यह क्रांति योजना के अनुसार नहीं जा रही लेकिन यह सब डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ पर इस सोमवार रात को बदल सकता है.

# 3 रे मिस्टेरियो
जब रे मिस्टेरियो ने WWE छोड़ दिया था तब फैन फोल्लोविंग में भी कमी देखी गयी थी. पूर्व विश्व हैवीवेट चैंपियन ने भले ही अपने अंतिम साल में कंपनी के साथ ज्यादा काम नहीं किया लेकिन वह तब भी प्रशंसकों के लिए उपस्थिति थे. डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन के रूप में अभी भी वह कंपनी के साथ एक और दौर शुरू करने के हकदार हैं. रे मिस्टेरियो का डब्ल्यूडब्ल्यूई में उपस्थित होना कंपनी प्रसारण के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.

# 4 कर्ट एंगल
कुछ समय पहले खबरे थी कि कर्ट एंगल डब्ल्यूडब्ल्यूई के साथ समझोता बढ़ाना नहीं चाहते ,जबकि दूसरी ओर ये कहा जा रहा था कि WWE की कथित तौर पर एंगल के स्वास्थ्य की वजह से उन्हें वापस लाने में कोई दिलचस्पी नहीं है. अब ये चाहे सच है या नहीं लेकिन एंगल एक डब्ल्यूडब्ल्यूई दिग्गज हैं जिनका एक अंतिम बार तो रेस्लिंग में आना तो बनता है,

# 5 मैट हार्डी
पिछले हफ्ते WWE रॉ में एज और क्रिस्चियन, बूब्बा रे डुडले और डेवोन डुडले के साथ मंच के पीछे एक सेगमेंट में शामिल थे, जब तीसरे टैग टीम के तौर पर न्यू डे मंच के पीछे था तब WWE के प्रशंसक इसकी बजाये मैट और जेफ हार्डी के होने की कामना कर रहे थे. यह जल्द ही एक वास्तविकता भी बन सकता है, डब्ल्यूडब्ल्यूई की हार्डी बॉयज को वापस लाने में दिलचस्पी हो सकती है.

# 6 शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स कुश्ती के इतिहास में सबसे बड़ा खेल मनोरंजन में से एक माना जाता है. शो को जबरदस्त बनाने के लिए शॉन माइकल्स का मुकाबला भी किसी सही दावेदार से होना चाहिए. इन्होने अपना हर डब्ल्यूडब्ल्यूई मैच दिल से खेला और लाखो दिलो को जीता. अगर वह लौटने के लिए स्वस्थ हो जाते हैं तो उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई में देखना बेहद दिलचस्प होगा.

# 7 बतिस्ता
2014 में बतिस्ता ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में वापसी की थी लेकिन उस दौरान वह उतने सफल नहीं रहे जितना कि उम्मीद लगाई जा रही थी. उसके बाद वह फिल्म जगत से जुड़े. बतिस्ता को फिल्में बनाने के बाद समय मिल जाये तो शायद डब्ल्यूडब्ल्यूई इनकी वापसी पर खुली बाहों के साथ उनका स्वागत करेगा. हॉलीवुड का उनका स्टारडम wwe के लिए भी फायदेमंद होगा.

# 8 गोल्डबर्ग
यह WWE में कभी न लौटने वाला एक पहलवान हो सकता है. रेसलमेनिया 20 में ब्रोक लेसनर के साथ उनके खराब मैच के बाद गोल्ड ने हताशा और संयम के साथ कंपनी छोड़ दी थी. अपने दौर में वह डब्लूसीडब्लू के सबसे हॉट पहलवान बन गए थे और इन्होने खुद की एक खास पहचान बनाई थी. अगर ये लौटते हैं तो बेशक प्रशंसक इनका जोरदार स्वागत करेंगे.

# 9 जेफ हार्डी
हार्डीज़ अगले वर्ष डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए वापस आ सकते हैं. मैट और जेफ हार्डी, भविष्य में WWE हॉल ऑफ़ फेम के दावेदार हैं. और इन्हे वापस लाने का यह एक अच्छा कारण है. कई उतार चढाव के दौर से गुजरने के बावजूद वह अब भी दुनिया के सबसे अच्छे पहलवान के साथ कुश्ती कर सकते हैं.

# 10 सी एम पंक
पंक ने 2014 में डब्ल्यूडब्ल्यूई छोड़ दिया था. लेकिन पंक अभी भी WWE के इतिहास में एक दृढ़ शख्स है. वह कभी कंपनी में वापस आएंगे? अगर अल्टीमेट वारियर और ब्रेट हार्ट वापस आये हैं तो पंक का भी वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट के साथ अपना विवाद खत्म हो सकता है. ऐसा शायद अभी न हो लेकिन कुछ समय/ वर्षो बाद पंक WWE हॉल ऑफ फेम में अपना नाम चमका सकते हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvsIND साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार का सदमा बर्दास्त न कर सके विराट...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा था, जहाँ पर भारत को 135 रन से हार का...

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...