टॉप सुपरस्टार्स के बारे में 10 ऐसे तथ्य जो डब्ल्यूडब्ल्यूई नहीं चाहेगा कि हमें पता चले - Sportzwiki
WWE

टॉप सुपरस्टार्स के बारे में 10 ऐसे तथ्य जो डब्ल्यूडब्ल्यूई नहीं चाहेगा कि हमें पता चले

  • विन्स मैकमोहन इन दिनों पारिवारिक दर्शकों के सामने अपनी छवि बदलने के लिए प्रयास कर रहे है और एक हद तक वह इस काम में सफल भी रहे है. विन्स मैकमोहन अपने सुपरस्टार्स को अच्छा दिखने या बनाने की चाहे जितनी भी कोशिश करते हो लेकिन कई तथ्य ऐसे हैं जो विन्स की योजना को बर्बाद करते दिखते हैं.

    टॉप सुपरस्टार्स के बारे में 10 ऐसे तथ्य जो विन्स इतिहास से मिटा देना चाहते होंगे…

    # 10 हल्क होगन का सेक्स और नस्लीय कांड
    कुश्ती व्यापार को हिलाकर रख देने वाला होगन का सेक्स टेप कुछ साल पहले सामने आया था. और जब हाल ही में टेप के बारे में अधिक जानकारी सामने आई तो इसका खामियाज़ा होगन को चुकाना पड़ा. यह टेप के आने के वक़्त डब्ल्यूडब्ल्यूई शायद यह भूल गया कि उस समय होगन का अपने सबसे अच्छे दोस्त की पत्नी के साथ प्रेम सम्बन्ध चल रहा था. और उसी टेप में होगन ने एक नस्लीय टिप्पणी भी की है. डब्ल्यूडब्ल्यूई ने इस घटना को छुपाने की पूरी कोशिश की लेकिन हल्क होगन जैसे एक सुपर स्टार से जुडी घटना को इतिहास से मिटाना मुश्किल है.

    # 9 जॉन सेना और मास्टरबेशन
    जॉन सेना ने हाल ही में अपने शस्त्रागार में बहुत से दाव पेच जोड़े हैं. कुछ दाव हैं जो बाकियों से बेहद अलग हैं, उदाहरण के लिए फाइव नकल शफ्फल. कुश्ती में एक चाल के रूप में यह बहुत प्रभावशाली नहीं लगता. लेकिन यह कई वर्षो तक सीना का सिग्नेचर मूव रहा है. लेकिन शब्द का वास्तविक अर्थ क्या है?.. बोल-चाल की भाषा में फाइव नकल शफ्फल का मतलब मास्टरबेशन से है.

    # 8 बुकर टी ने हथियार की डकैती के लिए जेल में 19 महीने बिताए
    बुकर का एक ख़राब अतीत रहा है जिसमे हथियार की डकैती के लिए गिरफ्तार किया गया था और सजा के तौर पर इन्हे 19 महीने जेल में काटने पड़े थे.

    # 7 ट्रिपल एच का अपनी प्रेमिका से धोखा
    स्टेफ़नी से शादी करने से पहले ट्रिपल एच चीना के साथ डेटिंग कर रहे थे. इस दौरान ट्रिपल एच अपनी गर्ल फ्रेंड से धोखा कर रहे थे और चीना यह बात समझ गयी थी जब उसे स्टेफ़नी का एक प्रेम पत्र मिला. वह जल्द ही इसकी रिपोर्ट के लिए विन्स मैकमोहन के पास गयी और विंस इस बात पर हैरान नहीं हुए. बाद में WWE में चीना का करियर नीचे की ओर चला गया और वह जल्द ही डब्ल्यूडब्ल्यूई से गायब हो गयी.

    # 6 ट्रिपल एच का केटी विकी के साथ सेक्स
    केटी विकी केन की कथित प्रेमिका थी और विकी की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. कैफेब कहानी को और अधिक असली बनाने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई ने खुले कास्केट में अंतिम संस्कार के लिए एक पुतला रखा था. ट्रिपलएच का उस दौरान केन के साथ एक विवाद चल रहा था,ट्रिपल केन के रूप में आये और पुतले के करीब गए और फिर बातों बातो में प्यार शुरू कर शारीरिक सम्बन्ध तक पहुँच गए. यह घटना विभिन्न स्तरों पर काफी गलत थी.

     

    # 5 रेंडी ओर्टन
    तीसरी पीढ़ी का यह सुपरस्टार अभी भी काफी मजबूत खिलाडी है. लेकिन उसके बारे में कुछ बातें हैं जो डब्ल्यूडब्ल्यूई चाहेगा कि हम भूल जाये. ओर्टन के नाम कल्याण नीति के उल्लंघन के पांच मामले हैं. वहीँ एक और बात भी ओर्टन की काफी ख़राब रही है, महिलाओं के साथ उनकी बदमाशी व् बेवकूफियां. मंच के पीछे एक जवान लड़की के साथ बदमाशी शोभा नहीं देता.

    # 4 JBL की हरकतें
    वह WWE में आये युवाओं के साथ बदमाशी करते हैं और मंच के पीछे उन्हें धमकाते हैं. कुछ लोगो का कहना है कि वह नए आये युवाओं को नहाते वक़्त जांचते हैं और उन्हें साबुन लगाते हैं.

    # 3 जॉन सेना के तलाक और प्रेम सम्बन्ध
    जॉन का करियर जिस तरह से शानदार रहा है उस तरह उनका निजी जीवन शायद नहीं रहा. अपनी पत्नी को तलाक देने के कुछ ही महीनों बाद उनका निकी बेला के साथ सम्बन्ध हो गया. ऐसी अफवाहें थीं कि तलाक का कारण ही निकी बेला है. एक समय पर जॉन पर मिकी जेम्स के साथ चक्कर होने का आरोप भी लगाया गया था. केनी डॉयने (मिकी का प्रेमी) ने सीना का एक ही समय में एक और डब्ल्यूडब्ल्यूई शादीशुदा दिवा के साथ प्रेम सम्बन्ध का दावा किया था.

    # 2 सेथ रोलिंस कांड
    कुछ महीने पहले रोलिंस की नग्न तस्वीरें लीक हो गयी थी. जिसके प्रशंसकों के बीच इनकी छवि ख़राब हुई थी. लोग इनके बारे में अभद्र मज़ाक कर रहे थे. सौभाग्य से इससे उनके कुश्ती करियर पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा.

    # 1 चीना का पोर्न कैरियर
    हालांकि अश्लील उद्योग में चीना का कुछ समय का पोर्न कैरियर भी रहा है और डब्ल्यूडब्ल्यूई ये नहीं चाहता कि कोई बच्चा चीना के बारे में गूगल पर सर्च करे और रिजल्ट के तौर पर उसका पोर्न करियर का लेख जोखा उनके सामने आये. इसीलिए डब्ल्यूडब्ल्यूई चीना को रेस्लिंग में वापस नहीं ला रहा .

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top