रेस्लिंग जगत निश्चित तौर पर रिश्तों के लिए एक सही जगह नहीं कही जा सकती. हालाँकि टीवी पर कुश्ती जगत की रिश्तों को लेकर बहुत सी कहानियाँ गढ़ी जाती हैं और उन्हें मसाला लगाकर लोगो के सामने दिखाया जाता है लेकिन वास्तव में असलियत कुछ और ही होती है. डब्ल्यूडब्ल्यूई के ऐसे कई रिश्ते रहे हैं जो रियल लाइफ में सफल नहीं हुए…

# 10 सी एम पंक और मारिया

अपने रिंग ऑफ़ ऑनर दौर के बाद पंक डब्ल्यूडब्ल्यूई द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे. यहाँ उन्होंने विकासात्मक क्षेत्र OVW में अपने WWE करियर की शुरुवात की थी. इसके महीने बाद ही पंक के मारिया कनेल्लिस के साथ सम्बन्ध बने. दोनों की कई प्यार भरी फोटोज भी इंटरनेट पर देखि जासकती हैं. लेकिन तकरीबन एक साल बाद इस रिश्ते का अंत हो गया. और अब मारिया स्टार माइक बेनेट के साथ खुशहाल शादीशुदा ज़िन्दगी बिता रही हैं.

# 9 अंडरटेकर और सारा

कोई इस पर विश्वास करें या न करे लेकिन मिशेल मैककूल अंडरटेकर की तीसरी पत्नी है. अंडरटेकर ने 1989 में अपनी पहली पत्नी जोड़ी लिन से शादी की थी. और यह रिश्ता 1999 में समाप्त हो गया था. इसके बाद अंडरटेकर ने सारा से शादी की. शादी के बाद सारा को अंडरटेकर की ऑनस्क्रीन पत्नी के रूप में भी दिखाया गया था. सारा एक पोस्सेस्सिव किस्म की पत्नी थी जिसने मंच के पीछे कुछ समस्याएं पैदा की. और यह रिश्ता भी अंत में टूट गया(2007). इसके बाद टेकर के मिशेल मैककूल के साथ सम्बन्ध हुए.

# 8 स्टीव ऑस्टिन और डेबरा

ऑस्टिन ने भी कई विवाह किये और बरा उनकी तीसरी पत्नी थी. इस कुश्ती जोड़ी ने 2000 में शादी की लेकिन शुरू से ही इनका रिश्ता काफी डगमगाता रहा. डेबरा पर पुलिस द्वारा चोट पाए जाने के बाद 2002 में स्टीव ऑस्टिन को घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया. उसके बाद ऑस्टिन ने 2009 में चौथी शादी कर अपना एक नया जीवन शुरू किया.

# 7 सी एम पंक और बेथ फीनिक्स

पंक ने 2011 में बेथ फीनिक्स के साथ रिश्ता शुरू किया जिसे शुरू में तो एक अफवाह मन जा रहा था लेकिन बाद में पंक ने खुद इस रिश्ते की पुष्टि की. लेकिन पंक के अन्य रिश्तों की तरह ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चला और आखिरकार पंक ने सार्वजनिक रूप से रिश्ता टूटने की बात कही. बाद में बेथ ने WWE सुपर स्टार एज से शादी कर ली.

# 6 सी एम पंक और लिटा

पंक और लिटा ने दो बार डेट किया. बेथ के साथ पंक के रिश्ते के पहले और बाद में. दूसरी बार डेट करने के बाद भी इस रिश्ते का एक सुखद अंत नहीं था. पंक ने बाद में एजे ली से शादी कर ली.

 

# 5 रैंडी सैवेज और मिस एलिजाबेथ

सैवेज और एलिजाबेथ ने 1984 में शादी की थी. और उसके एक साल के बाद एलिजाबेथ ने सैवेज के प्रबंधक के रूप में अपनी डब्ल्यूडब्ल्यूई में शुरुआत की. यह काफी प्रसिद्ध जोड़ी थी. डब्ल्यूडब्ल्यूई ने कैफेब कहानियों में उनके वास्तविक जीवन के रिश्ते को जोड़ना शुरू कर दिया. लेकिन वास्तविक जीवन में इनका रिश्ता 1992 में समाप्त हो गया पर ऑनस्क्रीन जोड़ी के रूप में ये दोनों साथ बने रहे. सैवेज ने बाद में अपनी लंबे समय से प्रेमिका बारबरा लिन पायने से शादी कर ली वहीँ एलिजाबेथ का 2003 में निधन से पहले लेक्स लुगर के साथ रिश्ता रहा.

# 4 मैट हार्डी और लिटा

मैट हार्डी और लिटा के बीच 1999 से सम्बन्ध रहा है. पांच साल तक सब अच्छा रहने के बाद लिटा ने कुछ ऐसा किया जिससे किसी को भी गुस्सा आना लाज़मी है. लिटा ने मैट के दोस्त एज के साथ चक्कर चलना शुरू कर दिया. जब मैट को पता चला तो जाहिर है वह आग बबूला हो गया. मैट ने सार्वजनिक तौर पर अपना क्रोध निकला और इस वजह से उसे डब्ल्यूडब्ल्यूई से भी निकाल दिया गया था. मैट वर्तमान में रबी स्काई के साथ शादी शुदा ज़िन्दगी जी रहे हैं.

# 3 एज और लिटा

लिटा ने इस रिश्ते की अवधि के दौरान परदे पर एज के प्रबंधक के रूप में कार्य किया. यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि लिटा ने अपने बैंड के साथी सदस्य शेन मॉर्टन के साथ डेटिंग शुरू कर दी थी.

# 2 क्रिस बेनोइट और नैन्सी बेनोइट

क्रिस बेनोइट और नैन्सी बेनोइट की कहानी एक हॉलीवुड फिल्म की तरह है. नैन्सी शुरू में पूर्व डब्लूसीडब्लू सुपरस्टार केविन सुलिवन से शादीशुदा थी और उसी समय ऑनस्क्रीन बेनोइट से सम्बन्ध में थी. बेनोइट और नैन्सी के बीच ओन स्क्रीन संबंध जल्द ही एक रियल लाइफ रिश्ते में बदल गया और इसलिए नैन्सी ने सुलिवन से तलाक दायर किया ताकि वह बेनोइट से शादी कर सके. लेकिन फिर 2003 में नैन्सी – बेनोइट का संबंध भी सुर्ख़ियों में आ गया जब नैंसी ने ये कहते हुए तलाक दायर किया किया कि बेनोइट उससे क्रूर तरीके से पेश आता है. बाद में दोनों ने किसी तरह समझोता कर लिया. लेकिन चार साल बाद जो हुआ वो बेहद दर्दनाक था. ड्रग के शिकार क्रिस ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर खुद भी आत्महत्या कर लीथी.

# 1 ट्रिपल एच और चीना

इस जोड़ी ने 90 के दशक में एक दूसरे के साथ डेटिंग शुरू की. पहले तो सब ठीक चला लेकिन फिर ट्रिपल एच ने चीना को धोखा देना शुरू कर दिया. इस सम्बन्ध में होने के बावजूद ट्रिपल एच ने स्टेफ़नी मैकमोहन के साथ रिश्ते बनाने शुरू कर दिए. चीना को इस बारे में तब पता चला जब उसने स्टेफ़नी मैकमोहन का लव लेटर देखा. और इस बारे में विन्स मैकमोहन को बताया. लेकिन विन्स को जाहिरा तौर पर संबंध के बारे में पहले ही पता था और चीना को जल्द ही कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ट्रिपल एच और स्टेफ़नी ने 2003 में शादी कर ली जबकि चीना ने पहलवान शॉन वलतमां से शादी रचाई.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...