भारत के रेसलिंग स्टार और महाबली खली के नाम से प्रसिद्ध भारतीय रेसलर खली ने कहा, कि भले ही दुनिया के लिये यह एक छोटी बात हो, लेकिन मेरे लिये यह बहुत ही बड़ी बात है, आगामी 12 जून को देहरादून में न केवल खली खुद रिंग में उतरेंगे बल्कि डब्ल्यूडब्ल्यूई के 12 मेल और 4 फीमेल रेसलर भी अपनी चुनौती पेश करती नजर आयेंगी.

खली बीते बुधवार अमेरिका के लिये रवाना हो गये है, लेकिन जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, कि-

“इस रेसलिंग शो के लिए उत्तराखंड सरकार हमारी मदद कर रही है, और बाकी का काम मेरा होगा, देहरादून के बाद दूसरा शो हल्द्वानी में आयोजित किया जायेगा.”

गौरतलब है, कि जब खली उतराखंड पहुंचे तो वह उन्होंने हरीश रावत से मुलाकात की, जिसके बाद हरीश रावत ने उन्हें आश्वासन दिलाया, कि इस काम में उतराखंड सरकार उनकी पूरी मदद करेगी.

खली ने कहा, इस शो का टाइम 3 घंटे का होगा, जिसमे 8 से 10 फाइट होंगी, इस शो में बड़े-बड़े नामी रेसलर शामिल होंगे, जिनसे अभी बात चल रही है, साथ ही खली ने ये भी बताया, कि इसमें कुछ विदेशी फिमेल रेसलर भी शामिल होंगी,जिन्हें WWE की दुनिया में “दिवा” के नाम से सम्बोधित किया जाता है. साथ ही उनमे से भी कुछ रेसलरो को भी शामिल किया जाएगा, जो वर्तमान में उनकी एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे है.

खली ने कहा, अभी इस बात पर कोई चर्चा नहीं हुई है, कि इस शो के लिये टिकट रखे जायेंगे या नहीं, और ना ही अभी इसका वेन्यु स्थान ही निर्धारित हुआ है,लेकिन अगले महीने तक सब कुछ निर्धारित हो जायेगा, साथ ही कम से कम 10,000 की क्षमता वाले स्थान को ही चुना जायेगा, वैसे उतराखंड सरकार इस शो को लेकर काफी उत्साहित है, क्यूंकि अभी तक उतराखंड में ऐसे शो कभी नहीं हुये है.

महाबली खली ने बताया, कि कप्तान तो हमेशा ही फिल्ड पर नजर आता है, इसलिये मुझे तो रिंग में आना ही पड़ेगा, उन्होंने कहा, वो किसी विदेशी रेसलर से रिंग में हाथ आजमायेंगे,खली ने अभी क अपना रेलिंग कांट्रेक्ट दोबारा से रिन्यू नहीं कराया है, वो इस शो के लिये रेसलरो से फाइनल बात करके वापस भारत लौट आयेंगे.

गौरतलब है, कि पिछले 4 महीनों से खली भारत में ही है, और चंदिगढ में खोले गये अपनी एकेडमी में रेसलरो को प्रशिक्षण दे रहे है, उन्होंने अपने एकेडमी में अमेरिकी कोच को रखा है, जो रेसलरो को अच्छी तालीम दे सके.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...