आख़िरकार खली ने भारत के लिये वो कर दिखाया, जिसका सपना उनके दिल में था - Sportzwiki
WWE

आख़िरकार खली ने भारत के लिये वो कर दिखाया, जिसका सपना उनके दिल में था

  • भारत के रेसलिंग स्टार और महाबली खली के नाम से प्रसिद्ध भारतीय रेसलर खली ने कहा, कि भले ही दुनिया के लिये यह एक छोटी बात हो, लेकिन मेरे लिये यह बहुत ही बड़ी बात है, आगामी 12 जून को देहरादून में न केवल खली खुद रिंग में उतरेंगे बल्कि डब्ल्यूडब्ल्यूई के 12 मेल और 4 फीमेल रेसलर भी अपनी चुनौती पेश करती नजर आयेंगी.

    खली बीते बुधवार अमेरिका के लिये रवाना हो गये है, लेकिन जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, कि-

    “इस रेसलिंग शो के लिए उत्तराखंड सरकार हमारी मदद कर रही है, और बाकी का काम मेरा होगा, देहरादून के बाद दूसरा शो हल्द्वानी में आयोजित किया जायेगा.”

    गौरतलब है, कि जब खली उतराखंड पहुंचे तो वह उन्होंने हरीश रावत से मुलाकात की, जिसके बाद हरीश रावत ने उन्हें आश्वासन दिलाया, कि इस काम में उतराखंड सरकार उनकी पूरी मदद करेगी.

    खली ने कहा, इस शो का टाइम 3 घंटे का होगा, जिसमे 8 से 10 फाइट होंगी, इस शो में बड़े-बड़े नामी रेसलर शामिल होंगे, जिनसे अभी बात चल रही है, साथ ही खली ने ये भी बताया, कि इसमें कुछ विदेशी फिमेल रेसलर भी शामिल होंगी,जिन्हें WWE की दुनिया में “दिवा” के नाम से सम्बोधित किया जाता है. साथ ही उनमे से भी कुछ रेसलरो को भी शामिल किया जाएगा, जो वर्तमान में उनकी एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे है.

    खली ने कहा, अभी इस बात पर कोई चर्चा नहीं हुई है, कि इस शो के लिये टिकट रखे जायेंगे या नहीं, और ना ही अभी इसका वेन्यु स्थान ही निर्धारित हुआ है,लेकिन अगले महीने तक सब कुछ निर्धारित हो जायेगा, साथ ही कम से कम 10,000 की क्षमता वाले स्थान को ही चुना जायेगा, वैसे उतराखंड सरकार इस शो को लेकर काफी उत्साहित है, क्यूंकि अभी तक उतराखंड में ऐसे शो कभी नहीं हुये है.

    महाबली खली ने बताया, कि कप्तान तो हमेशा ही फिल्ड पर नजर आता है, इसलिये मुझे तो रिंग में आना ही पड़ेगा, उन्होंने कहा, वो किसी विदेशी रेसलर से रिंग में हाथ आजमायेंगे,खली ने अभी क अपना रेलिंग कांट्रेक्ट दोबारा से रिन्यू नहीं कराया है, वो इस शो के लिये रेसलरो से फाइनल बात करके वापस भारत लौट आयेंगे.

    गौरतलब है, कि पिछले 4 महीनों से खली भारत में ही है, और चंदिगढ में खोले गये अपनी एकेडमी में रेसलरो को प्रशिक्षण दे रहे है, उन्होंने अपने एकेडमी में अमेरिकी कोच को रखा है, जो रेसलरो को अच्छी तालीम दे सके.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top