WWE में ऐसे बहुत कम रेस्लर्स होते हैं जिनको फैन्स हर हफ्ते देखना चाहते हैं और ब्रोक लेसनर उस लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं. उन्होंने तरह की अपनी इमेज बनाई हुई है उससे फैन्स उन्हें लगातार देखना चाहते हैं.

उन्होंने साल 2002 में अपना डेब्यू किया था तब उनका डेब्यू भी इतना कमाल का था कि फैन्स आज भी उस मैच को याद करते हैं. उस मैच के बाद ब्रोक ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

ब्रोक लेसनर की हमेशा यही खासियत रही है कि वे हमेशा अपने मन की करते हैं और उन्हें जो सही लगता है वे वही करते हैं. उन्हें कोई हैंडल करना वाला नहीं है.

ब्रोक की इसी मर्जी की वजह से वे कई बार विवादों में भी पड़े हैं पर ब्रोक को इन सब चीजो से शायद ही कभी कोई फर्क पड़ा हो.

अगर बात करे ब्रोक लेसनर के WWE करियर की तो उनका करियर ऐसा रहा है जैसी कोई भी रेस्लर रखना चाहेगा, उन्होंने अपने शानदार करियर में लगभग हर छोटी बड़ी टाइटल बेल्ट जीती है.

उन्हें WWE की दुनिया में बीस्ट के नाम से जाना जाता है क्योंकि वे जिस तरह रिंग में सामने वाले रेस्लरो को नेस्तानाबूद करते हैं वैसा कोई बीस्ट ही कर सकता होगा.

ब्रोक ने सिर्फ WWE में ही अपना करियर नहीं बनाया बल्कि उन्होंने UFC के रिंग में जाकर भी अपने झंडे गाड़े हैं. उनका WWE की तरह UFC करियर भी कमाल का रहा है.

WWE उनकी अहमीयत को जानता है इसीलिए उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पर रखा हुआ है, वे VIP ट्रीटमेंट पाने वाले कुछ ही रेस्लरो की लिस्ट में शामिल हैं.

रेस्लिंग में वे अपने अलग ही करैक्टर के लिए जाने जाते हैं, उन्हें फैन्स से बात करना नहीं पसंद और नहीं चाहते कि लोग उनसे आकर मिले.

आज हम आपको एक विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमे ब्रोक लेसनर की गलती की वजह से मॉनिटर एक फैन को जाकर लगा.

  • SHARE

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...