WWE के इतिहास में कई ऐसे रेस्लर्स हुए हैं जिन्होंने अपने दम और स्टारपॉवर से फैन्स के दिलो पर ना केवल जगह बनाई बल्कि खुद के नाम को दिग्गज रेस्लरो में शामिल कराया. आज हम आपको उस रेस्लर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने एक साल में ही ऐसा धमाल मचाया था जिसे आज भी याद किया जाता है.

ये है वो नाम

 

WWE में अच्छा मुकाम रखने वाले गोल्डबर्ग ही वो रेस्लर हैं जिन्होंने रिंग में आकर धमाल मचा दिया था. सबसे पहले आपको बता दे कि उन्होंने भले ही कई साल रेस्लिंग में गुजारे हो लेकिन वे WWE में सिर्फ एक साल के लिए आये थे. उन्होंने मार्च 2003 में WWE में आये थे और अगले ही साल चले भी गये, इससे पहले वे इंडिपेंडेंट रेस्लिंग के साथ-साथ जापान प्रो रेस्लिंग में लड़ चुके थे.

रहा था ड्रीम करियर 

गोल्डबर्ग ने WWE में डेब्यू साल 2003 में किया था जहाँ उन्होंने आते ही रॉक को चैलेंज किया और उन्हें हराया भी. इसके बाद वे क्रिस जेरिको के साथ स्टोरीलाइन बनाते हुए दिखे वही ब्रोक लेसनर के साथ हुए मुकाबलों को आज भी याद किया जाता है.गोल्डबर्ग की इस दौरान स्टोन कोल्ड के साथ खासी दोस्ती हो गयी थी.

गोल्डबर्ग ने साल 2004 में अचानक रिंग से रिटायरमेंट लेकर फैन्स को हैरानी में डाल दिया था, लेकिन इस एक साल में अपने फैन्स को कई यादगार मैच देकर विदाई ली थी.

साल 2016 में फिर से की वापसी 

सिर्फ एक साल का करियर रखने वाले गोल्डबर्ग को कई सारे फैन्स फिर से रिंग में देखना चाहते थे और नतीजतन उन्होंने साल 2016 में वापसी की. इस बार उनके निशाने पर उनके पुराने प्रतिद्वंदी ब्रोक लेसनर थे, सरवाइवर सीरीज और रेसलमेनिया 33 में उनके मैच इतिहास में दर्ज हो गये. आने वाले समय में कंपनी उन्हें हॉल ऑफ़ फेमर का दर्जा देने जा रही है.

  • SHARE

    Related Articles

    वीरेंद्र सहवाग ने दिए बड़े संकेत IPL 11 में किंग्स XI पंजाब का हिस्सा...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी और फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि...

    IPL AUCTION: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोचक टक्कर, कोई...

    भारत में अब कुछ ही दिनों में इंडिया का त्योहार यानि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए पहला कदम बढ़ाया जा रहा...

    ये हैं वो चुनिन्दा खिलाड़ी जिनके नाम हैं एकदिवसीय क्रिकेट में 400 से ज्यादा...

    वन डे क्रिकेट में अगर किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा समय तक खेलना है, तो उन्हें अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों का ध्यान रखना...

    पाकिस्तान को हरा कर भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर वीरेंद्र सहवाग ने...

    क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से भारतीय टीम ने अपना परचम लहरा दिया है. भारतीय दृष्टिहीन टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल...

    PHOTOS: आईपीएल की इस एंकर ने शेयर की अपनी न्यूड फोटो, बंद कमरे में...

    आईपीएल की हॉट एंकर शिबानी दांडेकर एक बार फिर से चर्चा में है. हाल में ही शिवानी ने सोशल मीडिया पर न्यूड फोटो शेयर की है....