WWE और भारत का रिश्ता ग्रेट खली ने शुरू किया था, उसके बाद जिंदर महल इस परम्परा को आगे बढ़ा रहे हैं पर अब एक ऐसी खबर आ रही है जिससे पुरे भारत को एक भारतीय महिला पर गर्व होने लगेगा.

ये हैं वो रेस्लर 

कविता देवी ही वो महिला हैं जिन्होंने पहली बार WWE के रिंग में जाकर इतिहास रच दिया था. उनका मुकाबला मी यंग क्लासिक टूर्नामेंट में हुआ था, हालाकिं वे यह मैच हार गयी पर इस अकेले मैच ने उन्होंने खुद को साबित करके पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर दिया था.

खली ने दी है ट्रेनिंग 

उनका नया कारनामा बताने से पहले आपको बता दे कि उन्होंने किसी और से नहीं बल्कि ग्रेट खली से ट्रेनिंग ली है. जी हां, उन्होंने जालंधर स्थित खली की अकादमी में ट्रेनिंग की है और उन्हें खुद खली ने रेस्लिंग के दाव पेंच सिखाये हैं. खली उन्हें अपनी सबसे बेहतरीन स्टूडेंट मानते हैं और उनसे भारत का नाम रोशन करने की उम्मीद लगाये हुए हैं.

अब किया है ये कारनामा 

दरअसल, वे मी यंग क्लासिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गयीं थी पर अब खबर आ रही है कि उन्हें WWE ने कॉन्ट्रैक्ट दे दिया है और इसी के साथ वे WWE का कॉन्ट्रैक्ट पाने वाली भारत की पहली महिला रेस्लर बन गयी हैं. दरअसल, कंपनी के बड़े अधिकारीयों ने उनमे बड़ा टैलेंट देखा था और इसी के मद्देनजर उन्हें यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है.

रहेंगी डेवलपमेंट प्रोग्राम में

WWE का कॉन्ट्रैक्ट पाने वाली कविता देवी इस कॉन्ट्रैक्ट से बहुत खुश है पर इसका मतलब ये नहीं कि अब सीधे रिंग में लड़ती हुई दिखाई देंगी.

अब वे WWE के डेवलपमेंट प्रोग्राम में जायेंगी, जहां उन्हें अच्छी खासी ट्रेनिंग से गुजरना होगा, उन्हें इस प्रोग्राम में WWE की हर छोटी बड़ी चीज सिखाई जायेगी. अगर वे इस प्रोग्राम में पास हो जाती हैं उसके बाद ही उनका रिंग डेब्यू होगा.

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...