नोएडा, 10 सितम्बर (आईएएनएस)| वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) के दिग्गज पहलवान ‘द ग्रेट खली’ के नाम से पूरी दुनिया में विख्यात भारत के दलबीर सिंह राणा का कहना है कि उन्हें अपने जीवन पर फिल्म के बनने से कोई ऐतराज नहीं है। पंजाब पुलिस में काम कर चुके खली ने शनिवार को कहा कि कोई उनके जीवन पर फिल्म बनाना चाहे तो वह अपने जीवन के राज साझा करने में तैयार हैं।

खली पेशेवर पहलवान बनने से पहले बॉडीबिल्डर रह चुके हैं और बॉडीबिल्डिंग में वह आईबीबीएफ मिस्टर इंडिया खिताब भी जीत चुके हैं।

यह भी पढ़े : क्या स्मैक डाउन में रिटायरमेंट लेगा यह दिग्गज WWE सुपर स्टार?

भारतीय फिल्म जगत में पिछले कुछ वर्षो से खिलाड़ियों की जीवनियों पर फिल्म बनाने का दौर चल रहा है।

शनिवार को आईएएनएस मुख्यालय के दौरे पर आए खली से जब पूछा गया कि क्या वह अपने जीवन पर फिल्म का बनना पसंद करेंगे तो खली ने कहा, “मैंने कभी बायोपिक के बारे में नहीं सोचा। अगर कोई मुझसे इस बारे में बात करता है तो मैं उस व्यक्ति को अपने बारे में बताऊंगा।”

उन्होंने कहा, “मेरे जीवन पर बायोपिक बनेगी तो मुझे अच्छा लगेगा, लेकिन अगर नहीं भी बनती है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं। हर कोई अपने जीवन पर फिल्म बनते देखना चाहता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि मेरे जीवन पर फिल्म न बने तो मैं मर जाऊंगा।”

खली ने बताया कि फिल्म तो नहीं लेकिन उनके जीवन पर लिखी किताब नवंबर में बाजार में आ जाएगी जो उनके बारे में काफी कुछ बताएगी।

यह भी पढ़े : रिंग में खली को बुरी तरह पीटकर अस्पताल पहुँचाने वाले रेसलर ने एक बार फिर खली को दिया धमकी

खली ने कहा, “मेरे जीवन पर एक किताब आने वाली है। यह जीवनी के रूप में होगी। अंग्रेजी में लिखी यह किताब नवंबर में आएगी। मैं इसके बारे ज्यादा जानकारी में बाद में दूंगा।”

‘दे लॉन्गेस्ट यार्ड’ और ‘गेट स्मार्ट’ जैसी हॉलिवुड फिल्मों में काम कर चुके खली ने ‘कुश्ती’ और ‘रामा : द सेवियर’ जैसी भारतीय फिल्मों में भी काम किया है।

हरियाणा में इसी वर्ष पेशेवर कुश्ती प्रतियोगिताओं का आयोजन करवा रहे खली ने बताया कि यह मुकाबले कोंटीनेंटल रेसलिंग इंटरटेनमेंट (सीडब्ल्यूई) के तत्वाधान में आयोजित किए जाएंगे।

आठ अक्टूबर को पहली प्रतियोगिता गुड़गांव के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेली जाएगी, जबकि दूसरी प्रतियोगिता 12 अक्टूबर को पानीपत में आयोजित होगी।

खली ने कहा, “हरियाणा के लोग पहली बार पेशेवर कुश्ती देखेंगे। मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिला। उन्होंने पूरा समर्थन देने को कहा है।”

यह ही पढ़े : WWE Summer Slam रिजल्ट : 21 अगस्त 2016

खली का मानना है कि सरकार पहले की अपेक्षा कुश्ती को अधिक मदद मुहैया करवा रही है।

खली ने साथ ही अभिनेता सलमान खान और आमिर खान द्वारा कुश्ती को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की। सलमान ने अपनी फिल्म सुल्तान और आमिर ने दंगल से इस खेल को नई पहचान दी है। आमिर की आगामी फिल्म दंगल देश के कई शीर्ष महिला पहलवान देने वाले हरियाणा के फोगट परिवार की कहानी है।

खली ने कहा, “यह शानदार प्रयास है। लोग फिल्म क्यों बनाते हैं? क्योंकि फिल्म भावनाओं पर आधारित होती हैं। अब फिल्में सिर्फ नाच-गाने वाली नहीं बल्कि आधुनिक चलन पर बन रही हैं। इस समय देश में कुश्ती और अन्य खेलों का चलन है।”

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...