“विंस रूसो” ने हाल ही में डोनाल्ड वुड और रिंग रस्ट रेडियो के दल से बात की .डेको एल्बो ड्रॉप के सौजन्य से, यहाँ पेश है उनकी बातचीत के कुछ अंश.

डोनाल्ड वुड- हाल ही में आप अपनी प्यरो और बैलीहू वेबसाइट को बंद कर दिया और रेलम नेटवर्क पर ब्रांड शुरू किया साथ ही आप कई अन्य वेबसाइटों के लिए भी लिखते हैं. निशुल्क अपनी सेवाओं की पेशकश के बाद भी टीएनए ने आपको वापस नहीं बुलाया. और ये अफवाहें थी कि आप ने इंकार कर दिया. क्या आपको लगता है कि कुश्ती व्यवसाय से जोड़ने के लिए आपके पास अभी भी कुछ है?

विंस रूसो : यह एक बहुत अच्छा सवाल है और यह एक दोधारी तलवार की तरह सच है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि रेलम नेटवर्क पर मैं व्यस्त हूँ .यहाँ कोई मुझे नहीं बता रहा है कि मुझे क्या करना है यहाँ मैं नियमो से मुक्त हूँ .हालाँकि मैं vincerussobrand.com में जीवन यापन के लिए क्या करता हूँ वह कुश्ती पर निर्भर करता है. जब भी मैं साप्ताहिक आधार पर डब्ल्यूडब्ल्यूई और टीएनए को टीवी पर देखता हूँ तो लगता है कि ये टीवी शो कितने बदल गए.मैं रेटिंग्स में भारी कमी देखता हूँ. कुश्ती के बिना विन्स रूसो नहीं हो सकता.मैं उन कंपनियों को मदद करना चाहूंगा और मैं जनता हूँ कि मैं उनकी मदद कर सकता हूँ. मुझे पता है कि वे क्या गलत कर रहे हैं लेकिन जब आप अपनी नि: शुल्क सेवाएं प्रदान करते हैं तो वो ‘नहीं ,धन्यवाद’ कह जाते हैं. इस सवाल का जवाब मेरे खुद के दीर्घायु के लिए है, कुश्ती व्यापार को समृद्ध करने की जरूरत है, और इसमें मैं मदद करने के लिए तैयार हूँ. अगर उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है ये उन पर निर्भर है लेकिन मैं अपने भविष्य को लेकर चिंतित हूँ .

माइक चिअरी : एक प्रशंसक के नजरिए से लगता है कि टीएनए बुरे हालात में है.आपको ऐसा क्यों लगता है कि आप ये हालात बदलने में सक्षम हैं? और टीएनए की एक सफल पदोन्नति के लिए आप कोनसे मौलिक परिवर्तन करेंगे?

विंस रूसो : मेरी राय में जब भी मैं टीएनए देखता हूँ यह सिर्फ कुश्ती 101 लगती है. यह एक बुरी नकली कुश्ती लगती है कुछ रचनात्मक नहीं है.अगर उसी कहानी को सही फैशन और सही तरीके से प्रस्तुत किया जाए और लगभग इसे इतिहास और वास्तविकता के साथ शूट किया जाए तो मुझे विश्वास है कि यह एक बहुत अधिक सम्मोहक होगा.

ब्रैंडन गाल्विन : साक्षात्कार में यह उल्लेख किया गया है कि WWE के पास 20 से अधिक लेखकों की एक टीम है. लेकिन अतीत में आपने यह उल्लेख किया था कि ज्यादातर आप और एड फेरेरा ही विन्स मैकमोहन के साथ काम करते थे जो कि प्रशंसनीय था. अजीब लगता है कि 20 लेखकों की टीम भी एक सम्मोहक कहानी नहीं ला पाती.क्या आपको लगता है कि रचनात्मक पर बहुत से लोग काम कर रहे हैं.?

विंस रूसो : एक टीवी शो को लिखने के लिए उनके पास एक सप्ताह है,जब इस शो के लेखन में शामिल बीस लोग हैं तो अधिकतम समय एक दूसरे में क्या चल रहा है इसमें जाता है.सप्ताह का एक अच्छा बहुमत बिताने के बाद अचानक समय की कमी खेलने लगती है. और फिर जल्दी जल्दी अंतिम दिन में ही आप शो खत्म कर पाते हैं जो की आज कल हो रहा है. मैं सिर्फ पुराने रूसो और फेरारा की तरह शो लिखने की कला पर जाऊंगा. मैं ये नहीं कह रहा कि रूस और फेरारा को WWE में वापस जाना चाहिए, दो अन्य लोगों को रूस और फेरारा की जगह खड़ा कर दिया जाये

माइक चिअरी : मुझे यकीन है कि एक रचनात्मक लेखक के रूप में ज्यादातर लोगों को अपने बहुत से किये गए कामों पर गर्व होता होगा लेकिन कुछ कामों पर पछताना भी पड़ता होगा.आप के लिए, अपनी कहानी से संबंधित या पारस्परिक संबंधों में या कुछ भी ,,डब्ल्यूडब्ल्यूएफ में अपना समय और WCW में अपने समय में आपके लिए सबसे बड़ा अफसोस क्या रहा?

विंस रूसो :मेरे लिए अफसोस कुश्ती कारोबार में रहा. अब मैं 54 साल का हूँ और मेरा सबसे बड़ा अफसोस ये है कि मैंने जिस भी कंपनी के लिए काम किया मैंने उन्हें अपनी नंबर एक प्राथमिकता बनाया. इसका मतलब है कि मैंने मेरी पत्नी, मेरे परिवार को, भगवान को भी इससे पीछे रखा.

डोनाल्ड वुड : मई में अपने कॉलम में से एक में,आपने कहा कि अगर कुश्ती आगे नहीं बढ़ी तो यह मर जाएगी, कुश्ती पिछले 15 वर्षों से वहीँ की वहीँ है. इस के बावजूद WWE के एक पीजी प्रारूप में बदला, रिंग ऑफ़ ऑनर आया, और कई अन्य प्रोन्नति आई जिन्होंने प्रशंसकों को अलग कुछ दिया. क्या आप को लगता है कि ये सब व्यापार के विकास की जरूरत है या फिर कुश्ती सच में ख़त्म होने की कगार पर है.?

विंस रूसो : जैसा की हम अभी हम बात कर रहे हैं कुश्ती अभी एक आला बाजार है.2015 में जो लोग कुश्ती देख रहे हैं वे देखते रहेंगे क्योंकि वह कुश्ती प्रशंसक हैं. समस्या यह है कि इस खेल ने आकस्मिक टीवी दर्शकों को खो दिया है. कुश्ती पहले से ही एक आला बाजार बन गया है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...

    तीसरा वनडे जीतने के बाद खुद विराट कोहली ने बताया क्यों चौथे नम्बर पर...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले चेन्नई में 26 रनों से फिर उसके बाद कोलकता में 50 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद आज रविवार...