रॉक

WWE  में ‘द रॉक’ नाम से पहचान बनाने वाले फाइटर ड्वेन डगलस जॉनसन का  जन्म 2 मई 1972 हुआ। उसके बाद उनकी पहचान एक अमेरीकी फ़िल्म अभिनेता के तौर पर होती है। जो WWE में RAW फाइटिंग के खिलाड़ी हैं। उन्हें अक्सर ‘द रॉक’ जॉनसन के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़े: WWE SMACKDOWN रिजल्ट: 24 अगस्त 2016

जॉनसन एक कॉलेज फुटबाल खिलाड़ी थे। 1991 में वे यूनिवर्सिटी ऑफ मीयामी की राष्ट्रिय चैम्पियनशिप टीम का हिस्‍सा बने। बाद में उन्होंने काल्गैरी स्टैम्पेडेर्स की ओर से कनेडियाई फूटबाल लीग में खेला। लेकिन उन्हें 1994 में दो महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

इसके परिणाम स्वरूप उन्होंने अपने दादा पीटर मैविया और पिता रॉकी जॉनसन की तरह wwe चैम्पियन बनने का निर्णय लिया। जिसके बाद उन्हें विश्व की सबसे मनोरंजक कुश्ती (WWE) में लोकप्रियता हासिल हुई। जिसे विश्व कुश्तीबाजी संघ (WWF)  के नाम से जाना जाता था।

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने धोनी की जगह बनाया विराट को टी-20 कप्तान

जॉनसन को जल्द ही “रॉकी मैविया” के नाम से एक अच्छे किरदार के रूप में पेश किया गया और बाद में उनका नाम “द रॉक” हो गया। डब्लूडबलूएफ से जुड़ने के दो साल बाद ही उन्होंने डब्लूडबलूएफ प्रतियोगिता जीत ली और कंपनी के इतिहास में सर्वाधिक लोकप्रिय रेसलर बन गये।

रॉक ने अब जॉनसन फोर्ब्स द्वारा जारी की गयी सूची में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। जो उनके फिल्‍मी करियर की बड़ी जीत है। आज वह अमेरिकी अभिनेता के तौर पर सबसे अधिक पैसा कमाने वाल इंसान हैं। उनकी सालाना आय 64.5 मिलियन डालर है यानी कि 645 करोड़ डालर है।

उनकी भूमिकाओं में एक्शन, कॉमेडी, सेंट्रल इंटेलिजेंस और  फास्ट एंड फ्यूरियस रेसिंग के चलते उनकी सालाना आय पिछले वर्ष की तुलना में दोगुनी हो गयी है। इनकी आय पिछले साल जून 2014 से 15 के बीच  310 करोड़ डालर आंकी गयी। जिस कारण इनका फोर्ब्‍स सूची में नाम 11 वें स्‍थान पर था।

यह भी पढ़े: WWE RAW रिजल्ट 22 अगस्त, 2016

इन्‍होंने यह पहले स्‍थान का खिताब रॉबर्ट डाउनी जूनियर से छीन लिया है। जो कि लगातार तीन साल से इस पर अडिग थे। जॉनसन, ने अपने इस नए शीर्षक पर अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया और कहा- मैने 7 डालर से अपनी पहली कमाई की थी और आज सफल होकर इस मुकाम को हासिल किया। तो अगर यह मैं कर सकता हूँ तो आप क्‍यों नहीं।

इस सूची में रॉक के बाद जैकी चैन  61 मिलियन डालर, मैट डैमन  55 मिलियन डालर, टॉम क्रूज  53 मिलियन डालर और जॉनी डेप  48 मिलियन डालर के साथ क्रमशः दुसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर जगह बनाने में सफल रहे.

यह भी पढ़े: रॉक के घर से बेघर होकर दुनिया के सबसे बड़े सेलिब्रिटी बनने की पूरी कहानी

  • SHARE

    Related Articles

    रणजी ट्रॉफी राउंड अप- पहला राउंड खत्म होने के बाद इन टीमो के चमके...

    भारत में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम तो अपने कार्यक्रम में व्यस्त ही है, वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलु टूर्नामेंट...

    बर्थडे स्पेशल:आखिर कैसे पड़ा कुंबले का जंबो नाम, जानिए इसके पीछे की बेहद रोचक...

    17 अक्टूबर 1970 में जन्मे अनिल कुंबले ने अपना 47वां बर्थडे कल सेलीब्रेट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज के रूप में...

    TOP 5: इन पांच बूकिंस के सहारे TLC को बनाया जा सकता है फैन्स...

    अगले हफ्ते सन्डे यानी 22 अक्टूबर को रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट TLC होने जा रहा है. इस इवेंट में कई धमाकेदार...

    केरल हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद श्रीशंत ने खोया आपा, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बाद शांताकुमारन श्रीसंत...

    VIDEO: जब कोहली क्रिकेट के मैदान को छोड़कर फुटबाॅल के बीच मैदान पर करने...

    भारत देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पर आज के दिन भारतीय फैंसों का दिल क्रिकेट से हटकर...