रॉक

WWE  में ‘द रॉक’ नाम से पहचान बनाने वाले फाइटर ड्वेन डगलस जॉनसन का  जन्म 2 मई 1972 हुआ। उसके बाद उनकी पहचान एक अमेरीकी फ़िल्म अभिनेता के तौर पर होती है। जो WWE में RAW फाइटिंग के खिलाड़ी हैं। उन्हें अक्सर ‘द रॉक’ जॉनसन के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़े: WWE SMACKDOWN रिजल्ट: 24 अगस्त 2016

जॉनसन एक कॉलेज फुटबाल खिलाड़ी थे। 1991 में वे यूनिवर्सिटी ऑफ मीयामी की राष्ट्रिय चैम्पियनशिप टीम का हिस्‍सा बने। बाद में उन्होंने काल्गैरी स्टैम्पेडेर्स की ओर से कनेडियाई फूटबाल लीग में खेला। लेकिन उन्हें 1994 में दो महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

इसके परिणाम स्वरूप उन्होंने अपने दादा पीटर मैविया और पिता रॉकी जॉनसन की तरह wwe चैम्पियन बनने का निर्णय लिया। जिसके बाद उन्हें विश्व की सबसे मनोरंजक कुश्ती (WWE) में लोकप्रियता हासिल हुई। जिसे विश्व कुश्तीबाजी संघ (WWF)  के नाम से जाना जाता था।

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने धोनी की जगह बनाया विराट को टी-20 कप्तान

जॉनसन को जल्द ही “रॉकी मैविया” के नाम से एक अच्छे किरदार के रूप में पेश किया गया और बाद में उनका नाम “द रॉक” हो गया। डब्लूडबलूएफ से जुड़ने के दो साल बाद ही उन्होंने डब्लूडबलूएफ प्रतियोगिता जीत ली और कंपनी के इतिहास में सर्वाधिक लोकप्रिय रेसलर बन गये।

रॉक ने अब जॉनसन फोर्ब्स द्वारा जारी की गयी सूची में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। जो उनके फिल्‍मी करियर की बड़ी जीत है। आज वह अमेरिकी अभिनेता के तौर पर सबसे अधिक पैसा कमाने वाल इंसान हैं। उनकी सालाना आय 64.5 मिलियन डालर है यानी कि 645 करोड़ डालर है।

उनकी भूमिकाओं में एक्शन, कॉमेडी, सेंट्रल इंटेलिजेंस और  फास्ट एंड फ्यूरियस रेसिंग के चलते उनकी सालाना आय पिछले वर्ष की तुलना में दोगुनी हो गयी है। इनकी आय पिछले साल जून 2014 से 15 के बीच  310 करोड़ डालर आंकी गयी। जिस कारण इनका फोर्ब्‍स सूची में नाम 11 वें स्‍थान पर था।

यह भी पढ़े: WWE RAW रिजल्ट 22 अगस्त, 2016

इन्‍होंने यह पहले स्‍थान का खिताब रॉबर्ट डाउनी जूनियर से छीन लिया है। जो कि लगातार तीन साल से इस पर अडिग थे। जॉनसन, ने अपने इस नए शीर्षक पर अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया और कहा- मैने 7 डालर से अपनी पहली कमाई की थी और आज सफल होकर इस मुकाम को हासिल किया। तो अगर यह मैं कर सकता हूँ तो आप क्‍यों नहीं।

इस सूची में रॉक के बाद जैकी चैन  61 मिलियन डालर, मैट डैमन  55 मिलियन डालर, टॉम क्रूज  53 मिलियन डालर और जॉनी डेप  48 मिलियन डालर के साथ क्रमशः दुसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर जगह बनाने में सफल रहे.

यह भी पढ़े: रॉक के घर से बेघर होकर दुनिया के सबसे बड़े सेलिब्रिटी बनने की पूरी कहानी

  • SHARE

    Related Articles

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के...

    बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होना वाला हैं. दोनों देशों के बीच सबसे...

    जब महेन्द्र सिंह धोनी ने इस एक टेस्ट पारी से कंगारूओं का किया था...

    महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में एक खास जगह बनाता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को एक बल्लेबाज और एक...

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मिचेल जॉनसन का लुक अपनाना पड़ा महंगा,...

    मौजूदा दौर 21वीं जनरेशन का दौर हैं जहां पर लोगों में अलग-अलग फैशन को अपनाने का चलन कुछ ज्यादा ही चल पड़ा है। इस...

    #OnThisDay: आज ही के दिन यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने रचा था इतिहास, ऐसा...

    24 फरवरी... जब जब 24 फरवरी आती हैं, तब तब इतिहास के पन्ने खुद को दोहराने लगते हैं. 24 फरवरी का क्रिकेट की दुनिया...
    vince-mcmahon-

    किसने कहा: “अगर आप अच्छे इंसान हैं तो विन्स मैकमोहन आपको सुपरस्टार बनाकर ही...

    विन्स मैकमोहन WWE के ना केवल मालिक हैं बल्कि वे इस कंपनी की रग रग से वाखिफ हैं, विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपनी कंपनी...