शील्ड की एक बार फिर से धमाकेदार वापसी हुई है और इस बार उनका मुकाबला मिज़, शेमस, सिजारो और ब्रोन स्ट्रोमैन से होगा पर आज हम आपको शील्ड के करियर की कुछ अहम बातों के बारे में बताने जा रहे हैं.

डेब्यू 

जैसा की आपको पता होगा कि शील्ड में रोमन रेन्स, सेथ रोलिंस और डीन अम्ब्रोस नजर आते हैं, इस टीम का डेब्यू साल 2012 की सरवाइवर सीरीज में हुआ था जहां उन्होंने सीएम पंक की मदद करके जॉन सीना और रायबैक पर जोरदार हमला किया था. उनका डेब्यू इतना ज्यादा धमाकेदार था कि इस डेब्यू को WWE के इतिहास का सबसे अच्छा डेब्यू में से एक में गिना जाता है.

लगातार करते रहे हमले 

शील्ड शुरुआत से ही निगेटिव करैक्टर में दिखे थे, सरवाइवर सीरीज में डेब्यू करने के बाद अगले ही हफ्ते हुई रॉ में उन्होंने टीम हेल नो ( केन और डेनियल ब्रयान ) पर हमला कर दिया, नतीज़तन TLC में शील्ड का मुकाबला रायबैक और टीम हेल नो से रख दिया गया, जिसके शील्ड ने डेनियल ब्रयान को टेबल पर ट्रिपल बम देकर मैच खत्म किया था.

चैंपियनशिप विजेता 

साल 2013 की एक्सट्रीम रूल्स में डीन अम्ब्रोस का मुकाबला इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए कोफ़ी किंग्स्टन से था जिसे डीन ने जीत लिया. इसी इवेंट में रोमन रेन्स और सेथ का मुकाबला टीम हेल नो से टैग टीम चैंपियनशिप के लिए था, जिसे शील्ड के दोनों मेम्बर्स ने जीत लिया और टैग टीम चैंपियन गये. जब तक एक्सट्रीम रुल खत्म हुई तब तक डीन अम्ब्रोस इंटरकांटिनेंटल चैंपियन, वही रोमन और सेथ टैग टीम चैंपियन बन चुके थे.

हार गये अपनी अपनी टाइटल 

शील्ड का एक वक़्त ऐसा भी आया था जब तीनो ही मेम्बर्स अपनी अपनी टाइटल बेल्ट हार गये. साल 2013 में रोमन और सेथ को अपनी टैग टीम चैंपियनशिप रोड्स ब्रदर्स के हाथो गँवानी पड़ी वही डीन अम्ब्रोस भी केविन ओवन्स के हाथो अपनी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट हार बैठे.

वायट ब्रदर्स से स्पेशल स्टोरीलाइन 

शील्ड को वायट फॅमिली से भी स्टोरीलाइन बनानी पड़ी जिसमे कई बार वायट फॅमिली भारी दिखी थी तो कई शील्ड की टीम वायट फॅमिली पर भारी दिखती थी पर इस स्टोरीलाइन की एक ख़ास बात थी कि फैन्स को दोनों ही टीमो के मुकाबले देखने में मज़ा आता था.

सेथ ने दिया था धोखा 

वायट फॅमिली से लड़ने के बाद मानो शील्ड के बुरा दिन शुरू हो गये. इस टीम के सेथ रोलिंस ने बाकी दो मेम्बर्स को धोखा देकर ट्रिपल एच से हाथ मिला लिया. इसके बाद रोमन रेन्स और डीन अम्ब्रोस भी अलग हो गये और तीनो अपने अपने रेस्लिंग करियर बनाने में लग गये.

फिर से हुआ है री-यूनियन 

अगर आप शील्ड के फैन हैं तो ये बात जानते होंगे कि शील्ड के बार फिर से रिंग में धमाल मचाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं और इनका मुकाबला अब TLC के मेन इवेंट में मिज़, शेमस, सिजारो और ब्रोन स्ट्रोमैन से 4-3 हैंडीकैप मैच के रूप में होगा.

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...