WWE को लेकर ज्यादातर फैन्स का ये सोचना होता है कि इसमें नजर आने वाले रेस्लर स्टेरॉयड का इस्तेमाल करते हैं, वे कहीं हद तक सही भी हैं पर सारे रेस्लर ऐसा नहीं करते. आज हम आपको उन रेस्लरो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कभी भी स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया.

5. बिग ई 

न्यू डे की टीम में नजर आने वाले बिग ई का नाम सबसे पहले आता है, उनकी दमदार बॉडी को देखकर कोई भी सोच सकता है कि जिम के साथ साथ वे स्टेरॉयड भी लेते होंगे पर ऐसा नहीं है. खुद बिग ई ने इस बात का खुलासा किया था कि फैन्स उनकी बॉडी को देखकर शक ना करे, उन्होंने जिम में पसीना बहाकर ही ऐसी बॉडी बनाई है.

4. शेमस 

शेमस का नाम भी इस लिस्ट में आता है, आयरलैंड के रहने वाले शेमस ने कभी भी स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि शेमस की हॉबी जिम करना है. जी हां, उन्हें जब भी फ्री टाइम मिलता है वे जिम की तरह रुख कर लेते हैं. शेमस के मुताबिक वे जितना जिम में मेहनत करेंगे रिंग में उतना ही कम मेहनत करनी पड़ेगी.

3. बिग शो 

बिग शो का नाम इस लिस्ट में बनता है, अपने भारी भरकम शरीर के लिए जाने वाले बिग शो ने भी किया अपनी बॉडी को बनाने के लिए स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया. दरअसल, बिग शो को एक बीमारी है जिसमे इन्सान का शरीर आप्रत्याशित रूप से बढ़ने लगता है पर बिग शो ने जिम जाकर अपने भारी शरीर को लड़ने लायक बनाया है नाकि स्टेरॉयड लेकर.

2. ब्रोन स्ट्रोमैन 

मौजूदा समय के WWE मोंस्टर ब्रोन स्ट्रोमैन ने भी कभी भी स्टेरॉयड का प्रयोग नहीं किया. WWE में आने से पहले वे पॉवरलिफ्टर हुआ करते थे, उन्होंने उस समय भी स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया और WWE में आने के बाद तो बिल्कुल भी नहीं. वे आज जितने मजबूत दिखते हैं उसमे सब कुछ उतनी मेहनत का ही हाथ है.

1.जॉन सीना 

इस लिस्ट में टॉप पर नाम आता है जॉन सीना का, अपने शानदार करियर में उन्होंने कभी भी स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया. वे उन चुनिन्दा रेस्लरो में आते हैं जिनके नाम शायद ही कोई विवाद जुड़ा हो.

  • SHARE

    Related Articles

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...