बिल गोल्डबर्ग बनाम क्रिस जेरिको
लगातार 173 मैचों में गोल्डबर्ग एक डब्लूसीडब्लू रिंग के अंदर अपराजित पहलवान था. लेकिन 2003 में मंच के पीछे क्रुद्ध क्रिस जेरिको के खिलाफ वह दयनीय स्थिति में था. ” निर्विवाद : 1372 आसान चरणों में वर्ल्ड चैंपियन कैसे बने ” इस बहुचर्चित ख़िताब के आधार पर गोल्डबर्ग ने जेरिको के पीठ पीछे उसके प्रदर्शन की आलोचना की और फिर जब जेरिको से उसका सामना हुआ गोल्डबर्ग ने Y2J का गला पकड़ लिया . प्रबल जेरिको और गोल्डबर्ग को अंत में साथी सुपरस्टार ने अलग किया. बाद में दोनों ने अपनी इस लड़ाई को रिंग में भी जारी रखने का फैसला लिया.

बुकर टी बनाम बतिस्ता
मई 2006 में समरस्लैम वाणिज्यिक शूट में पूर्व विश्व चैंपियन बुकर टी और बतिस्ता एक व्यापक रूप से सूचित फाइट में पड़ गए.” क्रूर, खूनी , शातिर लड़ाई कम से कम पांच मिनट तक चली. लड़ाई का आधार ‘सम्मान व् इज़्ज़त’ से जुड़ा था. बतिस्ता ने शूट पर पहुँचने के दौरान बुकर का सत्कार/अभिवादन नहीं किया था. उसने बुकर को ‘हेलो’ तक नहीं कहा.

द ग्रेट खली बनाम बिग शो
कई साल पहले जब 2006 में खली ने WWE में कदम रखा तब बिग शो और शहर में नए आये इस बादशाह के बीच तनाव था. खली को पूरी तरह ध्वस्त करने में नाकामयाब रहे बिग शो में घुटन और हताशा थी , पर बाद में बिग शो ने स्वीकार किया कि उसे पंजाबी प्लेबॉय की ओर से कोई असंतोष नहीं है.

पॉल ओर्नडोर्फ़ बनाम वादेर
अगस्त 1995 में यह खबर आई कि वादेर पॉल ओर्नडोर्फ़ के साथ मंच के पीछे हाथापाई में भिड़ गए हैं और हार का सामना किया. रिपोर्ट्स आश्चर्यजनक थी क्योंकि दोनों में सात साल की उम्र का अंतर था और मेस्टोडोन व् अनुभवी ओर्नडोर्फ़ के बीच 200 पाउंड वजन की भी असमानता थी. वादेर ने एक रेडियो शो पर कहा था कि ओर्नडोर्फ़ इस बात से नाराज था तीन बार कि डब्लूसीडब्लू चैंपियन टीवी की एक टापिंग के लिए सेंटर स्टेज पर देर से आया था.

जॉन सीना बनाम रॉक
सीना ने 2007 में एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में बुरी भावना से रॉक के बारे में टिप्पणी की थी जिसे कि बाद में ब्रिटेन प्रकाशन सूर्य द्वारा मुद्रित किया गया. सेना ने कहा था कि- खेल – मनोरंजन के साथ जुड़ा होना उसके अभिनय कैरियर के लिए कुछ ख़ास फायदेमंद नहीं होगा. सेना ने डब्ल्यूडब्ल्यूई की इवेंट्स पर रॉक की कभी कभी उपस्थिति की भी आलोचना की. जिसका रॉक ने एक ऑनलाइन वीडियो के ज़रिये मुह तोड़ जवाब दिया.

मैट हार्डी बनाम एज
इन दोनों ने खेल मनोरंजन के इस प्रारूप को एक नए मुकाम पर पहुँचाया है. जब इन्होने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर WWE में दोबार लैडर मैच शुरू किया. मंच के पीछे दोनों में दुश्मनी तब शुरू हुई जब हार्डी घायल था और उसकी महिला मित्र लिटा एज के साथ घूमना फिरना शुरू कर दिया था. और इन दोनों के बीच रिश्ता प्यार में बदलने लगा था. इसे लेकर ही दोनों पहलवानो के बीच जंग शुरू हो गयी. और उसके बाद फिर जब दोनों का रिंग में सामना हुआ तो एक विस्फोटक युद्ध शुरू हुआ.

 एक्सट्रीम प्रो रेसलिंग बनाम ईसीडब्ल्यू
एक्सट्रीम चैम्पियनशिप रेसलिंग और एक्सट्रीम प्रो रेसलिंग के बीच संघर्ष हुआ. 2000 में लॉस एंजिल्स ‘ग्रांड ओलिंपिक सभागार में हीट वेव की साइट पर ईसीडब्ल्यू का पहला पे- पर-व्यू हुआ. कई XPW के लोगो ने रिंग के पास वाली सीटों के टिकट ख़रीदे .जैसे ही शो शुरू हुआ स्थानीय प्रतियोगियों की उपस्थिति प्रशंसकों को विचलित करने लगी. बाहरी लोगों के आगमन को अनादर की निशानी के रूप में देखने लगे .हीट वेव के मुख्य इवेंट से पहले XPW पहलवानों ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्हें हटाने में ईसीडब्ल्यू भी शामिल था.

मिस्टर मैकमोहन बनाम ” स्टोन कोल्ड ” स्टीव ऑस्टिन
टेक्सास नाग और WWE सीईओ के बीच एक पेशेवर असहमति ने ऑस्टिन को 10 जून 2002 को WWE से बाहर जाने को मजबूर किया. दोनों के बेच रिंग में चाहे जितने भी मुकाबले हो, कोई भी जीते पर वह युद्ध होया तो टक्कर का है. पर रिंग के पीछे भी इस एक वाक्य ने दोनों में भिड़ंत करवा दी थी.

एरिक बिशोफ़ बनाम रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर ने यह तर्क किया था कि एरिक बिशोफ़ ने 1990 के मध्य में WWE से बड़े नामों को लुभाने के लिए उसे इस्तेमाल किया है. और बिशोफ़ मुझे निचा दिखने में आनंद लेरहा है. प्रतिद्वंद्विता , अप्रैल 1998 में और बढ़ गयी जब फ्लेयर ने डब्लूसीडब्लू थंडर में प्रदर्शित होने की तुलना में एक परिवार के समारोह में जाना बेहतर समझा और इस कारण वह कानूनी मुद्दो में उलझ गया लेकिन 14 सितंबर को WCW के साथ उसने फिर से अनुबंध साइन किया.

ब्रेट हार्ट बनाम शॉन माइकल्स
1997 के मध्य तक, ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स के बीच संबंध तनावपूर्ण चल रहे थे. लेकिन 9 जून को हार्टफोर्ड , कोन में रॉ मैच के दाउराम wwe प्रशंसकों को दोनों के बीच घमासान व् तनाव का कोई सुराग नहीं मिला.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा नो मर्सी के किक ऑफ़ मैच का रिजल्ट,...

    नो मर्सी का यह किक ऑफ मैच था जिसमे अपोलो और एलियस एक दुसरे का सामना कर रहे थे, इस मैच में फैन्स को...

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...