हर wwe सुपरस्टार wwe के टाइटल को अपने कंधो पर देखना चाहता है . wwe .कॉम ने हाल ही में ऐसे 10 सुपरस्टार्स की सूची जारी की जो अन्य किसी की तुलना में तेज़ी से wwe के टाइटल की और बढे हैं. देखिये कौन हैं वो टॉप 10 –

10 . बॉब बैकलुण्ड – 436 दिन
सूची में 10 पहलवानों में से बॉब ने wwe में अपनी शुरुवात से लेकर wwe विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप को जीतने तक कुल 436 दिनों का समय लिया. और बॉब ने ये ख़िताब लगभग 2000  दिनों तक अपने नाम रखा. जो कि ब्रूनो सम्मार्टिनो के बाद दूसरे पहलवान हैं जिसने लम्बी अवधि तक ख़िताब अपने नाम रखा.

9 . द अंडरटेकर – 370 दिन
प्रख्यात पहलवान अंडरटेकर ने यह ख़िताब ‘हल्क होगन’ को हराकर केवल 370 दिनों में हासिल किया था. लेकिन यह अंडरटेकर के पास मात्र 6 दिनों तक ही रहा क्योंकि दोबारा हुए मैच में होगन ने अंडरटेकर को मात दे दी थी. ख़ैर ,कोई बात नहीं अंडरटेकर के नाम अन्य कई ख़िताब हैं.

8 . अल्बर्टो डेल रियो – 359 दिन
कुश्ती उन्माद (वरेस्टल मेनिया) XXVII में विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप के लिए असफल होने के बाद डेल रियो ने wwe टाइटल पर ध्यान केंद्रित कर दिया और 359 दिनों में यह ख़िताब प्राप्त किया.

7 . कर्ट एंगल – 343 दिन
तीव्रता, अखंडता, और समझदारी एक खिलाडी को दूर तक लेकर जाते हैं. ये मानना है कर्ट एंगल का. कर्ट ने अपने करियर की अशुरुवत के बाद एक साल के भीतर ही wwe टाइटल को जीत लिया था. कर्ट ने सर्वाइवल सीरीज 1999 से शुरुवात की थी और सन २००० में wwe टाइटल अपने नाम किया.

6 . बिग शो – 273 दिन
विश्व के सबसे बड़े एथेलीट बिग शो ने सर्वाइवल सीरीज 1999 के दौरान ट्रिपल एच और द रॉक को हराकर 273 दिनों में wwe टाइटल पर कब्ज़ा किया था.

5 . केन -266 दिन
केन ने अपना wwe टाइटल अंडरटेकर की तुलना में जल्द ही हासिल कर लिया था. अपने करियर की शुरुवात से 266 दिनों में ही केन ने 1998 में स्टोन कोल्ड को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था. लेकिन वह इस ख़िताब का केवल एक दिन ही मालिक रहा और अगली रात दोबारा हुए मैच में उसने ये टाइटल गवां दिया.

4 . योकोज़ुना – 173 दिन
एक सुपरस्टार जो आश्चर्यजनक रूप से अपने हमलों के दौरान बेरहमी से विरोधी पर भरी पड़ता है. योकोज़ुना ने 173 दिनों में wwe टाइटल पर जीत हासिल कर ली थी .

3 . शीमस – 166 दिन
शीमस ने 2009 में करियर की शुरुवात की और 6 महीनो से कम समय में ही वह wwe टाइटल पाने में कामयाब हो गया. एक जबरदस्त मुकाबले के बाद हालाँकि जब यह पहलवान नया नया आया था इस ख़िताब को पाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी .

2 . ब्रोक लेसनर – 126 दिन
ब्रोक लेसनर ने जैसे ही wwe टाइटल जीता तब wwe और वर्ल्ड हैवी वेट चैंपियनशिप दो अलग अलग टाइटल्स में बंट गया था, ब्रोक लेसनर खुशकिस्मत रहा कि उसने 126 दिनों में ही टाइटल जीतने में सफल हो गया और लम्बे समय तक इस पर राज किया.

1 . रिक फ्लेयर – 113 दिन
सूची में पहला स्थान पाया रिक फ्लेयर ने . रिक ने 1992 में रॉयल रम्बल मैच जीत कर wwe टाइटल अपने नाम किया था. यह ख़िताब उसने अपने करियर की शुरुवात के बाद 113 दिनों में ही हासिल कर लिया था. वाकई कमाल किया!

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    125 करोड़ के भुगतान को लेकर बीसीसीआई और सोनी में ठनी, बेहद निचले स्तर...

    भारत की सरजर्मी पर हर साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस खेल को लेकर जहां...

    किसने कहा: “जैसन जॉर्डन को रेस्लिंग बिल्कुल भी नहीं आती और वे सिर्फ अपने...

    मौजूदा समय में जैसन जॉर्डन का नाम WWE के सबसे तेजी से उभरते हुए रेस्लरो में गिना जाता है पर अब खबर आ रही...

    मौजूदा समय के पांच ऐसे रेस्लर जो WWE में बर्बाद कर रहे हैं अपना...

    इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जो WWE में अपना वक्त जाया कर रहे हैं. 5. डेनियल ब्रयान  डेनियल ब्रयान कोई रेस्लर नहीं...

    STATS: कोहली समेत भारतीय टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले सुरंगा लकमल ने बनाया...

    कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार,...

    पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग...

    पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता...