WWE विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप के लिए तेज़ी से बढे टॉप 10 पहलवान - Sportzwiki
WWE

WWE विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप के लिए तेज़ी से बढे टॉप 10 पहलवान

  • हर wwe सुपरस्टार wwe के टाइटल को अपने कंधो पर देखना चाहता है . wwe .कॉम ने हाल ही में ऐसे 10 सुपरस्टार्स की सूची जारी की जो अन्य किसी की तुलना में तेज़ी से wwe के टाइटल की और बढे हैं. देखिये कौन हैं वो टॉप 10 –

    10 . बॉब बैकलुण्ड – 436 दिन
    सूची में 10 पहलवानों में से बॉब ने wwe में अपनी शुरुवात से लेकर wwe विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप को जीतने तक कुल 436 दिनों का समय लिया. और बॉब ने ये ख़िताब लगभग 2000  दिनों तक अपने नाम रखा. जो कि ब्रूनो सम्मार्टिनो के बाद दूसरे पहलवान हैं जिसने लम्बी अवधि तक ख़िताब अपने नाम रखा.

    9 . द अंडरटेकर – 370 दिन
    प्रख्यात पहलवान अंडरटेकर ने यह ख़िताब ‘हल्क होगन’ को हराकर केवल 370 दिनों में हासिल किया था. लेकिन यह अंडरटेकर के पास मात्र 6 दिनों तक ही रहा क्योंकि दोबारा हुए मैच में होगन ने अंडरटेकर को मात दे दी थी. ख़ैर ,कोई बात नहीं अंडरटेकर के नाम अन्य कई ख़िताब हैं.

    8 . अल्बर्टो डेल रियो – 359 दिन
    कुश्ती उन्माद (वरेस्टल मेनिया) XXVII में विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप के लिए असफल होने के बाद डेल रियो ने wwe टाइटल पर ध्यान केंद्रित कर दिया और 359 दिनों में यह ख़िताब प्राप्त किया.

    7 . कर्ट एंगल – 343 दिन
    तीव्रता, अखंडता, और समझदारी एक खिलाडी को दूर तक लेकर जाते हैं. ये मानना है कर्ट एंगल का. कर्ट ने अपने करियर की अशुरुवत के बाद एक साल के भीतर ही wwe टाइटल को जीत लिया था. कर्ट ने सर्वाइवल सीरीज 1999 से शुरुवात की थी और सन २००० में wwe टाइटल अपने नाम किया.

    6 . बिग शो – 273 दिन
    विश्व के सबसे बड़े एथेलीट बिग शो ने सर्वाइवल सीरीज 1999 के दौरान ट्रिपल एच और द रॉक को हराकर 273 दिनों में wwe टाइटल पर कब्ज़ा किया था.

    5 . केन -266 दिन
    केन ने अपना wwe टाइटल अंडरटेकर की तुलना में जल्द ही हासिल कर लिया था. अपने करियर की शुरुवात से 266 दिनों में ही केन ने 1998 में स्टोन कोल्ड को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था. लेकिन वह इस ख़िताब का केवल एक दिन ही मालिक रहा और अगली रात दोबारा हुए मैच में उसने ये टाइटल गवां दिया.

    4 . योकोज़ुना – 173 दिन
    एक सुपरस्टार जो आश्चर्यजनक रूप से अपने हमलों के दौरान बेरहमी से विरोधी पर भरी पड़ता है. योकोज़ुना ने 173 दिनों में wwe टाइटल पर जीत हासिल कर ली थी .

    3 . शीमस – 166 दिन
    शीमस ने 2009 में करियर की शुरुवात की और 6 महीनो से कम समय में ही वह wwe टाइटल पाने में कामयाब हो गया. एक जबरदस्त मुकाबले के बाद हालाँकि जब यह पहलवान नया नया आया था इस ख़िताब को पाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी .

    2 . ब्रोक लेसनर – 126 दिन
    ब्रोक लेसनर ने जैसे ही wwe टाइटल जीता तब wwe और वर्ल्ड हैवी वेट चैंपियनशिप दो अलग अलग टाइटल्स में बंट गया था, ब्रोक लेसनर खुशकिस्मत रहा कि उसने 126 दिनों में ही टाइटल जीतने में सफल हो गया और लम्बे समय तक इस पर राज किया.

    1 . रिक फ्लेयर – 113 दिन
    सूची में पहला स्थान पाया रिक फ्लेयर ने . रिक ने 1992 में रॉयल रम्बल मैच जीत कर wwe टाइटल अपने नाम किया था. यह ख़िताब उसने अपने करियर की शुरुवात के बाद 113 दिनों में ही हासिल कर लिया था. वाकई कमाल किया!

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top