# 10 ड्यूस और डोमिनो

ड्यूस और डोमिनो ने 1950 के दशक में WWE रिंग में कदम रखा. उनका रवैया व् दृष्टिकोण के अलावा उनके प्रवेश करने का तरीका भी उनके थीम को बहुत कम आंके जाने का कारण बना. उनके आगमन गीत के बोल थोड़े बहुत प्रभावी पर धीमी गति के थे .

# 9 रॉकर्स
“जिमी हार्ट” ने WWE.कॉम को बताया कि जब मुझे रॉकर्स के लिए एक विषय बनाने के लिए कहा गया तो मुझे ये आसान लगा. शॉन माइकल्स और मार्टी जनेट्टी एक टैग टीम थे उन्होंने धमाल मचा दिया. इसलिए मैंने उनकी शैली के समानांतर इस पर काम किया. रॉकर्स ‘ विषय उन धुनों में से एक है जो कि अभी भी पहचानने योग्य है – “हावर्ड फिंकेल”

# 7 टेक्सास टोर्नेडो
केरी वॉन एरिक के प्रवेश का यह गीत उसकी तरह ही एक उपयुक्त शक्तिशाली बल के आगमन का संकेत है. गिटार की उत्साही झनकार और जबरदस्त संगीत पहलवान के परदे के पीछे से आगमन को जानदार बनता है.

# 6 डान सेवर्न
ज़बरदस्त बास ड्रम के साथ गिटार की धुन जैसे एक दानव के आगमन का संकेत देते है. इस पहलवान पर इस तरह का प्रवेश संगीत सटीक बैठता है.

# 5 किडमैन
पहले सुनने पर इसे किडमैन का प्रवेश गीत मानना मुश्किल है. यह एक हिप-हॉप की तर्ज पर बना गीत था. और यह किडमैन के रवैये के विपरीत लग रहा था. लेकिन यह गीत तब आया जब किडमैन के वर्ताव में एक नया रूप देखने को मिला था.

# 4 कोडी रोड्स
एक थीम गीत का चयन करते समय ये बात ध्यान रखनी चाहिए कि वह उस सुपरस्टार के व्यक्तित्व से मेल खाता होना चाहिए. 2011 में कोडी को WWE में सबसे अच्छा दिखने वाला आदमी का ख़िताब मिला जिसने उसे जुनून से भर दिया था. लेकिन उसका इस प्रवेश गीत में कई संगीत , धुनों का मिश्रण था.

# 3 अहमद जॉनसन
अहमद जॉनसन ने 1995 में डब्ल्यूडब्ल्यूई में कदम रखा. इस पहलवान की ताकत के आधार पर ही यह थीम संगीत दिया गया था. गिटार और तेज़ ड्रम जॉनसन के आगमन से मेल खाता लगता था.

# 2 मीन स्ट्रीट
गुटर की ध्वनि रॉडने , पीट गैस और जॉय ऐबीएस के रिंग में पहुँचने तक सारे हॉल में बजती रहती थी – एक तिकड़ी के लिए एक लापरवाह गीत…मीन स्ट्रीट दल ने WWE में अपने समय के दौरान चैंपियनशिप में बहुत सफलता नहीं पाई लेकिन उनका थीम गीत अभी भी डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स के दिमाग में कहीं न कहीं है-बॉबी मेलोक .

# 1 बिग बॉस मैन
“जैसे ही बॉस मैन की लोकप्रियता बढ़ी, मुझे एक नए विषय की रचना करने के लिए कहा गया और मैंने उनके चरित्र से मेल खाते गीत भी लिखे .यह सब सही करने के लिए थोड़ा समय जरूर लिया पर अच्छा काम किया- हावर्ड फिंकेल.

सम्मानपूर्वक कुछ अन्य उल्लेख-

रॉक “हॉलीवुड” विषय
जब रॉक 2003 में हॉलीवुड से WWE में लौटे, तो वह हर किसी को याद दिलाना चाहता था कि वह महान था.शुरुवात में सिर्फ एक धुन बजती है और फिर रॉक एक शब्द बोलते है ..यह काफी अच्छा प्रवेश गीत था जो कि रॉक पर पूरा फिट बैठता था.

जेक रॉबर्ट् का ” ट्रस्ट मी ” विषय
ऐसे समय में जब स्साभी विषय मजेदार थे तब रॉबर्ट् ने एक खौफनाक थीम चुनने की हिम्मत की. यह सुपरस्टार हर जगह अपने साथ साँप लेकर जाता था.

रिक फ्लेयर की पहली WWE थीम
इसमें कोई शक नहीं है कि रिक फ्लेयर का प्रवेश द्विषय प्रतिष्ठित है और खेल – मनोरंजन में दुनिया भर में प्रसिद्ध है.हालाँकि 1991 में जब वह डब्लूसीडब्लू को छोड़ WWE में शामिल हुए तो उन्होंने एक अलग विषय का इस्तेमाल किया. केवल ’91 से ’93 तक ही उन्होंने WWE में अपने समय के दौरान इसका इस्तेमाल किया.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    125 करोड़ के भुगतान को लेकर बीसीसीआई और सोनी में ठनी, बेहद निचले स्तर...

    भारत की सरजर्मी पर हर साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस खेल को लेकर जहां...

    किसने कहा: “जैसन जॉर्डन को रेस्लिंग बिल्कुल भी नहीं आती और वे सिर्फ अपने...

    मौजूदा समय में जैसन जॉर्डन का नाम WWE के सबसे तेजी से उभरते हुए रेस्लरो में गिना जाता है पर अब खबर आ रही...

    मौजूदा समय के पांच ऐसे रेस्लर जो WWE में बर्बाद कर रहे हैं अपना...

    इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जो WWE में अपना वक्त जाया कर रहे हैं. 5. डेनियल ब्रयान  डेनियल ब्रयान कोई रेस्लर नहीं...

    STATS: कोहली समेत भारतीय टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले सुरंगा लकमल ने बनाया...

    कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार,...

    पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग...

    पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता...