5. ओवेन हार्ट और ब्रिटिश बुलडॉग
यह टैग टीम रेसलमोनिया XII में एटीटीयूड एरा से पहले बनाई गई थी. ओवेन हार्ट और ब्रिटिश बुलडॉग की यह टीम देखने के लिए वास्तव में दिलचस्प थी क्योंकि इसमें ओवेन हार्ट एक हील जबकि ब्रिटिश बुलडॉग एक फेस के रूप में था. इन्होने 245 दिनों के लिए टैग टीम चैम्पियनशिप पर राज किया. स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स द्वारा मात खाने के बाद इनके लंबे शासनकाल का अंत हो गया.

4. न्यू ऐज ऑउटलॉस :
यह पूर्व में 5 बार विश्व कुश्ती फेडरेशन टैग टीम चैंपियन जिन्हे कि पीडब्ल्यूआई द्वारा वर्ष 1998 के टैग टीम के रूप में घोषित किया गया था .लीजन ऑफ़ डूम को हराकर 24 नवंबर, 1997 को इन्होने अपनी पहली टैग टीम चैम्पियनशिप जीती.

3. हार्डी बॉयज़ :
मैट हार्डी और जेफ हार्डी की टैग टीम पेशेवर कुश्ती के इतिहास में सबसे लोकप्रिय टैग टीमों में से एक हैं.इन्होने 1997 में अपने डब्लू डब्लू ई / एफ की शुरुआत की और 1998 में डब्ल्यूडब्ल्यूई के तहत इन्हे अपना सरकारी अनुबंध मिला. पूर्व में छह बार वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट टैग टीम चैंपियन रही इस टीम ने 29 जून 1999 को एकोलाइट्स को हराकर अपनी पहली टैग टीम चैम्पियनशिप जीती .

2. डडले बॉयज़ :
इन बॉयज ने वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट / फेडरेशन के तहत नौ टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं .उनका कैरियर 1996 में ईसीडब्ल्यू से शुरू हुआ. और फिर तीन साल के बाद वे डब्ल्यूडब्ल्यूएफ / ई में शामिल हुए. वर्ष 2000 में न्यू ऐज आउटलॉज़ को हराकर इन्होने नो वे आउट पीपीवी घटना में WWE में अपनी पहली टैग टीम चैम्पियनशिप जीती.

1. एज और क्रिस्चियन :
इसमें कोई शक नहीं कि एज और क्रिस्चियन एक सर्वश्रेष्ठ टैग टीम हैं,दोनों कनाडा से तालुक रखते हैं और वे वास्तविक जीवन में भी सबसे अच्छे दोस्त है.दोनों ने अपनी टैग टीम बनाई. पहले एज ने एक अकेले के रूप में 22 जून को WWE में कदम रखा बाद में उसी वर्ष 27 सितंबर को क्रिस्चियन ने शुरुवात की और दोनो ने एक टैग टीम के रूप में गठन किया . WWE के तहत इन पहलवानो ने सात टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस महान खिलाड़ी को याद कर के भावुक हुए सचिन, कहा जो भी हूँ...

    भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हमेशा से ही अपने सरल स्वाभाव के लिये जाने जाते है. हाल में ही सचिन क्रिकेट क्लब आफ...

    कोलकाता वनडे के दौरान रोहित शर्मा पर भड़क उठे विराट कोहली, कैच छोड़ने पर...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की दूसरा मुकाबला खेला गया था. जहाँ भारतीय टीम ने सभी को...

    TOP 5: ये हैं नो मर्सी के वो पांच मैच जिन्हें फैन्स आजतक नहीं...

    WWE 24 सितम्बर ( भारत में 25 सितम्बर की सुबह ) को अपना अगला इवेंट नो मर्सी कराने जा रही है, इस मैच में...

    तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले पाकिस्तानियों की कायराना हरकत आई सामने, चली है नापाक...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा अन्तराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबला रविवार को 24 सितम्बर को इंदौर के होल्कर मैदान में...

    नो मर्सी के खत्म होने के बाद कुछ इन स्टोरीलाइन के साथ नजर...

    WWE के इवेंट नो मर्सी में अब बहुत ही कम समय बचा है, यह इवेंट भारत में 25 सितम्बर की सुबह आएगा. आज हम...