WWE जगत की खूबसूरत दिवास ने रेसलिंग में अपने विरोधी को पछाड़ कर चैंपियनशिप न सिर्फ अपने नाम की बल्कि उस पर लम्बे अरसे तक शासन भी किया. यहाँ हम लेकर अाये हैं ऐसी ही टॉप 5 दिवास जिन्होंने लम्बी अवधि तक टाइटल पर राज किया.

# 5 मिशेल मैककूल – 159 दिन
20 जुलाई 2008 में ग्रेट अमेरिकन बैश में मिशेल मैककूल, नाताल्या को हराकर उद्घाटन दिवस चैंपियन बानी और खुद को एक काबिल दिवा साबित किया. हालांकि मैककूल का पहला शासनकाल व्यापक और महत्वपूर्ण साबित हुआ. उसकी चैम्पियनशिप का शासनकाल मर्य्से के हाथो 159 दिनों में समाप्त होगया. मैककूल ने विशेष अतिथि रेफरी मारिया को अपने नुकसान का दोषी ठहराया और बेरहमी से मैच के बाद उस पर हमला किया.

# 4 बेथ फीनिक्स – 204 दिन
2 अक्टूबर 2011 WWE हेल के दौरान एक सेल में फीनिक्स ने सबसे बड़े पुरस्कार पर कब्जा कर लिया. वहाँ से वह सबसे प्रमुख , जोरदार , शारीरिक रूप से भव्य औरत के रूप में एक विरासत के तौर पर सामने आई. केली, ईव और तमिना स्नुका के खिलाफ सफल जीतो के बाद, फीनिक्स का 204 दिनों का लंबा शासनकाल रॉ के 23 अप्रैल 2012 को हुए मैच में समाप्त हो गया.

# 3 मर्य्से – 212 दिन
मर्य्से ने 26 दिसंबर 2008 को स्मैकडाउन पर मिशेल मैककूल को हराया और एक खलनायक , तामसिक चैंपियन के रूप में इस फ्रेंच -कनाडाई ने 212 दिनों के लिए दिवस शीर्षक पर राज किया. और फिर 26 जुलाई 2009 को चैंपियंस की रात में मिकी जेम्स को ख़िताब हरा दिया.

# 2 निकी बेला – 228 दिन और अभी जारी
228 दिनों तक ख़िताब पर राज करने वाली दिवा के रूप इतिहास में दूसरी सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली खिलाडी बानी. और निकी बेला के शासन का सिलसिला अभी भी जारी है.

# 1 ए जे ली – 295 दिन
16 जून 2013 को शुरू हुआ ख़िताब पर शासन का सिलसिला 295 दिनों के लिए चला. नाताल्या , बेला जुड़वां और नाओमी जैसे चैलेंजर्स का सामना कर ए जे ने सिर्फ दिवस खिताब की रक्षा नहीं की बल्कि उसे ऊपर उठाया है. लेकिन फिर पैगे ने ये ख़िताब अपने नाम किया.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...