डब्ल्यू डब्ल्यू ई.कॉम ने हाल ही में ऐसे टॉप पहलवानो की सूची जारी कि जिन्होंने अपना वर्ल्ड टाइटल तो खोया लेकिन कमज़ोर नहीं पड़े.

ब्रोक लेसनर
रेसल मेनिया में लेसनर ने रोमन राईंस के खिलाफ लड़ते हुए अपने विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप खिताब का बचाव करने की पूरी कोशिश की। राइंस की वापसी ने अपने विरोधी को बुरी हालत में छोड़ दिया हालाँकि बिग डॉग खुद को मुकाबले में बचाने में अच्छा नहीं कर पाया। और फिर रोल्लिंस के आगमन ने इसे तीगुणी धमकी व् खौफ में पलट दिया और राइंस से खिताब हथियाकर अपने नाम किया. बहरहाल ये कोई पहला मैच नहीं था जहाँ ऐसा हुआ ब्रोक लेसनर बिना हारे अपने विश्व हैवी वेट खिताब को खो बैठा।

रैंडी ओर्टन
रैंडी ने बटिस्टा के खिलाफ लड़ते हुए अपने डब्ल्यू डब्ल्यू ई विश्व हैवी वेट चैंपियनशिप खिताब को बचने के लिए रिंग में उतरा लेकिन बाद में डब्ल्यू डब्ल्यू ई यूनिवर्स ने डेनियल ब्रयान को तीसरे प्रतियोगी के रूप में मैच में भेज दिया। तीनो प्रतिद्वंदी आपस में जानवरों की तरह लड़े। रैंडी ने जबरदस्त युद्ध किया लेकिन अथॉरिटी ने उसे दूर रखने के लिए गंभीरता से साजिश रची। वहीँ फिर मैच में ब्र्याँ और बतिस्ता के बीच हुए इस दमदार मुकाबले में आखिरकार बटिस्टा दर्ज की.

द अंडरटेकर
तीगुणी चुनौती के मैच के दौरान अंडरटेकर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 2002 के इस मैच में अन्य दो प्रतिभागी थे रॉक और कर्ट एंगल। तीनो में भीषण लड़ाई रॉक वर्ल्ड चैंपियनशिप के खिताब को अपने नाम करने में कामयाब रहा।

ट्रिपल एच
किंग ऑफ़ द रिंग 2000 के इस मुकाबले में छह पहलवानो के बीच टीम मैच हुआ। द ग्रेट वन ,केन ,अंडरटेकर को प्रतियोगिता में ट्रिपल एच , मक्महोन और शेन मक्महोन के साथ मिलकर लड़ना था। सभी पहलवानो के बीच इस महायुद्ध में रॉक ने मौका पाकर फायदा उठाते हुए टाइटल जीतने की कोशिश की जिसमे अंततः वह सफल रहा।

ब्रेट हार्ट
1997 में कनाडा में सर्वाइवर सीरीज के दौरान हुए शॉन माइकल के खिलाफ मैच में ब्रेट हार्ट ने wwe विश्व ख़िताब को पाने के लिए संघर्ष किया. मुकाबले के दौरान जब हार्ट ने खुद को फंसा पाया तो रिंग के पास खड़े मक्महोन ने बेल्ल बजाने को कहा जिससे कि जबरन ब्रेट को अपने ख़िताब से हाथ धोना पड़ा।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 21 फरवरी 2018 की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल...

    श्रीकांत के अनुसार भुवनेश्वर कुमार इस वजह से वर्तमान समय में है दुनिया के...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम इन दिनों एक चैंपियन टीम की तरह मैदान में खेल रही है।...

    बेंगलुरू एफसी ने एएफसी कप के लिए क्वालीफाई किया

    बेंगलुरू, 21 फरवरी; बेंगलुरू एफसी ने मालदीव के क्लब टीसी स्पोर्ट्स को मंगलवार को साउथ जोन प्लेऑफ मुकाबले के दूसरे दौर में एंटोनियो डोवाल की...

    भारत और श्रीलंका को मात देकर त्रिकोणीय टी-20 सीरीज जीतने के लिए सन्यास ले...

    पिछले 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है। उनके खराब प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड...

    भारतीय फुटबाल टीम के साथ कोच कांस्टेनटाइन का करार बढ़ा

    नई दिल्ली, 21 फरवरी: भारत की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने टीम के साथ करार के विस्तार को स्वीकार कर लिया है।...