WWE पेबैक 2015 परिणाम - भाग 2 - Sportzwiki
WWE

WWE पेबैक 2015 परिणाम – भाग 2

  • WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियंस जॉन सीना ने ‘आई क्विट मैच’ में रुसेव को हराया

    एक क्रूर प्रतिद्वंदी के अंतिम अध्याय में जॉन सीना को WWE में अपने यू एस चैंपियनशिप के ख़िताब को बनाये रखने के लिए न केवल रुसेव के विनाशकारी बल पर काबू पाना था बल्कि भाषा पर भी. घंटी बजने से पहले रुसेव ने माइक पकड़ा और जॉन से ये मैच क्विट करने को कहने लगा. लेकिन बहादुर जॉन इस विचार पर ध्यान देने व् अमल करने के लिए कभी आगे नहीं आये. दुर्भाग्य से इस रशियन के लिए जॉन सीना एक बेजोड़ संलकल्प है , मैच के दौरान जायज़ है कि दोनों आपस में भीड़े और एक दूसरे पर कई तरह से वार किये. हालाँकि हर बार जॉन को अपने विरोधी पर हावी होने का मौका मिलता रहा. रुसेव को उसकी गति रोकने का एक क्रूर रास्ता मिला. गोल्ड स्टार मेडल प्राप्त करने वाले रुसेव ने जॉन के कंधे पर घातक वार किये और लगातार ऑफिसियल्स से सीना से ई क्विट पूछने को कहता रहा. सीना के लिए हालात बुरे हो गए थे क्योंकि रुसेव रिंग में स्टील शास्त्र ले आया था और जॉन को बार बार उनमे पटकने लगा. इसके बावजूद भी जॉन ने क्विट नहीं किया. बाद में तख्ता पलटा और उसने रुसेव से क्विट के लिए कहा लेकिन रुसेव भी राज़ी नहीं हुआ, फिर जॉन सीना ने वही किया स्टील स्टेप्स में रुसेव को पटक पटक कर धोया. काफी डॉ चली इस मुठभेड़ में आखिर जॉन सीना के हाथ जीत लगी.

    WWE टैग टीम चैंपियंस ‘द न्यू डे’ ने ‘सेसरो और टाइसन किड’ को हराया. (2 आउट ऑफ़ 3 फाल्स मैच)

    कोफ़ी किंग्स्टन , बिग ई और ज़ेवियर वुड्स की बेरहमी से उत्साहित इस तिड़की ने टाइसन और सेसरो पर जीत का जश्न मनाया. वह किड था जिसने किंग्स्टन पर पहला फॉल स्कोर किया . किंग्स्टन सेसरो के क्रोध और किड की जबरदस्त किक का शिकार हुआ लेकिन फिर भी न्यू डे का पलड़ा भरी हुआ और बिग ई  ने सेसरो को घसीट कर फर्श पर ले गया. अपने साथी के बिना किड असहाए हो गया व् किंग्स्टन और बिग ई के डाव पेच का शिकार होना पड़ा. मानवीय शक्ति से ज़्यादा अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए ये दोनों अपने विरोधियों पर टूट पड़े. किंग्स्टन सेसरो को गर्दन से पकड़कर रस्सियों के बीच ले आया. और वुड्स उसी वक़्त रिंग में पहुंचा और बाज़ी मार ली. यह पहली बार नहीं था कि द न्यू डे ने ‘स्विस सुपरमैन’ और ‘हार्ट डंगऑन’ के स्नातक पर जीत प्राप्त की हो.

    शीमस ने डोल्फ ज़िग्गलर को हराया

    WWE पेबैक में इन दोनों के बीच मुकाबला जबरदस्त हुआ .शीमस ने क्रूर ब्रॉग किक का इस्तेमाल करते हुए ज़िग्गलर को गिरा दिया. शीमस ने ज़रा भी समय न गवाते हुए बेल बजने से पहले ही ज़िग्गलर पर हमला कर दिया , जैसे जैसे मैच आगे बढ़ा ज़िग्गलर भी थोड़ा तेज़ हुआ और विरोधी पर डाव लड़े . बॉडी ब्लॉक और सुपर किक आज़माया. लेकिन फिर रिंग में वापिस आने पर शीमस अपनी तीव्र फॉर्म में आया और ज़िग्गलर पर लॉक डाव लगते हुए पॉवरस्लैम का वार किया.

    आर ट्रुथ ने स्टारडस्ट को हराया (किक ऑफ मैच)

    रॉयल फार्म्स अखाड़े के भीतर आर ट्रुथ और स्टारडस्ट के बीच दमदार एक्शन हुआ पहले मैच स्टारडस्ट के हक़ में लग रहा था, वह मज़बूत दावेदार लग रहा था.स्टारडस्ट ने अपने प्रतिद्वंदी पर कई वार किये जिसके बाद आर ट्रुथ ने भी जवाबी हमला किया . स्टारडस्ट उसकी चपेट में आ चुका था जिसके बाद उसने अपनी जीत का परचम लहराया.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top