आस्ट्रेलिया ओपन में खिलाड़ियों को मिलेगा 10 मिनट का ब्रेक

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

आस्ट्रेलिया ओपन में खिलाड़ियों को मिलेगा 10 मिनट का ब्रेक 

आस्ट्रेलिया ओपन में खिलाड़ियों को मिलेगा 10 मिनट का ब्रेक

मेलबर्न, 30 दिसम्बर: इस साल आस्ट्रेलिया ओपन में खिलाड़ियों को गर्मी के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, खासकर मैराथन मैचों में और इसे देखते हुए अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को राहत दी गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों का कहना है कि अगर अगले साल तापमान अधिक रहा, तो खिलाड़ियों को मैच के दौरान 10 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा। विशेषकर पुरुष एकल वर्ग में खेलने वाले खिलाड़ियों को।

इस साल जनवरी में हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलिया ओपन में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और इसे देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजकों ने ‘एक्स्ट्रीम हीट पॉलिसी’ निकाली है।

इस टूर्नामेंट में महिला खिलाड़ियों और जूनियर खिलाड़ियों को 10 मिनट का ब्रेक दिया जाता है। व्हीलचेयर खिलाड़ियों के लिए यह ब्रेक 15 मिनट का होता है और अब पुरुष एकल वर्ग में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी यह पॉलिसी निकाली जानी है।

अगले साल 14 जनवरी से मेलबर्न में आस्ट्रेलिया ओपन खेला जाएगा और ऐसे में टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले का कहना है कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

ऐसे में इस पॉलिसी के तहत अगर आस्ट्रेलिया ओपन में तापमान 40 डिग्री तक पहुंचेगा, तो तीसरे सेट में पुरुष एकल वर्ग के खिलाड़ियों को 10 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा।

Related posts