बैडमिंटन : एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारत की उम्मीद सिंधु, श्रीकांत, सायना पर

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

बैडमिंटन : एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारत की उम्मीद सिंधु, श्रीकांत, सायना पर 

बैडमिंटन : एशियाई टीम चैम्पियनशिप में भारत की उम्मीद सिंधु, श्रीकांत, सायना पर

नई दिल्ली, 18 जनवरी; पिछले साल एशियाई बैडमिंटन टीम चैम्पियनशिप में असफलता हाथ लगने के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने इस साल मजबूत टीम के साथ इस टूर्नामेंट में उतरने का फैसला किया है। इस बार इस चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व पी.वी. सिंधु, किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल के हाथ है। इस चैम्पियनशिप की शुरुआत छह फरवरी से हो रही है, जो 11 फरवरी पर समाप्त होगी।

रियो ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सिधु, वल्र्ड नम्बर-3 श्रीकांत और लंदन ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सायना के अलावा भारतीय टीम में वर्ल्ड नम्बर-10 एच.एस. प्रणॉय भी शामिल हैं।

चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व श्रीकांत और प्रणॉय के साथ-साथ बी.साई प्रणीत और समीर वर्मा भी करेंगे। इन खिलाड़ियों ने साबित किया है कि अपनी अच्छी फॉर्म में ये विश्व के दिग्गजों को भी परास्त कर सकते हैं।

महिला एकल वर्ग में सिंधु और सायना के साथ कृष्णा प्रिया और रुत्विका गद्दे भी भारत का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगी।

युगल वर्ग में नजर डाली जाए, तो इसमें सात्विक साईराज-चिराग शेट्टी, वर्ल्ड नम्बर-32 जोड़ी मनु अत्री-सुमित रेड्डी के अलावा, श्लोक रामचंद्रन-एम.आर. अर्जुन पुरुष युगल वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी, प्राजक्ता सावंत-संयोगिता के साथ रितुपर्णा दास-मिथिला यू.के की जोड़ी महिला युगल में देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

बीएआई के महासचिव अनूप नारंग ने एक बयान में कहा, “विश्व स्तर पर भारतीय बैडमिंटन के लिए पिछला साल सफर रहने के बाद हम इस साल की शुरुआत एशियाई बैडमिंटन टीम चैम्पियनशिप में अपने दबदबे के साथ करना चाहते हैं।”

Related posts

Leave a Reply