बैडमिंटन : उबर कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चीन 1

बैंकॉक, 23 मई; चीन की महिला बैडमिंटन टीम ने अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए उबर कप टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। चीन ने ग्रुप-डी में बुधवार को खेले गए अंतिम मैच में इंडोनेशिया के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में 3-2 से जीत हासिल की।

चीन ने ग्रुप स्तर पर खेले गए अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है और वह अपने 15वें उबर कप खिताब जीतने के लिए अग्रसर है। चीन ने सबसे अधिक बार उबर कप खिताब जीता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नम्बर-5 चेन युफेई ने इंडोनेशिया की फिटरियानी फिटरियानी को सीधे गेमों में 21-10, 21-15 से मात देकर महिला एकल वर्ग का मुकाबला जीता और चीन का खाता खोला।

बैडमिंटन : उबर कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चीन 2

इसके बाद, चीन ने अपने दोनों महिला युगल वर्ग मैचों में जीत हासिल कर अजय बढ़त बनाई।

चेन किंगचेन और जिया यिफान की जोड़ी ने पहले महिला युगल वर्ग के पहले मुकाबले में इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रियानी रहायु को 21-13, 21-19 से हराया।

दूसरे महिला युगल वर्ग मैच में चीन की हुआंग याकियोंग और तांग जिन्हुआ ने डेला डेस्टियारा हारिस और रिज्की अमेलिया प्रादिप्ता की इंडोनेशियाई जोड़ी को सीधे गेमों में 21-16, 21-16 से मात दी।

चीन की दो अन्य महिला खिलाड़ियों को अपने-अपने एकल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, चीन ने पहले ही मैच अपने नाम कर लिया था।

इंडोनेशिया की जॉर्जिया मारिस्का तुनजुंग ने चीन की गाओ फांगजिए को सीधे गेमों में 23-21, 21-16 और रुसेली हार्तावान ने ली शुएरुई को 15-21,21-19,21-18 से मात दी।

Leave a comment