रियो डी जनेरियो, 20 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनके मार्गदर्शन में देश को लगातार ओलम्पिक खेलों में दो पदक हासिल हुए हैं। लंदन ओलम्पिक- 2012 में सानिया नेहवाल ने गोपीचंद के नेतृत्व में ही कांस्य पदक जीता था। इस बार रियो ओलम्पिक में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिधु ने रजत पदक जीता है।

रियोसेंटर पवेलियन-4 में खेले गए मुकाबले में विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी मारिन ने सिंधु को 19-21, 21-12, 21-15 से मात देकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

यह भी पढ़े : सहवाग ने ऐसा क्या कह दिया कि किसी भी भारतीय को नही है सिन्धु की हार का गम

मैच के बाद यहां गोपीचंद ने संवाददाताओं को बताया, “यह जीवन में एक बार, लाखों में एक बार और हमारे लिए अरबों समय में एक बार है कि हमें एक दिन पोडियम में खड़े हो पदक पहनने का मौका मिला। मेरे लिए यह सफर का एक हिस्सा है।”

गोपीचंद ने कहा, “मैं काफी खुश और भगवान का काफी आभारी हूं। साथ ही उन लोगों का आभारी भी हूं, जो इस दौरान हमारे साथ रहे और हमारा समर्थन करते रहे।”

सिंधु के मैच हारने पर गोपीचंद ने उन्हें निराश न होने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “मुकाबले के तुरंत बाद मैंने उन्हें कहा कि यह मत सोचना कि वह हारी हैं, बल्कि यह सोचो कि हमने पदक जीता है। मैंने सिंधु को यह इसलिए कहा ताकि वह पिछले एक हफ्ते में किए गए अपने प्रयास को न भूलें।”

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक में सिंधु ने कर दिखाया ऐसा कारनामा जो आज से पहले कोई भारतीय महिला खिलाड़ी नहीं कर सकी थी

गोपीचंद ने कहा, “उन्होंने जिस प्रकार का प्रयास किया, उससे हम सब गौरवांन्वित हैं। हम खुश हैं और मैं चाहता हूं कि वह भी ऐसा ही महसूस करें।”

सिंधु से पहले सानिया पहली ऐसी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के लिए पदक जीता।

सिंधु का यह पहला ओलम्पिक था और उन्होंने अपने पहले ओलम्पिक में इतिहास रच दिया। वह फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साथ ही बैडमिंटन में भारत को रजत पदक दिलाने वाली भी पहली खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़े : सोनिया गांधी ने बताया सिन्धु के रजत पदक को सबसे कीमती गहना



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अनुष्का शर्मा ने एबी डिविलियर्स के संन्यास के बाद उनकी पत्नी डेनियल डिविलियर्स को...

    विश्व क्रिकेट के मौजूदा दौर के महान बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर...

    KKRvsRR : दिनेश कार्तिक ने चावला या आंद्रे रसेल को नहीं, बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में बुधवार को कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ चरण...

    आईपीएल से बाहर होने के बाद रहाणे ने बताया किस वजह से उनकी टीम...

    आईपीएल में आज राजस्थान का सामना कोलकाता से हुआ. इस मैच से में टॉस जीत हर राजस्थान के कप्तान रहाणे ने पहले गेंदबाज़ी करने...

    इन पांच कारणों के चलते राजस्थान रॉयल को एलिमिनेटर मुकाबले में करना पड़ा हार...

    आईपीएल में आज राजस्थान का सामना कोलकाता से हुआ. इस मैच में केकेआर को जीत मिली. जबकि रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा....

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए आंद्रे रसेल पहली बार किया खुलासा, आखिर वो...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में बुधवार को प्लेऑफ चरण के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला...