साइना, श्रीकांत विश्व चैम्पियनशिप के अगले दौर में

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

साइना, श्रीकांत विश्व चैम्पियनशिप के अगले दौर में 

साइना, श्रीकांत विश्व चैम्पियनशिप के अगले दौर में

नांजिंग (चीन) , 31 जुलाई: शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत की साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत अपने अपने मुकाबले जीतकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप के अगले दौर में पहुंच गए ।

विश्व चैम्पियनशिप में रजत और कांस्य पदक विजेता साइना ने तुर्की की आलिये देमिरबैग को दूसरे दौर में 21 . 17, 21 . 8 से हराया ।

अब उसका सामना 2013 की चैम्पियन थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन से होगा । ओलंपिक पदक विजेता साइना को पहले दौर में बाय मिला था ।

पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने आयरलैंड के एनहात एंगुयेन को 21 . 15, 21 . 16 से शिकस्त दी ।

भारत के एच एस प्रणय, समीर वर्मा और बी साई प्रणीत भी अगले दौर में पहुंच गए हैं । साइ प्रणीत को कोरिया के सोन वान हो पर वाकओवर मिला था ।

पिछले सत्र में चार खिताब जीतने वाले श्रीकांत का सामना स्पेन के पाबलो एबियन से होगा । वहीं प्रणीत स्पेन के ही लुईस एनरिक पेनालवेर से खेलेंगे।

सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने 15वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के मार्क लैम्स्फस और इसाबेल हर्टरिच को 10 . 21, 21 . 17, 21 . 18 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई ।

अब उनका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त मलेशिया के गोह सून हुआत और शेवोन जैमी लाइ से होगा ।

रूस ओपन रजत पदक विजेता रोहन कपूर और कुहू गर्ग को छठी वरीयता प्राप्त इंग्लैंड के क्रिस एडकाक और गैब्रयेले एडकाक ने मिश्रित युगल मुकाबले में 21 . 12, 21 . 12 से मात दी ।

पुरूष युगल में अर्जुन एम आर और रामचंद्रन श्लोक को पहले दौर में मलेशिया के ओंग यू सिन और तियू ई यि ने 21 . 14, 21 . 15 से हराया ।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को इंडोनेशिया के 12वीं वरीयता प्राप्त हफीज फैजल और ग्लोरिया एमैन्युअेले विजाजा ने 21 . 16, 21 . 6 से हराया ।

तरूणा कोना और सौरभ शर्मा भी पहले दौर में हांगकांग के ओर चिन चुंग और तांग चुन मैन से 20 . 22, 21 . 18, 17 . 21 से हार गए ।

Related posts

Leave a Reply