जयराम की बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में शीर्ष-20 में वापसी

ians / 14 July 2016

कुआलालम्पुर, 14 जुलाई (आईएएनएस)| प्रतिभाशाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम को हाल ही में संपन्न हुए अमेरिकी ओपन ग्रांप्री. गोल्ड में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने का रैंकिंग में फायदा मिला है और वह शीर्ष-20 खिलाड़ियों में वापसी करने में सफल हुए हैं। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की गुरुवार को जारी ताजा रैंकिंग में जयराम दो स्थान ऊपर उठते हुए 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

किदांबी श्रीकांत अभी भी भारत के शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व रैंकिंग में अपना 11वां स्थान कायम रखा है।

श्रीकांत के अलावा समीर वर्मा और एच. एस. प्रनॉय भी क्रमश: 38वें और 29वें पायदान पर बने हुए हैं। हालांकि अमेरिकी ओपन की शुरुआत में ही हारकर बाहर होने वाले बी. साई प्रणीत दो स्थान खिसककर 35वें पायदान पर पहुंच गए।

अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में जयराम के हाथों हार झेलने के बावजूद आनंद पवार को 16 पायदान का फायदा हुआ है और वह 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला एकल वर्ग में सायना नेहवाल और पी. वी. सिंधु क्रमश: पांचवें और 10वें पायदान पर बनी हुई हैं। दोनों ही खिलाड़ी रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

युगल वर्ग में हाल ही में कनाडा ओपन विजेता भारतीय पुरुष जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमीत रेड्डी 21वीं रैंकिंग कायम रखने में सफल रहे हैं, वहीं शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा भी 21वें पायदान पर बनी हुई हैं।

Related Topics