सायना हालांकि पहला गेम आसानी से हार गई थीं, लेकिन आखिरी के दो गेम जीतते हुए उन्होंने अपनी टीम

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

पीबीएल-3 : चोट के बाद सायना की विजयी वापसी 

पीबीएल-3 : चोट के बाद सायना की विजयी वापसी

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर; देश की अग्रणी बैडमिंटन स्टार-सायना नेहवाल ने शनिवार को चोट के बाद कोर्ट पर विजयी वापसी करते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अपनी टीम-अवध वॉरियर्स को नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अजेय बढ़त दिला दी। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सायना ने तीन गेम तक चले बेहद रोमांचक मैच में नार्थ ईस्टर्न की मिशेल ली को 6-15, 15-13, 15-13 से मात दी। इस जीत के बाद सायना ने बेहद जोरदार तरीके से जश्न मनाया।

सायना हालांकि पहला गेम आसानी से हार गई थीं, लेकिन आखिरी के दो गेम जीतते हुए उन्होंने अपनी टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिलाई। पहला गेम 6-15 से हारने के बाद दूसरे गेम में सायना ने ली को कड़ी चुनौती दी। उन्होंने 2-0 से शुरुआत की और फिर 8-7 की बढ़त ले ली जिसे 15-13 तक पहुंचा गेम अपने नाम कर मैच तीसरे गेम में ले गईं।

तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा। सायना ने 2-0 के स्कोर से शुरुआत की। फिर स्कोर 8-5 कर लिया। यहां ली ने वापसी की और स्कोर 8-8 हो गया। यहां से अंकों की लुका-छुपी देखी गई। सायना ने स्कोर 10-9 कर लिया। इस बढ़त को बनाए रखते हुए सायना ने तीसरा गेम 15-13 से जीत इस लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

सायना चोट के कारण लीग के पहले मैच में चेन्नई स्मैशर्स के खिलाफ कोर्ट पर नहीं उतर पाई थीं। सायना ने मैच के बाद कहा कि वह चोट से उबरने के बाद लीग में जीत के साथ शुरुआत करना चाहती थीं और इस जीत से वह खुश हैं लेकिन आगे के मैचों में उन्हें कोर्ट पर मूवमेंट को लेकर सावधान रहना होगा।

इससे पहले, दिन के पहले मैच में मिश्रित युगल में क्रिस्टिना पेडरसन और तान चुन मान की जोड़ी ने प्राजक्ता सावंत और किम जी जुंग की जोड़ी को 15-14, 15-13 से मात देते हुए दो अंक अपनी टीम के खाते में डाल लिए। यह अवध का ट्रम्प मैच था।

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है। ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अगर टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है तो एक नकारात्मक अंक मिलता है।

इस मैच के बाद पुरुष युगल में भारत के पारुपल्ली कश्यप वॉरियर्स की तरफ से और भारत के ही अजय जयराम नार्थ ईस्टर्न की तरफ से कोर्ट पर उतरे। जहां कश्यप ने जयराम को 15-9, 15-12 से मात देते हुए जीत हासिल की और अपनी टीम के खाते में एक अंक डालते हुए उसे 3-0 से आगे कर दिया।

Related posts

Leave a Reply