पीबीएल-4 : रोमांचक मुकाबले में अवध ने चेन्नई को 4-3 से हराया

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

पीबीएल-4 : रोमांचक मुकाबले में अवध ने चेन्नई को 4-3 से हराया 

पीबीएल-4 : रोमांचक मुकाबले में अवध ने चेन्नई को 4-3 से हराया

बेंगलुरू, 7 जनवरी: अवध वॉरियर्स ने सोमवार को यहां श्री कांतीरावा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई स्मैशर्स को 4-3 से हरा दिया। वॉरियर्स की जीत के हीरो सोन वान हू रहे जिन्होंने निर्णायक मुकाबला जीत अपनी टीम को जीत दिलाई।

वान हो ने इसी के साथ चेन्नई की स्टार खिलाड़ी सुंग जी ह्यून और क्रिस एडकॉक तथा गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी की मेहनत पर पानी फेर दिया जिन्होंने चेन्नई के 0-3 से पिछड़ने के बाद उसे 3-3 की बराबरी पर ला दिया था।

अवध की टीम शुरुआती दो मैच जीत 3-0 से आगे थी और अगले मैच में जीत उसे मुकाबले की विजेता बना देती, लेकिन ह्यून ने ट्रम्प मैच में बेइवान झांग को मात दे अपना मैच जीत चेन्नई के खाते में दो अंक डाल उसे मुकाबले में बनाए रखा। इसके बाद मिश्रित युगल में क्रिस और गैब्रिएल की जोड़ी ने वॉरियर्स की माथियास क्रिस्टिएनसेन और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को मात दे स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया था।

मैच का फैसला पुरुष एकल वर्ग के आखिरी मैच पर निर्भर था जहां वॉरियर्स के वान हू के सामने चेन्नई के राजीव ओसेफ थे। वान हो ने मुकाबला जीत वॉरियर्स को जीत दिलाई।

पहला मैच मिश्रित युगल था, जहां वॉरियर्स के ली यांग और माथियास क्रिस्टिएनसेन का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और सुमिथ रेड्डी की जोड़ी से था।

वॉरियर्स की जोड़ी को इस मैच को जीतने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। अवध की जोड़ी ने इस मैच में 15-8, 15-6 से जीत हासिल कर अपनी टीम के खाते में दो अंक डाले। यह वॉरियर्स का ट्रम्प मैच था और ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं।

अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था। यहां अवध के ली डोंग केयुन के सामने चेन्नई के चोंग वेई फेंग थे। केयुन ने सीधे गेमों में फेंग को 15-7,15-13 से मात दे वॉरियर्स को 3-0 से आगे कर दिया।

पहले गेम में केयुन को परेशानी नहीं हुई। पहले गेम में हालांकि फेंग ने शुरुआत में 3-2 की बढ़त ले ली। केयुन ने वापसी की और लगातार अंक लेकर पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में फेंग ने केयुन को अच्छी टक्कर दी और 8-6 से बढ़त ले ली थी। यहां से एक बार फिर केयुन ने वापसी की और स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया। बराबरी का स्कोर होने के बाद फेंग आगे नहीं आ पाए और गेम के साथ मैच हार गए।

अगला मैच महिला एकल वर्ग का था, जहां वॉरियर्स की बेइवान झांग का सामना चेन्नई की सुंग जी ह्यून से था। दोनों के बीच शुरू से ही कड़ा मुकाबला हुआ।

ह्यून इस मैच को सीधे गेमों में 15-13, 15-8 से जीतने में सफल रहीं। इस जीत के लिए हालांकि उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी पड़ी।

ह्यून ने 3-2 की बढ़त ले ली थी जिसे बढ़ाकर उन्होंने 5-4 कर दिया। झांक ने हालांकि वापसी की और 6-5 से आगे हो गईं। उन्होंने अपनी बढ़त को 11-10 पहुंचा दिया था। यहां ह्यून ने बराबरी की और स्कोर 11-11 हो गया। अंत में झांग दो अंकों के अंतर से पहला गेम जीत ले गईं।

दूसरे गेम में भी अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई ह्यून ने 2-0 की बढ़त ली, लेकिन झांग ने तुरंत दो अंक लगातार लेकर बराबरी कर ली। ह्यून कुछ देर बाद फिर आगे निकल गईं और 6-4 की बढ़त ले ली। झांग ने 6-6 से बराबरी की लेकिन ह्यून ने स्कोर 10-7 कर दिया और यहां से झांग वापसी नहीं कर पाई और मैच हार गईं।

यह चेन्नई का ट्रम्प मैच था जिससे उसके हिस्से दो अंक आए।

मुकाबले का अगला मैच मिश्रित युगल का था जिसमें क्रिस्टिएनसन और अश्विनी पोनप्पा अवध की तरफ से कोर्ट पर चेन्नई के क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक के खिलाफ उतरे। यहां चेन्नई को जोड़ी ने तीन गेमों में 15-13, 9-15, 15-14 से जीत हासिल कर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया था।

ऐसे में पुरुष एकल का आखिरी मैच निर्णायक हो गया था। जहां अवध के सोन वान हो के सामने चेन्नई के राजीव ओसेफ थे। वान हो ने आसानी से 15-6, 15-6 से मैच जीत वॉरियर्स को विजेता बनाया।

Related posts