पीबीएल-4 : अवध ने नार्थईस्टर्न को 5-0 से पटका

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

पीबीएल-4 : अवध ने नार्थईस्टर्न को 5-0 से पटका 

पीबीएल-4 : अवध ने नार्थईस्टर्न को 5-0 से पटका

बेंगलुरू, 9 जनवरी: अश्विनी पोनप्पा-माथियास क्रिस्टिएनसेन और बेईवान झांग की शानदार जीतों के दम पर अवध वॉरियर्स ने बुधवार को यहां कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन बैडमिंटन प्रीमियर लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में सायना नेहवाल की कप्तानी वाली टीम नार्थईस्टर्न वॉरियर्स को 5-0 से हरा दिया। इस मैच में नार्थईस्टर्न की टीम की कप्तान सायना भी अपना मैच नहीं जीत सकीं। सायना का मैच नार्थईस्टर्न का ट्रम्प मैच था जहां झांग ने उन्हें पटक दिया। और ट्रंप मैच हारकर नॉर्थईस्टर्न नकारात्मक अंक में पहुंच गई। सायना की इस सीजन में तीन मैचों में यह दूसरी हार है। झांग की जीत के साथ ही अवध ने अपना स्कोर 4-(-1) कर लिया था।

यहां से मुकाबले में दो मैच बाकी थे, लेकिन अवध दोनों मैच जीत भी जाती तो भी वह अंतर पैदा नहीं कर पाती।

मुकाबले का पहला मैच पुरुष एकल वर्ग का था जहां अवध के ली डोंग केयुन का सामना नार्थईस्टर्न के टियान होवेई से था। केयुन ने यह मैच सीधे गेमों में 15-10, 15-13 से जीत अपनी टीम के खाते में एक अंक डाला।

दूसरा मैच मिश्रित युगल का था जहां अवध ने अश्विनी पोनप्पा और माथियास क्रिस्टिएनसेन को कोर्ट पर उतारा था तो वहीं नार्थईस्टर्न की लियो मिन चुन और किम हा ना की जोड़ी पर टीम को बराबरी दिलाने का दारोमदार था। लियो और किम की जोड़ी हालांकि असफल रही और अवध की जोड़ी ने उसे 15-7, 15-14 से मात दी। इस मैच को जीत अवध की टीम के हिस्से दो अंक आए और वह 3-0 से आगे हो गई। यह अवध की टीम का ट्रम्प मैच था। पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं।

मुकाबले का तीसरा मैच महिला एकल वर्ग का था। यहां नार्थईस्टर्न की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल का सामना अवध की बेइवान झांग से था। झांग ने पहला गेम हारने के बाद सायना को 11-15, 15-11, 15-7 से मात दी।

पहले गेम में झांग काफी मशक्कत के बाद भी सायना को टक्कर नहीं दे पाईं। सायना ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 3-0 कर लिया। यहां झांग ने एक अंक बटोरा। सायना ब्रेक में हालांकि 8-5 की बढ़त के साथ गईं।

ब्रेक के बाद भी झांग बराबरी नहीं कर पाईं और सायना ने 13-10 की बढ़त ले ली। दो अंक लेकर सायना ने गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में झांग ने अलग खेल दिखाया और लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 3-0 कर लिया। ब्रेक में वह 8-5 की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सायना ने स्कोर 8-8 से बराबर किया और फिर 10-8 से आगे हो गईं। यहां झांग ने 10-10 से बराबरी की और फिर 13-10 से आगे हो गईं और फिर 15-11 से गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं।

तीसरे गेम में झांग ने एकतरफा शुरुआत करते हुए 8-3 से बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद झांग ने स्कोर 11-5 कर जीत की ओर कदम बढ़ा दिए थे और आखिरी में उन्होंने सायना को तीसरे गेम में 15-7 कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

यह नार्थईस्टर्न का ट्रम्प मैच था। पीबीएल में ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। नार्थईस्टर्न ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता था इसलिए वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई।

मुकाबले में अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था जहां अवध के सोन वान हो का सामना नार्थईस्टर्न के टानोनग्साक साएनसोमबूनसुक से हुआ। नार्थईस्टर्न के खिलाड़ी ने यह मैच 15-8, 15-10 से जीत अपनी टीम का खाता खोला और उसे नकारात्मक अंकों से बाहर निकाला।

आखिरी मैच पुरुष युगल में था जहां अवध के ली यांग और एमआर अर्जुन का सामना नार्थईस्टर्न के ध्रूव कपिला और यो येयोन सेयोंग से था। यहां एक बार फिर अवध की जोड़ी ने सीधे गेमों में 15-5, 15-12 से जीत नार्थईस्टर्न को अंक नहीं लेने दिया।

Related posts