पीबीएल-4 : प्रणीत, श्रीकांत ने कराई बेंगलुरू की वापसी
Connect with us

बैडमिंटन

पीबीएल-4 : प्रणीत, श्रीकांत ने कराई बेंगलुरू की वापसी

PBL-4: Praneeth, Srikanth return to Bengaluru

बेंगलुरू, 11 जनवरी: बी. साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने-अपने मैच जीतते हुए मेजबान बेंगलुरू रैप्टर्स को यहां कांतिरावा स्टेडियम में जारी वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के पहले सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करा दी है। अवध ने पहला मैच जीत 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन प्रणीत और श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीत स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

मुकाबले में अभी दो मैच बाकी हैं जिन पर इस सेमीफाइनल मैच का परिणाम निर्भर करता है।

पहला मैच मिश्रित युगल का था जहां अवध की माथिया क्रिस्टिएनसेन और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने बेंगलुरू की मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ को जोड़ी को सीधे गेम में 15-7, 15-10 से मात दी। इस मैच को जीतने से अवध के हिस्से दो अंक आए। यह उसका ट्रम्प मैच था। पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं।

अगले मैच में पुरुष एकल वर्ग में अवध ने ली डोंग केयुन को बेंगलुरू के साई प्रणीत के सामने उतारा। प्रणीत ने यह मैच 15-9, 15-4 से जीत अपनी टीम के खाते में एक अंक डाला।

इस मैच के बाद अवध की टीम 2-1 से आगे थी।

अगला मैच पुरुष एकल वर्ग में ही बेंगलुरू के किदाम्बी श्रीकांत और अवध के सोन वान हो के बीच में था। श्रीकांत ने यह मैच 15-7, 15-10 से जीत अपनी टीम को 2-2 से बराबरी पर ला उसे मैच में बनाए रखा।

श्रीकांत और हो में शुरुआत में बराबरी का खेल देखने को मिला। पहले गेम की शुरुआत में स्कोर 1-1, 2-2, 3-3, 4-4 था। लेकिन श्रीकांत ब्रेक में 8-3 की बढ़त के साथ गए और आने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला गेम 15-7 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम की शुरुआत भी पहले गेम की तरह बराबरी के खेल से हुई। लेकिन इस बार भी श्रीकांत बढ़त लेने में सफल रहे और स्कोर 4-2 कर लिया। श्रीकांत ने अपनी बढ़त को 5-11 कर लिया लेकिन वान हो ने लगातार चार अंक ले स्कोर 9-11 किया।

श्रीकांत ने हो को बराबरी नहीं करने दी और लगातार अंक लेकर 15-10 से गेम जीत मैच अपने नाम कर टीम को वापसी कराई।

अगला मैच पुरुष युगल का है जहां अवध के ली यांग और माथियास की जोड़ी का सामना बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी से होना है। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच है, इस मैच को अगर वह जीती तो उसे दो अंक मिलेंगे और वह मुकाबला अपने नाम करने में सफल रहेगी, लेकिन हार उसके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

मुकाबले का अंतिम मैच महिला एकल वर्ग का है जहां अवध की ओर से बेइवान झांग और बेंगलुरू की थी थ्रांग वू आमने-सामने होंगी।

Must See