पीबीएल-4 : मारिन और लक्ष्य के दम पर पुणे ने दिल्ली को हराया

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

पीबीएल-4 : मारिन और लक्ष्य के दम पर पुणे ने दिल्ली को हराया 

पीबीएल-4 : मारिन और लक्ष्य के दम पर पुणे ने दिल्ली को हराया

अहमदाबाद,7 जनवरी: ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता केरोलिना मारिन और एशियाई जूनियर चैम्पियन लक्ष्य सेन ने अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए पुणे-7 एसेस को वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है। इन दोनों के शानदार खेल की बदौलत पुणे ने दिल्ली डैशर्स को रविवार को यहां द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया में 5-0 से हरा दिया।

2012 ओलम्पिक रजत पदक विजेता मथायस बोए ने भी जीत के साथ वापसी की और चिराग शेट्टी के साथ अपनी टीम को पुरुष युगल मैच में जीत दिलाई।

इस जीत के साथ पुणे की टीम 17 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम ने छह मैच खेले हैं और पांच ट्रम्प मैच जीते हैं। हालांकि चौथे स्थान पर काबिज अवध वारियर्स और पांचवें स्थान पर चल रही बेंगलुरू रैप्टर्स टीम ने पुणे की तुलना में दो मैच कम खेले हैं। एसे में पुणे की किस्मत वारियर्स और रैप्टर्स के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर भी निर्भर होगा।

वल्र्ड नम्बर-32 एवगेनिया कोसेत्काया पुणे की कप्तान और आइकोन खिलाड़ी मारिन को किसी भी लिहाज से चुनौती नहीं दे सकीं। बीते साल मारिन ने यूरोपीयन चैम्पियनशिप के फाइनल में इस रूसी खिलाड़ी को हराया था और अब एक बार फिर वह रूसी खिलाड़ी पर हावी रहीं मारिन ने यह मैच सिर्फ 20 मिनट में 15-5, 15-6 से जीता।

मारिन इससे पहले चेन्नई स्मैशर्स की सुंग जी ह्यून के हाथों हार गई थीं और इसी कारण उन्हें कई चीजें साबित करना था।

मौजूदा जूनियर एशियन चैम्पियन लक्ष्य ने अपने बड़े भाई चिराग सेन को 15-12, 15-11 से हराया। 17 साल के लक्ष्य ने एक समय पहले गेम में 8-6 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन कुछ गलतियों के कारण वह बढ़त गंवा बैठे। बड़े भाई ने लक्ष्य से 12-12 की बराबरी कर ली लेकिन इसके बाद लक्ष्य ने अपने भाई को कोई मौका नहीं दिया और तीन अंक लेते हुए गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में चिराग ने 5-4 की बढ़त ले ली थी लेकिन पूरे संयम के साथ खेल रहे लक्ष्य ने उनसे बढ़त छीनी और फिर 12-9 की लीड ले ली। बढ़त लेने के साथ ही लक्ष्य ने एक बार फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और दूसरे गेम को अपने नाम करने के साथ अपने बड़े भाई पर यागदार जीत दर्ज की।

पुरुष युगल में मथायस बोए और चिराग शेट्टी ने दिल्ली के मानीपोंग जोंगजीत और चाए बाओ को 9-15, 15-10, 15-13 हराकर पुणे को बहुमूल्य अंक दिलाए।

इससे पहले, दिन की शुरुआत में ब्लादिमीर इवानोव और लिने काएर्सफेल्ड की जोड़ी ने दिल्ली के जोंगजीत और एवगेनिया के खिलाफ 15-9, 14-15, 15-8 से जीत हासिल करते हुए पुणे को दो अंक दिलाए। इस जोड़ी ने पुणे के लिए ट्रम्प मैच जीता।

दिल्ली को दिन की एकमात्र जीत पुरुष एकल मैच में मिली, जब विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके टोमी सुगियार्तो ने पुणे के ब्राइस लेवेरदेज को 15-7, 15-14 से हराया।

Related posts