पीवी सिंधु ने 25 लाख रुपए कैंसर अस्पताल को दिए दान

Trending News

Blog Post

बैडमिंटन

पीवी सिंधु के इस नेक काम के बारे में जानकर आपकी नजरो में बढ़ जायेगी इस महिला खिलाड़ी की इज्जत 

पीवी सिंधु के इस नेक काम के बारे में जानकर आपकी नजरो में बढ़ जायेगी इस महिला खिलाड़ी की इज्जत

ओलंपिक में भारत का नाम दुनिया के सामने रोशन करने वाली वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक बार फिर अपने एक अनोखे काम से सुर्खियां बटौरी है। इस बार उन्होंने ये सुर्खियां अपने खेल से नहीं बल्कि अपने उदार और दानवीर स्वभाव की वजह से बटौरी है।

पीवी सिंधु ने भारतीय टेलीविजन के बहुचर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीते और उस पैसे को उन्होंने कैंसर के मरीजों के लिए दान में दिया गया है। पीटीआई के अनुसार पद्मश्री सम्मानित पीवी सिंधु ने 25 लाख रुपए का चेक महान तेलगु अभिनेता और बसावटरकम इंडो अमेरिकन कैंसर  हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के चेयरमैन एन. बालाकृष्ण को सौंपा।

कैंसर मरीजों को दिए 25 लाख रुपए

पीवी सिंधु के इस नेक काम के बारे में जानकर आपकी नजरो में बढ़ जायेगी इस महिला खिलाड़ी की इज्जत 1

अस्पताल द्वारा जारी एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई की पीवी सिंधु ने कौन बनेगा करोड़पति से जीते 25 लाख के चेक को अस्पताल को सौंप दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि सिंधु के इस कदम से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी कि वे आगे आकर कैंसर के खिलाफ लड़ाई में शामिल होंगे। आपको बता दें कि सिंधु पिछले साल सितंबर में केबीसी का हिस्सा बनी थीं, जिसमें अमिताभ बच्चन ने उनका शो में भव्य स्वागत किया था।

जवाहरलाल नेहरू में किया था शानदार प्रदर्शन

पीवी सिंधु के इस नेक काम के बारे में जानकर आपकी नजरो में बढ़ जायेगी इस महिला खिलाड़ी की इज्जत 2

हाल ही में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में चेन्नई स्मैशर्स टीम की कप्तान पीवी सिंधु ने बेंगलुरू ब्लास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को हराते हुए अपनी टीम को अजेय बढ़त दिला दी है। इससे पहले नंबर वन ताइवान की ताए जू यिंग को हराकर  सिंधु की इस जीत के साथ चेन्नई की टीम ने तीन अंक हासिल कर लिए हैं, जबकि अपना ट्रम्प मैच गंवाने वाले हैदराबाद की टीम के खाते में माइनस वन अंक हैं। अब अगर वह बाकी के तीनों मैच जीत भी जाती है तो उसके कुल दो अंक होंगे और वह 2-3 से यह मैच हार जाएगी।

पीवी सिंधु का हौसला बुलंद

पीवी सिंधु के इस नेक काम के बारे में जानकर आपकी नजरो में बढ़ जायेगी इस महिला खिलाड़ी की इज्जत 3

रियो ओलिंपिक में भारत को सिल्वर मैडल जिताकर दुनिया के बड़े-बड़े देशों के सामने नाम कमाने वाली पीवी सिंधु ने कहा था कि इन सभी उपलब्धि को पाने के बाद उनसे उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। अब उन्हें पहले से भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि भारत को अब उनसे और ज्यादा उम्मीदे हैं।

पीवी सिंधु कहती हैं मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। मैं इसकी अभ्यस्त हो गई हूं। आपको आगे बढ़ते रहना होगा और हर शॉट में पर्फेक्शन के लिए कड़ी मेहनत को जारी रखना होगा।

Related posts

Leave a Reply