आईपीएल-12 : वाटसन के विस्फोट से चेन्नई प्लेऑफ में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल-12 : वाटसन के विस्फोट से चेन्नई प्लेऑफ में 

आईपीएल-12 : वाटसन के विस्फोट से चेन्नई प्लेऑफ में
फोटो सूत्र: आईपीएल

चेन्नई, 23 अप्रैल (आईएएनएस)| शेन वाटसन (96) के शानदार अर्धशतक के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर लीग के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 175 रन का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। 

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई की 11 मैचों में यह आठवीं जीत है और अब वह 16 अंकों के साथ न केवल अंकतालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई है, बल्कि प्लेऑफ में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। 

हैदराबाद को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। 

हैदराबाद से मिले 176 रनों का जवाब देने उतरी चन्नई ने तीन रन के स्कोर पर ही फॉफ डु प्लेसिस (1) को रन आउट के रूप में गंवा दिया। इसके बाद वाटसन और सुरेश रैना (38) ने दूसरे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी कर चेन्नई को संभालने की कोशिश की। 

रैना टीम के 80 के स्कोर पर राशिद खान की गेंद पर स्टंपिंग हुए। उन्होंने 24 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। रैना के आउट होने के बाद वाटसन ने अंबाती रायडू (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। 

वाटसन टीम के 160 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। हालांकि तबतक चेन्नई जीत के करीब पहुंच चुकी थी। वाटसन ने 53 गेंदों पर नौ चौके और छह छक्के लगाए। 

चेन्नई को अंतिम तीन ओवरों में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, जिसे टीम ने एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

रायडू ने 25 गेंदों पर एक चौका लगाया। केदार जाधव 10 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

हैदराबाद के लिए राशिद और कप्तान भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले, मनीष पांडे (नाबाद 83) और डेविड वार्नर (57) के अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन विकेट पर 175 रनों का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और टीम ने पांच रन के अंदर ही जॉनी बेयरस्टो (0) का विकेट गंवा दिया। बेयरस्टो को हरभजन सिंह ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया।

बेयरस्टो के आउट होने के बाद पांडे और वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला।

हरभजन ने 120 के स्कोर पर वार्नर को अपना दूसरा शिकार बनाया। वार्नर धोनी के हाथों स्टंप हुए। उन्होंने 45 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। वार्नर के आउट होने के बाद पांडे ने विजय शंकर (26) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। 

शंकर टीम के 167 के स्कोर पर दीपक चाहर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए। उन्होंने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। पांडे ने 49 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। यूसुफ पठान चार गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद लौटे। 

चेन्नई की ओर से हरभजन ने दो और दीपक ने एक विकेट लिया। 

Related posts