आईसीसी के इस फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया का चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना तय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी के इस फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया का चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना तय 

आईसीसी के इस फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया का चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना तय
Photo Credit : Getty Images

लगता है विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की किस्तम इन दिनों उनसे कुछ ज्यादा ही रूठी हुई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेली जा रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में स्टीवन स्मिथ की अगुवायी में ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे बड़ी दावेदार के रूप में उतरी है। वैसे ऑस्ट्रेलियाई टीम को दावेदार मानना कोई गलत भी नहीं है। इस टीम में एक से एक खतरनाक खिलाड़ी हैं जो किसी भी टीम के लिए घातक हो सकते हैं। लेकिन इन खिलाड़ियों को इस चैंपियंस ट्रॉफी में अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिल पा रहा है। अब ऐसे में ये लगने लगा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना हारे ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई किस्मत को लग गई इन्द्र देवता की नजर

ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना मैच हारे ही इस चैपियंस ट्रॉफी से बाहर हो जाएगा। ये सुनने में बड़ा अजीब लग रहा है। लेकिन ऐसा कुछ होने के पूरे आसार हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस चैंपियंस ट्रॉफी में उतरी तो थी बड़ी दावेदार के रूप में लेकिन उनकी किस्मत ने अभी तक तो उनका साथ नहीं दिया है। ऑस्ट्रेलियाई किस्मत को इंग्लैंड की बारिश की नजर लग गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब तक खेले अपने दोनों ही मैचों में बारीश के खलल से विरोधी टीम के साथ अंक बांटने पड़े हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को ग्रुप ए के दोनों ही मैचों में पहले न्यूजीलैंड और फिर बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में पूरा मैच खेले बिना ही खाली हाथ रहना पड़ा।शानदार जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान ने टीम को दी ये नसीहत

 

आईसीसी के इस फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया का चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना तय 1
Photo Credit : Getty Images

ऑस्ट्रेलियाई टीम पर चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने का मंडराया खतरा

आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी का फॉर्मेट ही कुछ इस तरह का रखा है कि किसी भी टीम की एक हार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होने के किनारे पर खड़ा कर सकती है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को इन्द्र देवता ने अब तक खेले दोनों मैचों में बिना हारे ही इस टूर्नामेंट में बाहर होने के मुहाने पर खड़ा कर दिया है। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम को अंकों में बंटवारा करना पड़ा ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टीम के फिलहाल दो अंक ही हैं। ऑस्ट्रेलिया का अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी हाल में जीतना ही हैं और अगर इस मैच में भी बारिश का साया होने से ऑस्ट्रेलिया के खेमे में निराशा के बादल छा जाएंगे और उन्हें बिना हारे ही टूर्नामेंट से निराशाजनक रूप से बाहर होना पड़ेगा।

आईसीसी के इस फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया का चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना तय 2
Photo Credit : Getty Images

ग्रुप ए से सेमीफाइनल में दूसरी टीम का पहुंचने का समीकरण

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में मेजबान इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। ग्रुप ए से इंग्लैंड की टीम तो सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है लेकिन दूसरी टीम की रेस बहुत ही रोचक हो गई है। दूसरी टीम की होड़ में तीनों ही टीमें ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के पास समीकरण के आधार पर अंतिम चार में पहुंचने का मौका रहेगा।इतिहास के पन्नो से: भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे काली तिथि है 7 जून हुआ था, आज के ही दिन भारतीय क्रिकेट दो बार हुआ है शर्मशार

 

आईसीसी के इस फैसले के कारण ऑस्ट्रेलिया का चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना तय 3
Photo Credit : Getty Images

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 9 जून को होने वाले मैच में  जीतने वाली टीम के तीन अंक हो जाएंगे वहीं मैच बारिश से रद्द होने पर दोनों टीमों को एक अंक मिल जाएगा और दोनों टीमों के खाते में दो अंक रह जाएंगे।

अगर न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के मैच में परिणाम सामनें आया तो 10 जून को ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत जरूरी हो जाएगी और न्यूजीलैंड और बांगलादेश के मैच के रद्द होने पर उन दोनों टीमों के दो अंक ही रह जाएंगे और ऑस्ट्रेलिया टीम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच के रद्द होने पर भी ऑस्ट्रेलियाई तीन अंको के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी।

Related posts